शिक्षकों ने लिखा सीएम केजरीवाल को खत

 

नई दिल्ली। गवर्नमेंट स्कूल टीचर्स एसोसिएशन (जीएसटीए) ने पिछले हफ्ते पश्चिमी दिल्ली में स्कूल परिसर में एक शिक्षक की निर्मम हत्या के बाद शिक्षक समुदाय के खिलाफ बढ़ते हिंसक हमलों के बारे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा है। सीएम केजरीवाल को लिखे अपने पत्र में जीएसटीए ने लिखा कि हम सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की सुरक्षा के गंभीर मामले पर आपका तत्काल ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं। बार-बार हम इस प्रासंगिक मामले को सरकार और संबंधित अधिकारियों के ध्यान में लाए हैं, लेकिन हम अभी भी उत्पादक कार्रवाई या पावती की प्रतीक्षा कर रहे हैं।
जीएसटीए ने मुख्यमंत्री से स्कूल परिसर के अंदर शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कुछ सिफारिशों को लागू करने का अनुरोध किया। इनमें पुलिस सहायता और सुरक्षा गार्ड का प्रावधान, माता-पिता के दौरे पर नियंत्रण ताकि किसी भी शरारत या हिंसा को नियंत्रित किया जा सके और स्कूल प्रबंधन समितियों की भूमिका पर नियंत्रण किया जा सके। शिक्षकों ने स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्यों के दौरे को प्रति माह एक तक सीमित करने का अनुरोध किया। जीएसटीए के अनुसार प्रबंधन के सदस्यों ने कथित तौर पर शिक्षकों को उनकी नौकरी से बर्खास्त करने की धमकी दी और उनके बच्चों ने अक्सर अन्य छात्रों को धमकाया।
दिल्ली सरकार के एक स्कूल के शिक्षक को स्कूल परिसर में कथित तौर पर उसी स्कूल के 12 वीं कक्षा के एक छात्र ने गुरुवार (19 जनवरी) सुबह चाकू मार दिया। पुलिस के अनुसार, पश्चिमी दिल्ली के स्कूल में शारीरिक शिक्षा के शिक्षक ने कथित तौर पर पहले उचित वर्दी नहीं पहनने के लिए आरोपी को डांटा था और गुरुवार को उसे फिर से खींचा था।

Related Articles

Back to top button