सरकार की बिजली कर्मियों को धमकी कहा, हड़ताल पर गए तो जाएगी नौकरी

मंत्री के साथ कई दौर की बातचीत रही बेनतीजा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश सरकार और बिजली कर्मियों के बीच बात न बनने के कारण हड़ताल नहीं टल पाई। हालंाकि उधर राज्य सरक ार ने बिजली कर्मियों को चेतावनी दी है कि उन्होंने काम को प्रभावित किया जो उनपर एस्मा लगाया जाएगा और संविदाकर्मियों को नौकरी से भी हाथ गंवानी पड़ेगी।
ऊर्जा मंत्री एके शर्मा के साथ कई दौर की बातचीत बेनतीजा रही। विद्युत कर्मचारी संघर्ष समिति से जुड़े कर्मचारी रात 10 बजे से हड़ताल पर चले गए हैं। ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने हड़ताल पर जाने वाले कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और काम पर डटे कर्मियों से अभद्रता करने वालों के खिलाफ एस्मा के तहत कार्रवाई होगी।
संविदाकर्मी एवं आउटसोर्सिंग कर्मी हड़ताल पर गए तो तत्काल उनकी सेवा समाप्त की जाएगी। उन्होंने बताया कि एनटीपीसी सहित अन्य उपक्रमों एवं विभिन्न मैन पावर एजेंसियों में तकनीकी कर्मचारियों को रिजर्व रखा गया है। सभी निगमों को रिजर्व कर्मियों की सूची दी गई है। जहां जरूरत पड़ेगी बुलाया जाएगा। उन्होंने हड़ताल से निपटने के पुख्ता इंतजाम होने का दावा किया है।

पूरे देश से आंदोलन में जुड़ेंगे कर्मी

विभिन्न मांगों को लेकर विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति से जुड़े कर्मचारियों ने रात 10 बजे से हड़ताल शुरू कर दिया है। इस बीच समिति से जुड़े कुछ नेता भूमिगत हो गए हैं। कर्मचारियों ने एलान किया गया कि उत्तर प्रदेश के बिजलीकर्मियों की हड़ताल के समर्थन में देशभर के 27 लाख बिजलीकर्मी सडक़ों पर उतरने के लिए तैयार हैं। बिजली कर्मियों को गिरफ्तार किया गया तो अनिश्चितकालीन हड़ताल के साथ जेल भरो आंदोलन शुरू होगा। नेशनल कोऑर्डिनेशन कमेटी ऑफ इलेक्ट्रीसिटी इम्प्लॉइज एंड इंजीनियर्स के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि यह लड़ाई सिर्फ उत्तर प्रदेश की न होकर अब पूरे देश की हो गई है।

अधिकारी नही दे रहे साथ
हड़ताल से अलग रहने वाले उत्तर प्रदेश पावर ऑफिसर एसोसिएशन के साथ कई अन्य संगठन भी आ गए हैं। एसोसिएशन केंद्रीय कमेटी ने कहा है कि दो दिन से चल रहे कार्य बहिष्कार की तरह ही रात 10 बजे से होने वाली हड़ताल में भी पूरी तत्परता से कार्य किया जाएगा। जनता को किसी तरह की समस्या नहीं होने दी जाएगी। उन अभियंता अधिकारियों को विशेष तौर से जिम्मेदारी दी गई है जो फील्ड में न कार्यरत होकर अटैच पद पर कार्य कर रहे हैं, क्योंकि वह बिजली ब्रेकडाउन सहित अन्य ब्रेक डाउन के लिए दक्ष हैं।

बिजली न आने से बेहाल हुए लोग
लखनऊ। हड़ताल की वजह से बिजली संकट भी पूरे प्रदेश में देखने को मिला। राज्य के कई हिस्सों में बिजली नहीं आने की खबरे मिल रही हैं। हालात इतने खराब हो गए कि बहुत से लोग बिना नहाये ही आफिस चले गए। वहीं पीडि़त उपभोक्ताओं ने एसडीओ और जेई को उनके सरकारी मोबाइल पर कॉल किया तो बंद पाए। लखनऊ में लगभग एक चौथाई हिस्से की उपभोक्ताओं की शुक्रवार तडक़े बिजली गुल हो गई। इसके कारण लोगों को पानी संकट से भी रूबरू होना पड़ा। यह बिजली संकट चिनहट , इंदिरा नगर, जानकीपुरम, विकासनगर, त्रिवेणी नगर ठाकुरगंज सहादतगंज ऐशबाग राजाजीपुरम आलमबाग कृष्णा नगर आदि में बरकरार है। यहां पर बिजली की आवाजाही जबरदस्त तरीके से बनी है। इसके कारण उपभोक्ताओं को पानी संकट से जूझना पड़ रहा है। उपकेंद्र पर पर शिकायत करने गए लोगों को जवाब मिला जब कर्मचारी आएंगे तो बिजली चालू हो गई जाएगी ।

