सरकार के दावों के विपरीत हैं पुंछ-राजोरी में आतंकी घटनाएं : इल्तिजा मुफ्ती

मां महबूबा के लिए मांगा वोट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
श्रीनगर। महबूबा मुफ्ती की बेटी और उनकी मीडिया सलाहकार इल्तिजा मुफ्ती इन दिनों पुंछ और राजोरी में के क्षेत्रों में चुनाव प्रचार कर रही हैं। यह क्षेत्र अनंतनाग-राजोरी लोकसभा सीट का हिस्सा है, जिस पर महबूबा मुफ्ती पीडीपी की उम्मीदवार के तौर पर मैदान में हैं। पीडीपी की तरफ से पुंछ में जगह-जगह रोड शो, नुक्कड़ सभाएं की जा रही है। खास बात यह है कि स्थानीय लोगों के साथ जुडऩे के लिए इल्तिजा मुफ्ती स्थानीय भाषा में ही संबोधन कर रही हैं। उनका कहना है कि वह अमन का पैगाम लेकर इस क्षेत्र में आई हैं और उनकी पार्टी बांटने की राजनीति नहीं करती है। साथ ही वह भाजपा पर भी लगातार निशाना साध रही हैं।
एक चुनावी कार्यक्रम के दौरान इल्तिजा ने कहा कि पुंछ और राजोरी के इलाकों में एक बार फिर आतंकी गतिविधियां बढ़ गई हैं और यह आतंकी घटनाएं केंद्र सरकार के हालात सामान्य होने के बयान पर प्रश्न चिन्ह लगा रही हैं। इल्तिजा ने अनंतनाग-राजोरी लोकसभा सीट के लिए मतदान की तारीख 7 मई से 25 मई तक पुनर्निर्धारित करने पर भी सरकार की आलोचना की। उन्होंने दावा किया कि यह महबूबा मुफ्ती के खिलाफ वोटों में हेरफेर करने के लिए किया गया है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर प्रशासन पर भाजपा के प्रॉक्सी उम्मीदवार के पक्ष में वोटों को प्रभावित करने के लिए स्थानीय अधिकारियों को निर्देश देने का आरोप लगाया। उन्होंने टिप्पणी की, शीर्ष अधिकारियों की ओर से पहाड़ी समुदाय के अधिकारियों को निर्देश दिए जा रहे हैं कि वे महबूबा मुफ्ती को वोट न दें।
यह खुलेआम आचार संहिता का उल्लंघन है।

भाजपा मुसलमानों को निशाना बना रही : उमर अब्दुल्ला

जम्मू कश्मीर। नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है। उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बातें कहीं। बांदीपोरा क्षेत्र बारामुला लोकसभा सीट का हिस्सा है। उमर ने कहा , मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है, अगर मुसलमान हिंदुओं के गहने चुरा लेंगे, वे हिंदुओं की जमीन ले लेंगे,चुनाव मोदी और राहुल गांधी और विकास और जिहाद के बीच है, मानो मुसलमान जिहाद के अलावा कुछ नहीं जानते…तो क्या हम विकास में हिस्सा नहीं लेना चाहते?।बारामुला लोकसभा सीट पर 20 मई को मतदान होने जा रहा है। इस सीट पर मुकाबला उमर अब्दुल्ला, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के सज्जाद लोन और जेल में बंद इंजिनियर राशिद के बीच माना जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button