तेजस्वी यादव पर चढ़ा लालू के देसी अंदाज का रंग

देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है। चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार अभियान बंद हो चुका है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है। चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार अभियान बंद हो चुका है। अब कल यानी 26 अप्रैल को दूसरे चरण में 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 88 संसदीय सीटों के साथ-साथ बाहरी मणिपुर लोकसभा क्षेत्र के शेष हिस्से में भी मतदान होगा। इस बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव बीजेपी की हैट्रिक को कम करने के लिए चुनावी मैदान में उतर चुके हैं। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अखिलेश यादव आज कन्नौज से अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

रोड़ों के मालिक निकले कांग्रेस उम्मीदवार

मध्य प्रदेश के मिनी मुंबई यानी इंदौर से कांग्रेस के लोकसभा चुनाव उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। इस दौरान अपने हलफनामे में कांति बम ने अपनी कुल प्रॉपर्टी 57 करोड़ रुपए बताई है। खास बात तो ये है कि इस कांग्रेस उम्मीदवार के पास कोई कार नहीं है।

26 अप्रैल को वोटिंग, बंद रहेंगे स्कूल-कारखाने

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण यानी 26 अप्रैल को दिल्ली से सटे नोएडा में मतदान होने वाला है। चुनाव के चलते यहां पर स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। वहीं कारखानों और उद्योगों को भी 26 अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिए श्रमिकों को सवैतनिक अवकाश देने का निर्देश दिया गया है ताकि वे भी अपना वोट डाल सकें।

ईडी झूठ बोलने की मशीन- आप

सुप्रीम कोर्ट में दिए गए हलफनामे में ईडी ने केजरीवाल की गिरफ्तारी को सही ठहराया है। जहां जांच एजेंसी ने कहा कि केजरीवाल के आचरण से ही लगता है कि वो मनी लॉन्ड्रिंग के दोषी हैं और इसलिए उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका खारिज होनी चाहिए। वहीं हलफनामे पर प्रतिक्रिया देते हुए आप ने आरोप लगाया कि ईडी झूठ बोलने की मशीन बन गई है।

पीएम मोदी और राहुल के खिलाफ शिकायत दर्ज

लोकसभा चुनाव के बीच राजनेताओं द्वारा सियासी बयानबाजी भी खूब हो रही है। इसी बीच पीएम नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी दोनों नेताओं के बयानों के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई गई है। आपको बता दें, बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने धर्म, जाति समुदाय और भाषा के आधार पर नफरत और विभाजन पैदा करने का एक–दूसरे पर आरोप लगाया था। इसी मामले को लेकर चुनाव आयोग ने 29 अप्रैल तक जवाब मांगा है।

अखिलेश यादव ने दाखिल किया नामांकन

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखि‍लेश यादव ने कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखि‍ल किया है। वहीं कन्नौज के मौजूदा भाजपा सांसद सुब्रत पाठक इस बार भी चुनावी मैदान में हैं जिसके चलते वो अपना नामांकन करा चुके हैं। वहीं सपा के दांव पर चर्चा करते हुए सुब्रत पाठक ने अखिलेश यादव पर तंज कसा और कहा कि अखिलेश यादव सबसे बड़ा सांप्रदायिक चेहरा हैं। क्योंकि ये तो माफियाओं के मातम में जाते हैं।

यूट्यूबर मनीष ने थामा बीजेपी का दामन

बिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप को लेकर बड़ी सियासी अटकलें सामने आ रही थी। इन सभी अटकलों के बीच अब मनीष कश्यप ने बीजेपी ज्वॉइन कर ली है। ऐसे में ये कयास लगाय जा रहे है कि मनीष कश्यप को बीजेपी राज्य के स्तर पर कोई बड़ा पद दे सकती है। वहीं इन गहमागहमी के बीच खुद मनीष कश्यप ने सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट कर ये जानकारी दी है।

तेजस्वी पर चढ़ा लालू के देसी अंदाज का रंग

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव अब पूरी तरह से अपने पिता और राजद प्रमुख लालू यादव की राह पर चल पड़े हैं। जी हां इन दिनों तेजस्वी यादव के भाषण का एक एक अंदाज जनता को लालू के पुराने दिनों की याद दिला रहा है। वहीं बता दें, एक समय में लालू का गोबर वाला भाषण काफी चर्चा में था। कुछ ऐसा ही भाषण तेजस्वी के मुंह से भी अब सुनने को मिल रहा है।

अमित शाह को टक्कर देंगी कांग्रेस की सोनल पटेल

लोकसभा चुनाव में ‘मिशन 400’ का लक्ष्य लेकर भाजपा चुनावी मैदान में है। वहीं गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ चुनाव लड़ना किसी भी उम्मीदवार के लिए आसान काम नहीं है। बता दें गांधीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे अमित शाह के खिलाफ कांग्रेस ने सोनल पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है।

मुख्यमंत्री सैनी ने भव्य बिश्नोई से की मुलाकात

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने दिल्ली आवास पर पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई और उनके बेटे भव्य बिश्नोई से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान सीएम सैनी ने एक बयान देते हुए कहा कि कांग्रेस इस चुनाव में उतरने से डर रही है। हालांकि, हमारे बीच कोई नाराजगी नहीं है।

आचार संहिता का उल्लंघन, निलंबित सरकारी प्रोफेसर

मध्य प्रदेश में शासकीय कॉलेज के प्रोफेसर को आचार संहिता के उल्लंघन पर निलंबित कर दिया गया है। मामला नरसिंहपुर का है, जहां के शासकीय विवेकानंद स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय के प्रोफेसर सतीश दुबे के खिलाफ ये कार्रवाई की गई है। दरअसल, प्रोफेसर सतीश दुबे ने सोशल मीडिया पर एक उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार-प्रसार किया था। जिसकी भनक लगते ही उन्हें आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी करार दिया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button