बुलडोजर की विध्वंसक राजनीति पर लगी लगाम, अखिलेश बोले- बुलडोजर व उसको चलवाने वाले अब पार्किंग में जाएंगे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बुलडोजर पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी सरकार पर करारा हमला बोना है। उन्होंने कहा कि बुलडोजर की कार्रवाई असांविधानिक है। फैसले के लिए सुप्रीम कोर्ट का आभार जताते हुए उन्होंने कहा कि अब उम्मीद है कि बुलडोजर कार्रवाई हमेशा के लिए बंद हो जाएगी। उन्होंने कहा कि न्याय के सर्वोच्च आदेश ने बुलडोजर ही नहीं, बल्कि इसका दुरुपयोग करने वालों की विध्वंसक राजनीति को भी किनारे लगा दिया है।
उन्होंने तंज किया कि अब बुलडोजर के पहिए खुल गए हैं और स्टीयरिंग हत्थे से उखड़ गया है। ये उनके लिए पहचान का संकट है जिन्होंने बुलडोजर को अपना प्रतीक बना लिया था। अब न बुलडोजर चल पाएगा, न उसको चलवाने वाले। दोनों की पार्किंग का समय आ गया है। सुप्रीम फैसले से बुलडोजरी सोच का ही ध्वस्तीकरण हो गया है। अब क्या वे बुलडोजर का भी नाम बदल कर उसका दुरुपयोग करेंगे? ये जनता का सवाल ही नहीं, एक बड़ी आशंका भी है।

सरकार पर भी होगी कार्रवाई

उन्होंने कहा कि प्रदेश में हुई कई बुलडोजर कार्रवाई पर जब कभी न्यायालय विचार करेगा तो सरकार पर ही कार्रवाई होगी। राज्य सरकार ने लोगों को डराने के लिए बुलडोजर चलवाया है। विपक्ष और जनता की आवाज को दबाने के लिए दुरुपयोग किया गया। यूपी सरकार और भाजपा के लोग बुलडोजर को इतना महिमा मंडित कर रहे थे कि जैसे बुलडोजर ही न्याय है।

एसटीएफ में एक ही तरह के अधिकारी तैनात

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि एसटीएफ में अगर ऊपर से नीचे देखेंगे तो एक ही तरह के अधिकारियों की पोस्टिंग है। इनकी तैनाती सरकार को खुश रखने के लिए की गई है।

हर बूथ तक पीडीए के सवाल पहुंचाएगी सपा

सपा ने हर बूथ तक पीडीए के सवालों को पहुंचाने का लक्ष्य तय किया है। इसके तहत छुट्टा जानवरों, किसानों की दुश्वारियों और अग्निवीर के मुद्दे पर सपा के नजरिये से जनता को अवगत कराया जाएगा। समाजवादी बुलेटिन में इस रणनीति का खुलासा किया गया है। समाजवादी बुलेटिन में अखिलेश यादव ने कहा है कि सत्ताधारी दल के लोग जहां भी जाएंगे, इस तरह के सवाल पाएंगे। इन्हें पीडीए के सवाल कहा गया है। इसमें पूछा जाएगा कि छुट्टा जानवरों से निजात दिलवाने का झूठा वादा क्यों किया। काले कानून लाकर किसानों की भूमि क्यों हड़पनी चाही। किसानों को लाभकारी एमएसपी क्यों नहीं दिया। इसके तहत संविधान की समीक्षा और उसे बदलने की बात, 69 हजार शिक्षक भर्ती, लेटरल भर्ती, पेपर लीक और अग्निवीर सैन्य भर्ती पर सपा के नजरिये को शामिल किया गया है।

सपा अध्यक्ष ने आतिशी को दी सीएम पद की बधाई

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली को नया मुख्यमंत्री दिया है। उम्मीद है कि वह दिल्ली के लोगों की भावनाओं पर खरी उतरेंगी। बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद आप विधायकों ने आतिशी को नेता चुन लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button