कर्नाटक में वोटों की गिनती के बीच बजरंगीबली की शरण में नेता

नई दिल्ली। कर्नाटक की सत्ता का ताज किसके सिर सजा इस पर कुछ ही घंटों में तस्वीर साफ हो जाएगी। फिलहाल कांग्रेस रुझानों में बढ़त बना हुए हैं वहीं बीजेपी भी लगातार आगे बढऩे की कोशिश में है। इस बीच कांग्रेस से लेकर बीजेपी तक बड़े नेता हनुमान की शरण में पहुंच गए हैं। दरअसल नतीजे किसी भी दल के पक्ष में आएं लेकिन इस चुनाव में बजरंगबली का काफी अहम रोल माना जा रहा है। वो इसलिए क्योंकि कांग्रेस ने जहां अपने घोषणा पत्र में बजरंग दल को बैन करने की बात कही तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद अपने भाषण में इसे बजरंगबली का अपमान बताया। ऐसे में हनुमान जी इस चुनाव में एक बड़ा मुद्दा भी बन गए। यही कारण हैं कि चुनाव रुझानों और नतीजों के बीच नेता हनुमान की शरण में पहुंच गए हैं। मनोकामना ये है कि बजरंगबली नाराज ना हों और उन्हें जीत का आशीर्वाद दें।
हनुमान की शरण में पहुंचे सीएम बसवराज बोम्मई
बजरंग बली से जीत का आशीर्वाद लेने के लिए खुद सीएम बसवराज बोम्मई भी पहुंच गए। उन्हें भी इस बात का डर है कि इस चुनाव में हनुमान एक बड़ा मुद्दा बन गए ऐसे में जरूरी है कि उनके आशीर्वाद के दम पर ही वो अपनी और पार्टी की जीत सुनिश्चित कर पाएंगे।
सीएम बोम्मई हुबली में हनुमान मंदिर पहुंचे। यहां पर उन्होंने हनुमान के दर्शन करने के साथ ही मंदिर में गर्भगृह की प्रदक्षिणा भी की। खास बात यह है कि चुनाव से पहले भी सीएम बोम्मई ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ हुबली के विजयनगर में कार्यकर्ताओं के साथ हनुमान का चालीसा का पाठ किया था।
प्रियंका भी पहुंची बजरंग बली
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के रुझानों और नतीजों के बीच बजरंग बली की शरण में पहुंची हैं। प्रियंका गांधी हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं यहां स्थिति जाखू मंदिर में प्रियंका गांधी ने हनुमान जी के दर्शन किए। उन्होंने भी यहां पार्टी की जीत को लेकर जाखू बाबा का आशीर्वाद लिया। बता दें कि कांग्रेस ने इस चुनाव में अबतक बढ़त बनाई हुई है। बताया जा रहा है कि पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ जीतती दिखाई दे रही है।

Related Articles

Back to top button