लॉटरी से हुआ फैसला, निर्दल ने मारी बाजी, मेयर पद पर भाजपा ने बढ़त बनाई

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में नगर निगम के झूलेलाल वार्ड से निर्दलीय प्रत्याशी अभिनव पांडे और भाजपा प्रत्याशी ओमप्रकाश अंदानी के बीच मुकाबला बराबरी का रहा है. जिसके बाद लॉटरी के जरिए निर्दलीय प्रत्याशी अभिनव पांडे को विजयी पार्षद घोषित कर दिया गया है. वहीं अयोध्या नगर निगम में 9 राउंड की काउंटिंग पूरी हो चुकी है. बीजेपी का प्रत्याशी 50 हजार 082 वोटों से आगे हैं, जबकि सपा प्रत्याशी को 26 हजार 597 वोट मिले हैं.
इसी के ही साथ अयोध्या से यूपी में निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी का भी खाता खुल गया है. अयोध्या में एक वार्ड से आप प्रत्याशी ने जीत दर्ज कर ली है. वहीं एक दूसरे वार्ड पर आप प्रत्याशी आगे चल रहा है. इसी के ही साथ अयोध्या नगर निगम के अशफाक उल्ला खां वार्ड से सपा से प्रत्याशी अखिलेश पांडे पार्षद पद पर जीत गए हैं.
अवधपुरी वार्ड से निर्दल सौरभ सिंह सूर्यवंशी ने पार्षद पद पर जीत हासिल की है और वशिष्ट कुंड वार्ड से भी निर्दल निकेत यादव पार्षद पद पर जीत गए हैं. अयोध्या के लिए इस बार का नगर निकाय चुनाव बेहद खास है क्योंकि भव्य राम मंदिर के निर्माण कार्य शुरू होने के बाद ये पहली बार है कि अयोध्या में निकाय चुनाव हो रहे हैं.

Related Articles

Back to top button