सीएम के हाथों नियुक्ति पत्र पाकर खिले युवाओं के चेहरे, गोरखपुर को भी सौगात

रोजगार मेले में कई नामचीन कंपनियों ने लिया भाग, किया युवाओं का चयन

सीएम ने निगम के वाहनों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर में रोजगार के साथ विकास परियोजनाओं की दोहरी सौगात दी। उनकी मौजूदगी में मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में लगने वाले वृहद रोजगार मेले में दस हजार युवकों को नौकरी दी गई। मुख्यमंत्री के हाथों नियुक्ति पत्र पाकर युवाओं के चेहरे खिल गए। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने गोरखपुर नगर निगम की 122.29 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया।
रोजगार मेले में देश की कई नामचीन समेत 50 से अधिक कंपनियों के प्रतिनिधि, युवाओं के चयन के लिए मौजूद रहे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद अपने हाथों से कुछ युवाओं को ज्वाइनिंग लेटर सौंपा। मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं को रोजगार देने के लिए अनेक कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। युवाओं को अवसर दिया जा रहा है और उनकी प्रतिभा व ऊर्जा का लाभ प्रदेश को भी मिल रहा है। इसका परिणाम है कि प्रदेश देश की सबसे बड़ी अर्थिव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है। उन्होंने युवाओं को मन से काम करने को कहा। वहीं मुख्यमंत्री ने 2.94 करोड़ की लागत वाली दो पर्यटक बसों व 10 इलेक्ट्रिक बसों, कूड़ा उठाने वाले 25 वाहनों व दो जेटिंग मशीन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। नगर निगम में बने डेडिकेटेड इंटिग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर व महंत अवेद्यनाथ अमृत वाटिका का भी मुख्यमंत्री ने लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने 25 चालकों को रोजगार पत्र और प्रधानमंत्री आवास योजना व स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र दिए। पर्यटक बस महानगर के सभी प्रमुख पर्यटन स्थलों तक जाएगी।

 

स्टाल का किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री ने स्वयं सहायता समूहों की ओर से लगाए गए स्टाल का भी निरीक्षण किया। टेराकोटा की कलाकृतियों के साथ ही मुख्यमंत्री ने बर्तन बैंक, हाथ से बने आभूषण आदि के स्टाल भी देखे।

कुलदीप बिश्नोई का इस्तीफा, कांग्रेस को कहा अलविदा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंडीगढ़। हरियाणा कांग्रेस के बागी नेता कुलदीप बिश्नोई ने आज विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। वह कल भाजपा में शामिल होंगे।
उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता को अपना इस्तीफा सौंपा है। इस दौरान पूर्व विधायक रेणुका बिश्नोई, डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, भाजपा विधायक दूड़ाराम और लक्ष्मण नापा मौजूद रहे। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि मनमुटाव परिवार में हो जाते हैं। मनमुटाव दुश्मनी में नहीं बदलनी चाहिए। कांग्रेस आदमपुर से चुनाव जीतकर दिखाए, मैं चुनाव हारा तो राजनीति छोड़ दूंगा। भाजपा में एक कार्यकर्ता के तौर पर ज्वाइन करूंगा। विधान सभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि कुलदीप बिश्नोई के इस्तीफे की जांच करा रहे हैं। इस्तीफे की भाषा ठीक है। शाम तक जांच प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

मायावती का ऐलान एनडीए के उपराष्ट्रपति प्रत्याशी धनखड़ का करेंगी समर्थन

छह अगस्त को होने है चुनाव, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने जताया आभार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बसपा प्रमुख मायावती ने उप-राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को समर्थन देने का ऐलान किया है। उन्होंने अपनी पार्टी के समर्थन की घोषणा आज की।
बसपा प्रमुख मायावती ने ट्विट करते हुए लिखा कि सर्वविदित है कि देश के सर्वोच्च राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में सत्ता व विपक्ष के बीच आम सहमति न बनने की वजह से ही इसके लिए फिर अन्तत: चुनाव हुआ। अब ठीक वही स्थिति बनने के कारण उपराष्ट्रपति पद के लिए भी छह अगस्त को चुनाव होने जा रहा है। उन्होंने लिखा कि बसपा ने उपराष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव में भी व्यापक जनहित और अपनी मूवमेंट को ध्यान में रखकर जगदीप धनखड़ को अपना समर्थन देने का फैसला किया है तथा जिसकी मैं आज औपचारिक घोषणा कर रही हूं। वहीं, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि बहन जी ने हमेशा से वंचित वर्ग की आवाज उठाई है और मुझे लगता है कि जिस तरह से उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू को सपोर्ट किया और उपराष्ट्रपति के चुनाव में जगदीप धनखड़ को सपोर्ट किया है इसके लिए मैं उनका आभार प्रकट करता हूं।

