तमिल अभिनेता विजय ने बनाया राजनीतिक दल

तमिलनाडु में 2026 में होने वाले विधानसभा चुनाव पर नजर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चेन्नई। तमिल फिल्मों के शीर्ष सितारे विजय ने फिल्म उद्योग की कई हस्तियों के राजनीति में आने के क्रम को बरकरार रखते हुए शुक्रवार को राज्य में अपने राजनीतिक दल का ऐलान किया। वर्ष 2026 के विधानसभा चुनाव में जीत को दृष्टिगत रखते हुए उन्होंने यह कदम उठाया है।
यहां एक बयान में, विजय (49) ने अपनी पार्टी तमिझगा वेत्रि कषगम का ऐलान करते हुए वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चिंता जताई जो कि प्रशासनिक ह्रास, भ्रष्टाचार और विभाजनकारी राजनीति से भरी हुई है और एकता में बाधा उत्पन्न करती है। राज्य में 2026 में होने वाले विधानसभा चुनावों में सफलता का अपना लक्ष्य निर्धारित करते हुए, अभिनेता से नेता बने विजय ने दावा किया कि तमिलनाडु के लोग बदलाव के लिए लालायित हैं। उन्होंने कहा, मेरे नेतृत्व में, राजनीतिक पार्टी तमिझगा वेत्रि कषगम (टीवीके) की शुरूआत की गई है। इसे पंजीकृत करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग के पास आवेदन भी किया गया है।

बंबई उच्च न्यायालय ने दिया कंगना को झटका

मुंबई। बंबई उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को अभिनेत्री कंगना रनौत की उस याचिका को खारिज कर दी जिसमें उन्होंने गीतकार जावेद अख्तर द्वारा उनके खिलाफ दायर मानहानि की शिकायत में कार्वाई पर रोक लगाने का अनुरोध किया था। न्यायमूर्ति पी.डी. नाइक की एकल पीठ ने कहा कि अख्तर द्वारा दायर शिकायत पर सुनवाई पहले ही शुरू हो चुकी है और इसलिए रनौत की ओर से मांगी गई राहत इस स्तर पर नहीं दी जा सकती है। कंगना रनौत ने पिछले महीने उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर कर 2020 में दायर अख्तर की आपराधिक मानहानि शिकायत पर रोक लगाने की मांग की थी। उन्होंने साथ ही अनुरोध किया था कि मामले की सुनवाई उनके द्वारा अख्तर के खिलाफ की गई शिकायत के साथ की जाए।उच्च न्यायालय ने कंगना रनौत की अर्जी खारिज करते हुए कहा, अख्तर की शिकायत पर सुनवाई पहले ही शुरू हो चुकी है।

Related Articles

Back to top button