सामाजिक न्याय की लड़ाई को और आगे बढ़ाएंगे: तेजस्वी यादव

  • बोले- जो जनता की बात उठाएगा वही आगे जाएगा
  • नहीं बची है सीएम नीतीश की क्रेडिबिलिटी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव जनविश्वास यात्रा की शुरुआत कर रहे हैं। तेजस्वी की पहले चरण की यात्रा 10 सितंबर से शुरू होकर 17 सितंबर तक चलेगी। इस दौरान तेजस्वी समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी और मुजफ्फरपुर जिला मुख्यालय में ठहरेंगे, यात्रा कार्यकर्ताओं को साफ निर्देश दिए गए हैं कि यात्रा के दौरान किसी तरह की भीड़ नहीं जुटानी है और न ही कोई रोड शो या सार्वजनिक यात्रा होगी। तेजस्वी ने कहा कि ये कार्यकर्ता संवाद है, जिसमें पार्टी कैडेट और संगठनों से सीधे लेवल से बातचीत करना मुख्य मकसद है, हमारी कोशिश ये है कि संगठन को धरातल पर कैसे और मजबूत किया जाए, इसके साथ ही लोगों के बीच हम जो संवाद करते हैं, उसके मैसेज को हर किसी तक पहुंचाना है।
शुरू से ही लालू जी ने सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ी, तब से सिर्फ मुसलमान और यादव ही नहीं बल्कि पूरा गरीब तबका आरजेडी के पक्ष में रहा है, हमारी कोशिश है कि सभी को साथ लेकर चला जाए, जिसमें ए टू जेड सब शामिल हों। हम लोगों की असल लड़ाई गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई को लेकर है। बिहार के लोग इसके सबसे ज्यादा भुक्तभोगी है। पलायन भी होता है गरीबी है और बेरोजगारी के साथ महंगाई भी चरम पर है. हमारी प्राथमिकता है कि सबको हम लोग मौका दें। तेजस्वी ने कहा कि चिराग पासवान उस समय भी हनुमान ही थे, भले ही उनका घर छीन लिया हो, उनके पिता की मूर्ति को गिरा दिया हो, उनकी पार्टी और एमपी को तोड़ा गया हो, मांझी जी भी एनडीए में ही थ, कुशवाह जी भी वहीं थे और मुकेश साहनी भी,लेकिन फिर भी हमने अच्छी लड़ाई लड़ी, कोई कहीं भी हो उससे फर्क नहीं पड़ता, बात ये है कि जनता के सवाल को कौन उठा रहा है, जनता की लड़ाई कौन लड़ रहा है और जनता को विश्वास किस पर ह, मुझे पूरा विश्वास है कि हमने जो काम किया, जो नौकरियां दी, आरक्षण की सीमा बढ़ाई, मानेदय दोगुना किया, जो वचन हमने दिए उनमें से हमने बहुत कुछ किया। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश जी 7,8 इधर-उधर गए, वो खुद में मस्त रहते हैं लेकिन बाकी मामलों में पस्त हो चुके हैं, मगर उनकी कोई क्रेडिबिलिटी नहीं बची, एक अधिकारी नहीं सुनता। कोई स्टेबल सरकार नहीं है, क्या फायदा ऐसी सरकार का, आखिर आप किस एजेंडे पर चल रहे हैं, कानून व्यवस्था भी लचर हो चुकी है, अपराधियों से मिलना, उनके यहां जाना यही काम है सीएम के पास। सीएम नीतीश से तुलना पर तेजस्वी ने कहा कि ये तो जनता बताएगी कि हम में कौन बेहतर हैं। मैं चाहता हूं कि बिहार की जनता एक बार मौका दें।

लालू के करीबी सुभाष और अशोक की 68 करोड़ की संपत्ति जब्त

बिहार में प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई होती रहती है। इस दौरान अब फिर राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के करीबियों पर ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने लालू परिवार के नजदीकी सुभाष यादव और अशोक कुमार की लगभग 68 करोड़ की संपत्ति को जब्त कर लिया है। प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार सुभाष यादव पहले से बालू तस्करी और अवैध कमाई के आरोप में जेल में बंद हैं। बालू के अवैध कारोबार में लिप्त ब्रॉडसंस कंपनी से जुड़े सुभाष यादव और अशोक कुमार की करोड़ों की संपत्ति जब्त की गयी है। प्रवर्तन निदेशालय ने देहरादून, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद और पटना में सुभाष यादव और अशोक कुमार की पांच संपतियों को जब्त किया है।

बीजेपी अपने गिरेबान में झांके : मधु मंजरी

मुजफ्फरपुर में राजद नेत्री और प्रवक्ता मधु मंजरी ने भाजपा पर जोरदार पलटवार किया है। उन्होंने भाजपा के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठाने को लेकर भाजपा की आलोचना की है। मधु मंजरी ने कहा कि तेजस्वी यादव की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठाने वाले भाजपा नेता पहले अपने डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा के छठी पास होने की स्थिति पर गौर करें, जो खुद डिप्टी सीएम बने हुए हैं। मधु मंजरी ने कहा कि तेजस्वी बिहार के रोल मॉडल हैं और उनके 17 महीने के कार्यकाल को पूरे बिहार ने देखा है। एनडीए के प्रत्याशी अभिषेक झा द्वारा तेजस्वी को 9वीं फेल बताने पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि तेजस्वी की शैक्षणिक योग्यता से ज्यादा महत्वपूर्ण है उनकी काम करने की क्षमता। क्या सचिन तेंदुलकर की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठाए जाते हैं? इसी तरह, तेजस्वी ने भी अपने कार्यकाल में कई ऐतिहासिक काम किए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button