तेजस्वी का भाजपा पर हमला, कहा लोक सभा चुनाव में सांप्रदायिक शक्ति को सत्ता से करेंगे बाहर

देश भर के समाजवादी हो गए हैं एकजुट

पुण्यतिथि पर पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह को किया याद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह की द्वितीय पुण्यतिथि पर आयोजित स्मृति व्याख्यान में उन्होंने कहा कि देश भर के समाजवादी एकजुट हो गए हैं। केंद्र में बैठी सांप्रदायिक शक्ति वाली सरकार को 2024 में सत्ता से बाहर कर दम लेंगे।
उन्होंने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह को देश भर में मैन ऑफ मनरेगा के रूप में जाना जाता है। उनके जैसे नेता विरले ही जन्म लेते हैं। वह कार्यकर्ताओं में जोश भरने और संघर्ष करने वाले सच्चे समाजवादी नेता थे। मेरे पिता लालू प्रसाद से उनका रिश्ता कैसा था, यह सब जानते हैं। अपनी जमीन और संस्कृति को कभी नहीं छोड़ा। इस मौके पर पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार ने कहा कि रघुवंश प्रसाद सिंह विकास पुरुष थे। गांव-गांव में सड़क का जाल बिछाने की उनकी सोच थी। बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चंद ठाकुर ने कहा कि रघुवंश प्रसाद सिंह में सत्ता की चमक का कोई असर नहीं दिखा। जमीर वाले व्यक्ति थे। राजस्व मंत्री आलोक कुमार मेहता ने कहा कि रघुवंश बाबू हम सब के आदरणीय नेता थे। समाज के अंतिम लोग उन्हें आदर और सम्मान की नजर से देखते थे। शिक्षामंत्री चंद्रशेखर ने कहा कि वह हम सबके प्रेरणास्रोत थे। कार्यक्रम में पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी, रामचन्द्र पूर्वे, श्याम रजक, अशोक कुमार सिंह, शिवचंद्र राम, शक्ति सिंह यादव आदि मौजूद रहे।

कृषि मंत्री ने दिखाए बगावती तेवर, लालू से मिले

पटना। बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। मंगलवार को हुई नीतीश कैबिनेट की बैठक के बीच में ही सुधाकर सिंह उठकर चले गए। बताया जा रहा है कि उन्होंने मुख्यमंत्री को इस्तीफा देने की धमकी भी दी। इसके बाद उन्होंने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की। इससे पहले सुधाकर सिंह ने अपने विभाग पर सवाल उठाते हुए खुद को चोरों का सरदार बताया। इसके बाद नीतीश सरकार की हर खेत तक पानी पहुंचाने के दावे को भी झूठा करार दिया। सुधाकर के कैबिनेट की बैठक के बीच से ही निकलने के बाद तरह-तरह की सियासी अटकलें लगाई जाने लगी हैं। माना जा रहा है कि बैठक में सुधाकर सिंह के अपने विभाग पर सवाल उठाए जाने के बयान पर चर्चा हुई। इसके बाद वे उठकर चले गए। बैठक से निकलने के बाद सुधाकर सिंह आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिलने पहुंचे। बताया जा रहा है कि उन्होंने लालू से कई मुद्दों पर बात की। सुधाकर ने बैठक के बीच में छोड़े जाने का कारण नहीं बताया है।

Related Articles

Back to top button