सुकांत मजूमदार को अस्पताल से मिली छुट्टी, संदेशखाली जाने के दौरान पुलिस की लाठीचार्ज में हुए थे घायल

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को कोलकाता के अपोलो अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। बशीरहाट में 14 फरवरी को सुकांत मजूमदार पुलिस की लाठीचार्ज में घायल हो गए थे। दरअसल, संदेशखाली जाने के दौरान पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की थी, इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं और राज्य पुलिस के बीच झड़प हो गई थी।
बता दें कि पश्चिम बंगाल में संदेशखाली हिंसा को लेकर भाजपा और टीएमसी आमने-सामने है। भाजपा के प्रतिनिधियों का आरोप है कि राज्य की पुलिस उन्हें संदेशखाली जाने से रोक रही है। उन्होंने बताया कि अब सुप्रीम कोर्ट से अनुमति लेने के बाद, क्षेत्र में प्रदर्शनकारी महिलाओं से व्यक्तिगत रूप से बात की जाएगी।
बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने शुक्रवार को कलकत्ता हाईकोर्ट का रुख किया और राज्य सरकार को निर्देश देने की मांग की कि उन्हें अशांति प्रभावित संदेशखाली का दौरा करने की अनुमति दी जाए। पुलिस ने बृहस्पतिवार को दूसरी बार उन्हें वहां जाने से रोका था।
पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में स्थित गांव संदेशखाली इन दिनों भारी विरोध प्रदर्शन का गवाह बन रहा है। दरअसल गांव की महिलाओं ने बीते दिनों आरोप लगाए थे कि टीएमसी नेता शाहजहां शेख और अन्य टीएमसी नेताओं ने उनकी जमीनों पर कब्जा कर लिया और कुछ महिलाओं ने टीएमसी नेताओं पर यौन शोषण के भी आरोप लगाए थे। इसे लेकर संदेशखाली में महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा कार्यकर्ता भी संदेशखाली में प्रदर्शन कर रहे हैं। शाहजहां शेख राशन घोटाले में आरोपी है और बीते दिनों ईडी टीम पर हुए हमले में भी शाहजहां शेख आरोपी है। वहीं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भाजपा पर इस मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया है।

Related Articles

Back to top button