किसान रहेंगे तो राज्य रहेगा: अजित पवार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। महाराष्ट्र में किसानों का मुद्दा हर दिन गरमाता हुआ दिखाई दे रहा है। महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में बेमौसम बारिश हुई है। इस बारिश से कृषि फसलों को भारी नुकसान हुआ है। इसलिए सदन में विपक्ष ने इस मुद्दे पर आक्रामक रुख अख्तियार किया।
विपक्ष ने मांग कि, किसानों को मदद मिलनी चाहिए। नेता प्रतिपक्ष अजित पवार ने राय व्यक्त करते हुए कहा, किसानों के नुकसान के मुद्दे को गंभीरता से लेने की जरूरत है. किसान बचेगा तो राज्य बचेगा. अजित पवार ने कहा कि सरकार को उसी हिसाब से काम करना चाहिए।

सुक्खू सरकार ने खोला युवाओं महिलाओं व किसानों के लिए खजाना

अपने कार्यकाल का पहला बजट किया पेश, 53, 413 करोड़ रुपये का प्रावधान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
शिमला। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने शुक्रवार को अपने कार्यकाल का पहला बजट पेश किया। युवाओं, महिलाओं, किसानों-बागवानों और कारोबारियों के लिए कई घोषणाएं की गईं। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने बजट भाषण में विधायक क्षेत्र विकास निधि को दो करोड़ रुपये से बढ़ाकर 2.10 करोड़ रुपये करने की घोषणा की। इस पर विपक्ष के विधायकों ने पिछली किस्त देने को कहा।
मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने 53, 413 करोड़ रुपये का बजट पेश किया। वहीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को अब 9500 रुपये प्रतिमाह देले का ऐलान किया। किसानों को भी कई सुविधाएं दी जाएंगी।

उमेश पाल हत्याकांड: फतेहपुर में अतीक अहमद के करीबी के घर पर चला बुलडोजर

पुलिस की पकड़ से अब भी दूर हैं आरोपी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। उमेशपाल हत्याकांड में चल रही कार्यवाही के बीच अब बुलडोजर प्रयागराज से फतेहपुर पहुंच गया है। हालांकि इतने दिन बीत जाने के बाद भी आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद का नाम आने के बाद यूपी के फतेहपुर में अतीक के करीबी हिस्ट्रीशीटर अतहर अहमद और मोहम्मद अहमद पूर्व प्रधान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है।
पुलिस प्रशासन ने दोनों के घर पर बुलडोजर चलाकर करीब 50-60 लाख की कीमत के मकान को ध्वस्त कर दिया. प्रशासन की कार्रवाई से हडक़ंप मचा हुआ है। करीब आधा दर्जन जेसीबी के माध्यम से इस मकान को धराशायी करने की कार्रवाई की गई. इस दौरान मौके पर एसडीएम, डीएसपी सहित पांच थानों की फोर्स, पीएसी के जवान तैनात रहे। पूरे गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया था ताकि कोई अव्यवस्था न फैल सके। ये कार्रवाई खखरेडू थाना क्षेत्र के रहमतपुर गांव में की गई है. ]

अतीक 2019 से ही उमेश को मरवाने की रच रहा था साजिश

प्रयागराज। अतीक अहमद ने देवरिया जेल में कभी अपने ही गुर्गे रहे जैद की पिटाई के बाद धमकी दी थी कि जिस दिन उमेश पाल को मरवाऊंगा, 15 दिन नेशनल टीवी पर यही चलेगा। उमेश की मुखबिरी तुम ही करोगे। नहीं किया तो उसी के साथ तुमको भी मरवा देंगे। जैद ने देवरिया जेल में पिटाई के कुछ दिन बाद जब अतीक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई तो उसने उमेश पाल का भी जिक्र किया था। एफआईआर का वह हिस्सा अब वायरल हो रहा है। माना जा रहा है कि अतीक 2019 से उमेश की हत्या की साजिश रच रहा था।

लहूलुहान चाचा को देख चीखती रही भतीजी

वीडियो का नया फुटेज आया है जिसमें उमेश की भजीती दिखाई दे रही है। गली के मोड़ पर गोली लगने से लहूलुहान चाचा को देख वह चीखती रही। उसी दौरान पीछे से आए गुलाम ने गली के मोड़ पर जब उमेश पर गोली चलाई, तब उसने हिम्मत कर गुलाम से गुत्थमगुत्था शुरू कर दी और भतीजी को कहा कि बिटिया तुम घर में भाग जाओ।

Related Articles

Back to top button