संपत्ति बंटवारे का विचार एक अर्बन नक्सल सोच, पीएम मोदी का राहुल गांधी पर निशाना

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस पर जमकर हमला बोल रहे हैं। विपक्षी नेता सैम पित्रोदा के विरासत कर के बयान पर उन्होंने कांग्रेस को घेरा है। प्रधानमंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा कि वह देश में कभी विरासत कर को लागू नहीं होने देंगे। पीएम मोदी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के संपत्ति बंटवारे के विचार को एक अर्बन नक्सल सोच बताया है।
नेटवर्क 18 को एक साक्षात्कार देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। इस साक्षात्कार मे उन्होंने समझाया कि कैसे राहुल गांधी का संपत्ति बंटवारा विचार एक अर्बन नक्सल सोच है। इस दौरान पीएम मोदी ने स्पष्ट रूप से कहा कि विरासत कर की वकालत कांग्रेस की तरफ से की जा रही है जिसे भाजपा की सरकार कभी लागू होने नहीं देगी।
साक्षात्कार में पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस के एक नेता ने अमेरिका में एक इंटरव्यू दिया। इस दौरान उन्होंने विरासत कर का जिक्र किया। इसमें आपकी संपत्ति का 55 प्रतिशत टैक्स लगता है। मैं अब विकास और विरासत की बात कर रहा हूं, लेकिन वे उस विरासत को लूटना चाहते हैं। यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं लोगों को बताऊं की वे देश को किस दिशा में ले जा रहे हैं। अब आप ही तय करें कि आपको वहां जाना है या नहीं।
पीएम मोदी ने भाजपा के रुख को स्पष्ट करते हुए कहा, भाजपा क्या योजना बना रही है, इसका जिक्र घोषणापत्र में किया गया है। हम अपने घोषणापत्र और कार्यों को लेकर देश के सामने आते हैं। पीएम मोदी से राहुल गांधी की जाति आधारित जनगणना के ‘एक्स-रे वाले बयान पर भी सवाल किया गया। उन्होंने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, एक्स-रे का मतलब है, हर घर में छापेमारी करना। अगर किसी महिला ने अपने घर में आनाज की जगह सोना छिपाकर रखा है तो उसका भी एक्स-रे होगा। उनके गहने जब्त कर लिए जाएंगे, भूमि को पुन: वितरित किया जाएगा। यह पूरी तरह से अर्बन नक्सल सोच है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पहले ही कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला हक किसका है और यहीं उनके इरादे साफ हो गए।
एक अन्य साक्षात्कार में पीएम मोदी ने संविधान को बदलने और 400 से अधिक सीट जीतने के दावों पर भी बात की। टाइम्स ऑफ इंडिया के साक्षात्कार में पीएम मोदी ने कई मुद्दों पर चर्चा की। सबसे अधिक बहुमत हासिल करने के लक्ष्य और संविधान को बदलने से जुड़े सवाल पर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा।
पीएम मोदी ने कहा, जिन लोगों ने सबसे अधिक बार संविधान को बदला, अब वही यह कह रहे हैं कि हम संविधान को बदलने जा रहे हैं। आपको मेरा रिकॉर्ड देखना चाहिए। मैं जब मुख्यमंत्री था, आपको तब से मेरे रिकॉर्ड के बारे में पढऩा चाहिए।
भाजपा के 370 और एनडीए के 400 से अधिक सीट जीतने के दावों पर भी पीएम मोदी से सवाल किया गया। इसपर उन्होंने कहा, पार्टी के नारे लोगों की भावनाओं को दर्शाते हैं। अबकी बार 400 पार, यह नारा हमारे लिए थोड़ा भावुक करने वाला है। अनुच्छेद 370 हमारे लिए एक भावुक करने वाला मुद्दा रहा है। कई पीढिय़ों से लोग इसे हटाने का इंतजार कर रहे थे। एनडीए के लिए अबकी बार 400 पार का नारा लोगों के बीच से ही निकला है।
कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष सत्ता में नहीं आ पा रही है, इसलिए वह भारत को वैश्विक मंच पर बदनाम कर रहे हैं। वे हमारे लोगों, लोकतंत्र और संस्थानों के खिलाफ अफवाहें फैला रहे हैं। राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अगर युवराज को सत्ता नहीं मिलती है तो इसका ये मतलब नहीं की भारत अलोकतांत्रिक बन गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button