गोद में बच्चा लिए पिता को पीटती रही पुलिस, क्या यही है रामराज्य?

विपक्ष बोला- गरीबों पर सरकार के इशारे पर जुल्म ढा रही पुलिस

  • बीजेपी सांसद ने अपनी ही सरकार को घेरा, मांगा जवाब
  • सरकार की किरकिरी करा रही है यूपी पुलिस

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। अपराधों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति और कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के आदेशों को खुद कानून के रक्षक ही धज्जियां उड़ा रहे हैं। प्रदेश के थानों में पीड़ितों की गुहार नहीं सुनी जा रही है। बल्कि उल्टा पीड़ितों को दौड़ा-दौड़ा कर पुलिस पीट रही है। हाल यह है कि आगामी चुनाव से पहले की रैलियों में डबल इंजन की सरकार लगातार यूपी की कानून व्यवस्था की मजबूती का ढ़िढोरा पीट रही है। जबकि वहीं दूसरी ओर लगातार सवाल उठ रहे हैं कि कानपुर में गोद में बच्चा लिए पिता को पीटती रही पुलिस, क्या यही है रामराज्य।

कानपुर देहात में पुलिस की बर्बरता का वीडियो सामने आने के बाद विपक्ष ने सरकार से पूछा कि फरार आईपीएस को पुलिस पकड़ नहीं पा रही और गरीबों पर जुल्म किया जा रहा है यह है हमारी योगी सरकार। ठोको नीति से प्रदेश चला रहे हैं, जनता 2022 में इसका बदला लेगी। वहीं बीजेपी सांसद वरूण गांधी ने भी अपनी ही सरकार को घेरते हुए जवाब मांगा कि इस तरह कानून को हाथ में मत ले पुलिस। जनता से आराम से पेश आए। बीजेपी सांसद बोले कि यूपी की कानून व्यवस्था दिन-ब-दिन बदत्तर होती जा रही है। सरकार की किरकिरी पुलिस ही कराएगी तो आखिर कैसे आगामी चुनाव में जनता के बीच अपनी कानून व्यवस्था का ढिढ़ोरा पीट पाएंगे।

दरअसल, कानपुर देहात में बच्चे को गोद में लिए एक पिता पर अकबरपुर कोतवाल वीके मिश्रा जमकर लाठी बरसाईं। जिला अस्पताल के सामने इंस्पेक्टर ने न सिर्फ लाठियों से हमला किया, बल्कि उसके बच्चे को भी छीनने की कोशिश की। पुलिस का दावा है कि इस शख्स ने एक इंस्पेक्टर के हाथ पर काट लिया था। वीडियो वायरल होने के बाद अकबरपुर इंस्पेक्टर को एडीजी जोन भानु भास्कर ने सस्पेंड कर दिया है। इससे पहले देर रात इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर किया गया था।

सशक्त कानून व्यवस्था वो है जहां कमजोर से कमजोर व्यक्ति को न्याय मिल सके। यह नहीं कि न्याय मांगने वालों को न्याय के स्थान पर इस बर्बरता का सामना करना पड़े, यह बहुत कष्टïदायक है। भयभीत समाज कानून के राज का उदाहरण नहीं है। सशक्त कानून व्यवस्था वो है जहां कानून का भय हो, पुलिस का नहीं।
-वरूण गांधी, बीजेपी सांसद

योगी सरकार ने केवल गरीबों पर लाठी बरसानें का काम ही किया है। अराजकता एवं कुव्यवस्था की भेंट चढ़ गई हैं यूपी की कानून व्यवस्था। 2022 में सरकार को ही जनता उखाड़ फेकेंगी।
-पवन पाण्डेय, प्रवक्ता सपा

हमारे पीएम-सीएम रैलियों में कानून व्यवस्था की बड़ाई करते हैं तो ये वीडियो व तस्वीरें देखकर पहले अपनी आंखें खोले फिर अपना चुनाव प्रचार करें।
-रितेश कुमार, प्रदेश प्रवक्ता, आम आदमी पार्टी

गरीब, दलित और वंचितों की योगी सरकार में कोई सुनवाई नहीं है। पुलिस गरीबों से बर्बरता से पेश आ रही है। यही ठोकी नीति अगले चुनाव में भाजपा को ले डूबेगी। 2022 में बदलाव तय है।
– अजय कुमार लल्लू, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष

कानून व्यवस्था का बुरा हाल है। सरकार की ठोको नीति से ही पुलिस प्रशासन के हौसले बढ़े हैं। पुलिस को लोगों के अंदर भय का माहौल न पैदा कर, बल्कि आमजन से शांति से पेंश आना चाहिए।
-अनिल दुबे, राष्टï्रीय सचिव, आरएलडी

पीएम मोदी का बलरामपुर दौरा कल, तैयारियां तेज

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के ताबड़तोड़ दौरे के क्रम में बलरामपुर में शनिवार को दिन में करीब एक बजे सरयू-राप्ती मुख्य नहर परियोजना का शुभारंभ करेंगे। गोरखपुर में सात दिसंबर को देश को बड़ा खाद का कारखाना व एम्स गोरखपुर समर्पित करने के चार दिन बाद पीएम मोदी पांच नदियों तथा नौ जनपदों को जोड़ने वाली इस राष्टï्रीय परियोजना का शुभांरभ करेंगे। प्रदेश में करीब चार दशक से लंबित पड़ी इस परियोजना को प्रदेश सरकार ने चार वर्ष में पूरा किया है।

स्पेशल एजुकेशन जोन बनेगी गोरक्षनगरी: धर्मेंद्र प्रधान

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि गुरु गोरक्षनगरी को स्पेशल एजुकेशन जोन के रूप में विकसित किया जाएगा। यहां वैश्विक नागरिक तैयार किए जाएंगे। वैश्विक नागरिक तैयार करना प्रधानमंत्री का लक्ष्य है। इस दिशा में हम तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। केंद्रीय मंत्री आज गोरखपुर के महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज में आयोजित महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह के समापन कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि नेतृत्व उसी को कहते हैं, जो केवल मुद्ïदा नहीं उठाता बल्कि उसका समाधान भी निकालता है।

प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐसा ही किया है। बहुत से लोग केवल गरीबी हटाओ का नारा देते हैं। भाषण देते हैं। जबकि मोदी और योगी इसे करके दिखाते हैं। बीते दिनों फर्टिलाइजर कारखाना और एम्स का लोकार्पण इसी की कड़ी है। सम्बोधन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारा धर्म केवल उपासना विधि तक सीमित नहीं है। इसका दायरा विस्तृत है। भारतीय मनीषा भी धर्म को सांसारिक उत्कर्ष की वजह मानती है। हमारा दर्शन भी धर्म की विस्तृत व्याख्या करता है। किसी भी धार्मिक पीठ को शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी काम करना चाहिए। महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद और गोरक्षपीठ के संरक्षण में न केवल शिक्षण संस्थाएं संचालित हो रही है बल्कि उल्लेखनीय कार्य भी किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button