कानपुर में पुलिस की गाड़ी पर पथराव

घाटमपुर। कानपुर के घाटमपुर में दो भाइयों के विवाद की सूचना पर पहुंची पीआरवी पर युवक ने पथराव शुरू कर दिया। जिससे पीआरवी गाड़ी के पीछे का शीशा टूट गया। गनीमत रही कि उसमें सवार सभी पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए। हालांकि पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। कानपुर में पीआरवी पर पथराव की की 24 घंटे में ये दूसरी वारदात है।
कानपुर में इन दिनों पुलिस पर पथराव की घटनाएं लगातार देखने को मिल रही हैं। अभी लोग कानपुर के रावतपुर में पुलिस पर हुए पथराव को भूल नही पाए थे। तभी आज साढ़ थाना क्षेत्र के रातेपुर गांव निवासी छोटू सिंह ने बताया कि मंगलवार सुबह उसके चाचा का लडक़ा बीरेंद्र उसके पिता से गाली-गलौज कर रहा था। जिसका उन्होंने विरोध किया तो उन्हें भी गाली देने लगा।
जिस पर उसने डायल 112 पर पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पीआरवी 0407 को देखते ही बीरेंद्र ने पुलिसकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया। हालांकि इस पथराव में पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए लेकिन, पीआरवी गाड़ी का शीशा टूट गया। जिसके बाद पुलिस ने कड़ी मशक्कत से आरोपी युवक बीरेंद्र को पकड़ा और गिरफ्तार कर साढ़ थाने ले आई। जहां पर पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है। मामले में घाटमपुर एसीपी दिनेश कुमार शुक्ला ने बताया कि जानकारी मिली है, कार्रवाई की जाएगी।
कानपुर में एक के बाद एक पुलिस की पिटाई का मामला सामने आ रहा है। इससे पहले चकेरी में 16 दिसंबर को दबंगों ने पीआरवी पर ठीक इसी तरह से पथराव करके शीशा तोड़ दिया था। मामले में चकेरी पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी।
इसी तरह 16 दिसंबर को ही रायपुर थानाक्षेत्र के अनवरगंज स्टेशन के सामने दबंग ने गाड़ी खड़ी करने से रोकने पर दरोगा रवींद्र कुमार सिंह को गिराकर पीटा और भाग निकला था। इसी तरह चमनगंज में भी 20 दिसंबर को हिस्ट्रीशीटर सबलू के गुर्गे सैम ने सिपाही का कॉलर पकडक़र पीटा था। इसका वीडियो वायरल होने पर चमनगंज थाने की पुलिस ने स्नढ्ढक्र की थी।
नौबस्ता में छेडख़ानी के विरोध पर महिला ने कांस्टेबल को दौड़ाकर दबोचा और जमकर पीटा था। इसके बाद सिपाही पर एफआईआर दर्ज करके सस्पेंड कर दिया था। इसी तरह 22 नवंबर को चालान के लिए फोटो खींच रहे ट्रैफिक कांस्टेबल को दबंग वकील ने बोनल पर गिराकर पीटा था। इसके बाद सिपाही ने आरोपी वकील के खिलाफ कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी।

Related Articles

Back to top button