तेजस्वी यादव का पीएम मोदी पर तंज, कहा- तीनों महबूबा मिलकर हराएंगे चुनाव

लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत जोरों पर है... इस बीच राजद नेता तेजस्वी यादव ने नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि... तीनों महबूबा मिलकर नरेंद्र मोदी को हराएंगे....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः लोकसभा चुनाव के प्रचार के आखिरी चरण में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ओडिशा के भद्रक में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया…. जहां उन्होंने बीजेपी, बीजेडी पर निशाना साधा… और आरोप लगाया कि उनके बीच साझेदारी है…. उनके बीच जिसे उन्होंने ‘पान’ साझेदारी की संज्ञा दी… और उन्होंने आगे नवीन पटनायक के भाजपा के खिलाफ रुख पर सवाल उठाया… और आरोप लगाया कि वह ओडिशा में भाजपा के लिए काम करते हैं….सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए…. राहुल गांधी ने कहा कि ओडिशा में, बीजद और भाजपा हैं…. वे दोनों एक साथ हैं और एक ही प्रकार के हैं…. उनकी ‘पान’ पार्टनरशिप है…. उनकी भी यही सोच है…. मैं बीजेपी के खिलाफ लड़ता हूं और उन्होंने मेरे खिलाफ 24 मामले दर्ज कराए हैं…. और उन्होंने मेरी लोकसभा सीट छीन ली…. ईडी ने मुझसे 50 घंटे तक पूछताछ की….

2… कांग्रेस नेता और केरल की तिरुवनंतपुरम सीट से मौजूदा सांसद शशि थरूर के पर्सनल असिस्टेंट शिव कुमार प्रसाद को दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया है…. बता दें कि शिवकुमार एयरपोर्ट में अपने किसी आदमी से विदेश से लाए गोल्ड का हैंड ओवर ले रहा था….। इसी दौरान पुलिस ने उसे पकड़ लिया…. इस खबर की जानकारी मिलने के बाद शशि थरूर ने हैरानी जताते हुए कहा कि…. ये न्यूज़ सुनकर मैं शॉक्ड हूँ….. मैंने कहा कि जो भी अथॉरिटीज को करना है करें…. जांच करे और एक्शन लें…..

3… राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में जल संकट के बीच…. दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने कहा कि वे दिल्ली के लिए पानी का हिस्सा पाने के लिए केंद्र सरकार से संपर्क करेंगे…. बता दें कि दिल्ली अपनी संपूर्ण जल आपूर्ति के लिए यमुना नदी पर निर्भर है….. यमुना नदी के माध्यम से दिल्ली में जो पानी आता है…. वह हरियाणा से छोड़ा जाता है…. आज हम वजीराबाद तालाब पर हैं…. यहां जलस्तर 674 फीट होना चाहिए…. जल मीटर से पता चलता है कि जल स्तर उससे 3.5 फीट कम है…. आज यमुना का जलस्तर 370.3 फीट है…. पिछले साल आज ही के दिन जलस्तर 374. 5 फीट था…. यमुना से आने वाला पानी वजीराबाद, चंद्रावल और ओखला जल उपचार संयंत्रों को आपूर्ति किया जाता है…. जब पानी की सप्लाई कम हो जाएगी और हरियाणा से पानी आना कम हो जाएगा… तो वाटर ट्रीटमेंट प्लांट पानी कैसे बनाएगा…. हमने हरियाणा सरकार को एक पत्र लिखा है और आज हम केंद्र सरकार तक भी पहुंचेंगे कि… दिल्ली को उसके हिस्से का पानी मिलना चाहिए और क्योंकि हरियाणा पानी नहीं दे रहा है…. इसलिए दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में पानी की कमी है….

4… विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर नरेंद्र मोदी द्वारा मेडिटेशन लगाने वाले कार्यक्रम को लेकर विपक्ष की ओर से सियासी प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं…. इसी कड़ी में कांग्रेस नेता सुरेंद्र राजपूत ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि लोकसभा के सातवें…. और अंतिम चरण के चुनावी प्रचार खत्म होने के बाद मतदान की तारीख वाले दिन….. पीएम मोदी का कार्यक्रम होने से मतदान पर असर पडे़गा….

5… आरजेडी नेता मनोज झा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कन्याकुमारी दौरे को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि… प्रधानमंत्री जी को ध्यान करने की जरूरत है…. जिस व्यक्ति ने सातों चरण में भैंस, मंलगसूत्र से लेकर मुजरे तक की बात की हो…. उसको आत्मचिंतन के लिए ध्यान की आवश्यकता है… मैने भी प्रधानमंत्री से आग्रह किया है कि प्रधानमंत्री जी के ध्यान में जब आठ-दस कैमरा होता है…. तो व्यवधान उत्पन्न होता है…. लेकिन प्रधानमंत्री ना ही किसी की सुनते हैं… और ना ही किसी की मानते हैं….

6… बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि आज प्रचार का अंतिम दिन है… इस बार इंडिया की सरकार बनने जा रही है…. हम लोग 300 सीटें पार कर रहे हैं…. पीएम मोदी को उनकी तीन ‘महबूबा’ बेरोजगारी, गरीबी और महंगाई चुनाव हरवा रही हैं… और उन्होंने आगे कहा कि जब से हमने कहा है कि 4 जून के बाद हमारे चाचा नीतीश कुमार अपनी पार्टी को बचाने के लिए कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं….. तब से वे प्रचार में नहीं निकले हैं…. प्रशासन का काम गवर्नर देख रहे हैं… ये चीजें दिखाती हैं कि 4 के बाद कुछ बड़ा होगा….

7… इजरायल-फिलिस्तीन संघर्ष के बीच… एनसी प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने इस मामले पर केंद्र की चुप्पी पर आश्चर्य व्यक्त किया… और कहा कि यह भी दुखद है कि दुनिया के मुस्लिम देश भी मुद्दे पर चुप है… बता दें कि फिलिस्तीन पर इजरायल के हालिया बम विस्फोट से पता चलता है कि इजरायल पूरी दुनिया से मुसलमानों को बाहर निकालना चाहता है… मैं हैरान हूं, कि हमारा देश, जहां गांधी का जन्म हुआ…. जिन्होंने जीवन भर अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ी…. अब शांत है और निर्दोषों को मारे जाने को चुपचाप देख रहा है… यह दुर्भाग्यपूर्ण है…. क्या हमारे देश में अन्याय के खिलाफ लड़ने वाले सभी लोग मर चुके हैं… मुझे उन सभी मुस्लिम देशों के लिए भी दुख है…. जो चुपचाप तमाशा देख रहे हैं….

8… कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए एक बड़ा दावा किया…. बता दें खड़गे ने दावा किया कि 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने पर इंडिया ब्लॉक पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगा….हमें विश्वास है कि 4 जून 2024 को इस देश की जनता एक नई वैकल्पिक सरकार को जनादेश देगी…. इंडिया गठबंधन पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगा… और हम सब मिलकर इस देश को एक समावेशी राष्ट्रवादी विकासवादी सरकार देंगे… और हम सभी को साथ लेकर आगे बढ़ेंगे….

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button