शिवसेना पर अधिकार को लेकर सुप्रीम कोर्ट में कल फिर होगी सुनवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। महाराष्ट्र में शिवसेना पर अधिकार को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई है। इस दौरान दोनों पक्षों की तरफ से तीखी बहस हुई। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने कोई निष्कर्ष नहीं निकलने की वजह से आज की सुनवाई टाल दी गई और कल के लिए नई तारीख दी। उद्धव कैंप के वकील कपिल सिब्बल ने दलील देते हुए कहा कि अगर दो तिहाई विधायक अलग होना चाहते हैं तो उन्हें किसी से विलय करना होगा या नई पार्टी बनानी होगी। चीफ जस्टिस ने पूछा कि क्या सभी पक्षों ने मामले से जुड़े कानूनी सवालों का संकलन जमा करवाया है। सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि मैं अभी जमा करवा रहा हूं। वहीं शिंदे गुट के वकील हरीश साल्वे ने कहा कि जिस नेता को बहुमत का समर्थन न हो। वह कैसे बना रह सकता है? इस पर कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख दे दी।

खत्म हो सांसदों की पेंशन व अन्य सुविधाएं: वरुण

भाजपा सांसद ने फिर घेरा अपनी सरकार को, कहा, बढ़ती महंगाई से बुझे उज्ज्वला के चूल्हे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पीलीभीत। सांसद वरुण गांधी ने आज सुबह ट्विटर पर लिखा कि सुशील मोदी ने सदन (संसद) में ‘मुफ्तखोरी की संस्कृतिÓ खत्म करने पर चर्चा का प्रस्ताव रखा है पर जनता को मिलने वाली राहत पर अंगुली उठाने से पहले हमें अपने गिरेबां में जरूर झांक लेना चाहिए। क्यों न चर्चा की शुरूआत सांसदों को मिलने वाली पेंशन समेत अन्य सभी सुविधाएं खत्म करने से हो?
सांसद ने ट्विटर पर लिखा कि पिछले पांच सालों में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के 4.13 करोड़ लोग एलपीजी की सिंगल रीफिलिंग का खर्च नहीं उठा सके जबकि 7.67 करोड़ लोगों ने इसे केवल एक बार रीफिल कराया। सांसद ने लिखा कि घरेलू गैस की बढ़ती कीमतें और नगण्य सब्सिडी के साथ गरीबों के उज्ज्वला के चूल्हे बुझ रहे हैं। उन्होंने पूछा ‘स्वच्छ ईंधन, बेहतर जीवनÓ देने के वादे क्या ऐसे पूरे होंगे? सांसद ने इसके साथ ही संसद में प्रस्तुत की गई केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय की उस रिपोर्ट को भी ट्विटर पर अपलोड किया है, जिसमें वर्ष 2017-18 से लेकर 2021-22 तक देश में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत गैस रीफिल के आंकड़े दिए गए हैं।

रियल इस्टेट कारोबारियों के कई ठिकानों पर आयकर की छापेमारी

सपा नेता के यहां भी पहुंची टीम, हड़कंप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कानपुर/झांसी। रियल इस्टेट कारोबारियों के कानपुर-झांसी समेत कई ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने आज छापेमारी की। इससे हड़कंप मच गया है।
कानपुर में राकेश यादव के आवास पर आयकर विभाग का छापा पड़ा। इनके रियल इस्टेट कंपनी घनाराम इंफ्रा से संबंध की बात सामने आ रही है। कल्याणपुर स्थित नवशील धाम स्थित आवास पर छापा पड़ा। इसी कड़ी में झांसी में आठ से अधिक कारोबारियों के घर पर इनकम टैक्स की रेड पड़ी। आयकर विभाग की टीम ने सपा के नेता पूर्व एमएलसी श्यामसुंदर सिंह यादव के भाई विशन सिंह यादव समेत शहर के आधा दर्जन बिल्डरों के घर और ऑफिस में छापा मारा। इसके अलावा सिविल लाइन्स निवासी वीरेंद्र राय भी झांसी के बड़े बिल्डर्स में शुमार हैं। उनके कई होटल, स्कूल व मॉल्स हैं। आज सुबह टीम ने उनके नवाबाद क्षेत्र स्थित आवास पर टीम ने छापा मारा साथ ही जानकीपुरम कालोनी निवासी विजय सरावगी, दिनेश सेठी, राकेश बघेल, अरोरा आदि बिल्डर्स के घर भी छापेमारी जारी है। आयकर विभाग ने छापे को लेकर काफी सख्ती बरती है अधिकारियों से जब छापे को लेकर जानकारी मांगी गई तो उन्होंने कुछ भी कहने से साफ इनकार कर दिया। खबर लिखे जाने तक आयकर विभाग की कार्यवाही जारी रही।

गोप ने की लोक कल्याण की कामना

महापर्व नाग पंचमी के मौके पर सपा के पूर्व प्रदेश महासचिव व पूर्व कैबिनेट मंत्री अरविन्द कुमार सिंह गोप ने अपने बाराबंकी सिविल लाइन स्थित आवास पर सपरिवार रुद्राभिषेक कर लोक कल्याण की मंगल कामना की।

Related Articles

Back to top button