सियासी गलियारों तक पहुंची छात्र पर पड़े थप्पड़ों की गूंज

  • कांग्रेस और ओवैसी ने योगी सरकार को घेरा
  • राहुल ने कहा- बीजेपी के फैलाये केरोसिन ने देश के कोने-कोने में लगा रखी है आग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के एक स्कूल से सामने आए छात्र की पिटाई के वीडियो पर सियासत काफी गर्म हो गई है। वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक प्राइवेट स्कूल की टीचर क्लास में एक बच्चे को बाकी बच्चों से पिटवा रही है। लेकिन इस मामले ने तूल तब पकड़ा जब पता चला कि जिस बच्चे की पिटाई हो रही है वो मुस्लिम है। बस फिर क्या था, इस जानकारी के सामने आने के बाद ही इस वीडियो को लेकर सियासत शुरू हो गई है। मुस्लिम छात्र पर पड़े थप्पड़ों की गूंज अब हर राजनीतिक दल तक पहुंच गई है और सभी इसको लेकर यूपी सरकार पर हमलावर हैं और शिक्षिका के बर्खास्तगी की बात कर रहे हैं।
वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि टीचर क्लास में एक बच्चे को बाकी बच्चों से थप्पड़ लगवा रही है। कई बच्चे बारी-बारी से उठकर आते हैं वहां खड़े एक बच्चे को थप्पड़ मारते हैं। इतना ही नहीं टीचर बाकी बच्चों से ये तक कह रही है कि जोर से थप्पड़ क्यों नहीं मार रहे। घटना के सामने आने के बाद कांग्रेस से लेकर एआईएमआईएम और आरएलडी ने भी यूपी सरकार और भाजपा पर हमला बोला है। हालांकि, अभी तक भाजपा या सरकार की तरफ से इस पर कोई बयान सामने नहीं आया है। लेकिन छात्र के अल्पसंख्यक होने के कारण इस मामले पर राजनीति पूरी तरह से हावी है। वहीं राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने भी इस वीडियो के सामने आने के बाद मामले का संज्ञान लिया है।

ये भाजपा की फैलाई नफरत : राहुल

इस मामले को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि मासूम बच्चों के मन में भेदभाव का जहर घोलना, स्कूल जैसे पवित्र स्थान को नफरत का बाजार बनाना। एक शिक्षक देश के लिए इससे बुरा कुछ नहीं कर सकता। ये बीजेपी का फैलाया वही केरोसिन है जिसने भारत के कोने-कोने में आग लगा रखी है। बच्चे भारत का भविष्य हैं उनको नफरत नहीं, हम सबको मिल कर मोहब्बत सिखानी है। वहीं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी इस मामले पर कहा कि हम अपनी आने वाली पीढिय़ों को कैसा क्लासरूम, कैसा समाज देना चाहते हैं? नफरत तरक्की की सबसे बड़ी दुश्मन है। हमें एकजुट होकर इस नफरत के खिलाफ बोलना होगा।

पुलिस सुनिश्चित करे बच्चे की शिक्षा बाधित न हो : जयंत

आरएलडी चीफ जयंत चौधरी ने भी इस घटना की निंदा करते हुए ट्वीट किया कि मुजफ्फरनगर के स्कूल का वीडियो एक दर्दनाक चेतावनी है कि कैसे गहरी जड़ें जमा चुके धार्मिक विभाजन हाशिये पर पड़े अल्पसंख्यक समुदायों के खिलाफ हिंसा को भडक़ा सकते हैं। मुजफ्फरनगर के हमारे विधायक यह सुनिश्चित करेंगे कि यूपी पुलिस स्वत: मामला दर्ज करे और बच्चे की शिक्षा बाधित न हो।

जो हुआ वो योगी सरकार की नफरती सोच का परिणाम : ओवैसी

एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने प्रदेश की योगी सरकार पर हमला बोलते हुए सीएम योगी से सवाल किया कि बुलडोजर और ठोक दो का क्या हुआ? ओवैसी ने वीडियो शेयर करते हुए योगी सरकार को निशाने पर लेते हुए लिखा कि ये वीडियो उत्तर प्रदेश का है। टीचर एक मुसलमान बच्चे को क्लास के बाकी बच्चों से पिटवा रही है और इस पर फक्र भी कर रही है। बच्चे के पिता ने उसे स्कूल से निकाल दिया। पिता का मानना है कि उन्हें इंसाफ की कोई उम्मीद नहीं हैं और उन्हें डर है कि माहौल खराब हो जाएगा। ओवैसी ने साफ कहा कि इस बच्चे के साथ जो हुआ है, उसके जिम्मेदार योगी आदित्यनाथ और उनकी नफरती सोच है।

चंद्रयान सिर्फ भारत ही नहीं, पूरी मानवता की सफलता : पीएम मोदी

  • अब हर साल 23 अगस्त को मनाया जाएगा ‘नेशनल स्पेस डे’
  • इसरो के कमांड सेंटर में चंद्रयान की पूरी टीम से मिले प्रधानमंत्री

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलुरू। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह बेंगलुरु स्थित इसरो के कमांड सेंटर पहुंचे। जहां उन्होंने चंद्रयान-3 के वैज्ञानिकों से मुलाकात की और उन्हें संबोधित भी किया। वैज्ञानिकों को बधाई देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आपकी मेहनत, आपके धैर्य को सैल्यूट। पीएम मोदी ने कहा कि यह आज का भारत है, जुझारू भारत। यहां उन्होंने 3 घोषणाएं भी कीं।
जिसमें पहली, 23 अगस्त को हर साल भारत नेशनल स्पेस डे मनाएगा। दूसरी, चांद पर लैंडर जिस जगह उतरा, वह जगह शिव-शक्ति पॉइंट कहलाएगी और तीसरी, चांद पर जिस जगह चंद्रयान-2 के पद चिन्ह हैं, उस पॉइंट का नाम ‘तिरंगा’ होगा। 45 मिनट के भाषण में पीएम मोदी ने कहा कि आज मैं खुश हूं। ऐसे पल दुर्लभ होते हैं।

‘शिव-शक्ति’ के नाम से जानी जाएगी वो जगह जहां लैंड हुआ चंद्रयान-3

पीएम मोदी ने कहा कि चांद पर जिस जगह चंद्रयान-3 मिशन लैंड हुआ, उस पॉइंट को अब ‘शिव-शक्ति’ के नाम से जाना जाएगा। उन्होंने कहा कि चंद्रयान-2 मिशन के स्पॉट को अब से ‘तिरंगा पॉइंट’ के नाम से जाना जाएगा। ये तिरंगा पॉइंट, भारत के हर प्रयास की प्रेरणा बनेगाी। पीएम ने कहा कि आप देश को जिस ऊंचाई पर लेकर गए, ये कोई साधारण सफलता नहीं। अनंत अंतरिक्ष में भारत के वैज्ञानिक सामथ्र्य का शंखनाद है। इंडिया इज ऑन द मून, वी हैव अवर नेशनल प्राइड प्लेस्ड ऑन मून। हम वहां पहुंचे जहां कोई नहीं पहुंचा था। हमने वो किया जो पहले कभी किसी ने नहीं किया था।

Related Articles

Back to top button