भाजपा में शामिल होंगे सपा-बसपा के दस एमएलसी

रविशंकर, सीपी चंद, अक्षय प्रसाद सिंह, ब्रजेश सिंह थामेंगे भगवा झंडा

लखनऊ। सपा और बसपा के दस विधान परिषद सदस्य कल भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे। भाजपा प्रदेश मुख्यालय में ज्वाइनिंग कमेटी की बैठक में विधानसभा चुनाव में सपा बसपा को करारा झटका देने के लिए उनके वर्तमान विधान परिषद सदस्यों को पार्टी में शामिल करने का निर्णय किया गया। सूत्रों के मुताबिक ज्वाइनिंग कमेटी के समक्ष सपा और बसपा के विधायक और एमएलसी सहित सौ बड़े नेताओं को भाजपा में शामिल कराने का प्रस्ताव रखा गया था।

समिति ने सपा के विधान परिषद सदस्य रविशंकर सिंह पप्पू, सीपी चंद, अक्षय प्रसाद सिंह, रमा निरंजन व बसपा के ब्रजेश कुमार सिंह प्रिंसू सहित दस एमएलसी के भाजपा में शामिल क रने की मंजूरी दी। सपा छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले परिषद सदस्यों में अधिकांश सदस्य नगर निकाय क्षेत्र से एमएलसी है। भाजपा ने इन सदस्यों को विधान परिषद के आगामी नगर निकाय क्षेत्र चुनाव में उम्मीदवार बनाने की भी सैद्धांतिक सहमति दे दी है। सपा के सदस्यों को भाजपा में शामिल कराने में उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और भाजपा के उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह की बड़ी भूमिका रही है। विधानसभा चुनाव से पहले इन सदस्यों के भाजपा में शामिल होने से सपा को बड़ा झटका लगेगा। वहीं, भाजपा को इन सदस्यों के प्रभाव वाले क्षेत्र में फायदा होगा।

कुछ विधायकों को भी शामिल कराने की तैयारी

भाजपा ने सपा के कुछ मौजूदा विधायकों को भी भाजपा में शामिल कराने की तैयारी की है। इसी महीने में कुछ अन्य एमएलसी और विधायक भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे। कहा ये भी जा रहा है कि जो भी विधायक, पूर्व विधायक भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेगा, उसको आगामी चुनाव में टिकट मिलना तय है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button