अभिजीत के गानों से झूमे दर्शक

  • काली बाड़ी मंदिर ने मनाया स्थापना दिवस
  • रवींद्र्रालय में संगीतमय संध्या का आयोजन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। शहर के घसियारी मंडी इलाके में स्थित 161 साल पुराने काली बाड़ी मंदिर ने अपने स्थापना दिवस का जश्न संगीत के सुरों के साथ मनाया। बॉलीवुड गायक अभिजीत भट्टाचार्य ने मुख्य अतिथि और उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक की उपस्थिति में अपने हिट गीतों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए पाठक ने कहा कि काली बाड़ी मंदिर ट्रस्ट का लखनऊ के इतिहास में योगदान उल्लेखनीय और अविस्मरणीय है।
यह जानकर प्रेरणा मिलती है कि धार्मिक कर्तव्यों को निभाने के अलावा, मंदिर ने विशेष रूप से शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में सामाजिक कल्याण कार्य किए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मंदिर की सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करने की प्रतिबद्धता सराहनीय है। ज्ञात हो कि लखनऊ के घसियारी स्थित यह मंदिर 1860 के दशक मे बना था। इसको बनाने का श्रेय काली मां के भक्त मधुसूदन बनर्जी को जाता है। कहा जाता है उन्हें मां ने सपने में दर्शन दिए और जहां आज मंदिर हैं वहां उसे स्थापित करने का आदेश दिया। उन्होंने उस जगह पर पांच मुंडो की आधारशीला पर मां की मुर्ति स्थापित की।

बंगाली गीतों ने भी बांधा समा

इस संगीतमय कार्यक्रम में अभिजीत के लोकप्रिय गीत जैसे ‘मैं कोई ऐसा गीत गाऊं’, ‘तुम दिल की धडक़न में’, ‘बड़ी मुश्किल है खोया मेरा दिल है’ आदि पर दर्शक झूम उठे। उन्होंने ‘ढाकेर ताले कमर डोले’ जैसे कई बंगाली गीत भी प्रस्तुत किए। अभिजीत के साथ उनके बेटे जय और एक अन्य गायिका देवजानी ऐच ने मिलकर इस संगीतमय शाम को और भी शानदार बना दिया।

सभी वर्गों के लोगों के लिए प्रेरणादायक है ट्रस्ट : ब्रजेश पाठक

  • डिप्टी सीएम ने स्मारिका का भी किया विमोचन

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा, यह ट्रस्ट सभी वर्गों के लोगों के लिए प्रेरणादायक है। काली बाड़ी मंदिर ट्रस्ट के ट्रस्टी बोर्ड के अध्यक्ष अभिजीत सरकार ने ट्रस्ट की आध्यात्मिक और सामाजिक दोनों रूप से जनसेवा के संकल्प को दोहराते हुए कहा, जबकि हम लोगों के हितों के प्रति प्रतिबद्ध हैं, मंदिर के विभिन्न कार्यों के लिए मुख्य प्रवेश द्वार के पास एक नई बहुमंजिला इमारत के निर्माण की सख्त आवश्यकता है। वांछित स्थान पर छोटे कमरों का एक परिसर स्थित है जिसके लिए वित्तीय सहायता की आवश्यकता है, और हमें यकीन है कि भक्त और समर्थक इस प्रयास में ट्रस्ट का साथ देते रहेंगे। ट्रस्टी बोर्ड के सचिव देवाशीष मुखर्जी ने पत्रकारों को बताया कि ट्रस्ट अपने दानदाताओं और स्वयंसेवकों का आभारी है क्योंकि उनकी भक्ति ही मंदिर ट्रस्ट की विभिन्न उपलब्धियों के पीछे की प्रेरणा है। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री ने मंदिर ट्रस्ट की 2024 की स्मारिका का भी विमोचन किया। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की शुभकामनाओं और संदेशों के साथ, इस दस्तावेज़ में ट्रस्ट से जुड़े लोगों द्वारा लिखी गई विभिन्न रचनाएँ प्रस्तुत की गईं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button