यूपी में गरीबों को नहीं मिल रहा न्याय: राहुल

  • कांग्रेस नेताओं ने किया भव्य स्वागत
  • बोले- हत्यारों तक पर नहीं हो रही कार्रवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को पिछवरिया गांव में अनुसूचित जाति के युवक अर्जुन पासी की हत्या से पीडि़त उसके परिजनों से मिले और उन्हें मदद का भरोसा दिलाया। राहुल गांधी ने कहा कि यहां पर जो सभी लोग हैं वो न्याय मांग रहे हैं क्योंकि एक दलित युवा को जान से मारा गया है। पूरे परिवार को धमकाया गया है, एक व्यक्ति को मारा गया है लेकिन यहां कोई कार्रवाई नहीं हो रही है… यहां के एसपी मास्टरमाइंड पर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं, छोटे-छोटे लोगों को पकड़ रहे हैं।
मैं चाहता हूं कि उत्तर प्रदेश में हर वर्ग का आदर हो और न्याय सबको मिले… जब तक इस परिवार को न्याय नहीं मिलेगा तब तक हम पीछे नहीं हटने वाले हैं। दरअसल, पिछवरिया गांव निवासी अर्जुन पासी की बीते दिनों हत्या कर दी गई थी। इसी मामले में वह उनके परिवार से मिलने पहुंचे हैं। इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, बाराबंकी सांसद तनुज पुनिया, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी, मोना तिवारी, अमेठी जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल सहित अन्य नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे। वहीं कांग्रेस नेताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। उसके बाद वह अमेठी सांसद किशोरी लाल शर्मा सहित अन्य नेताओं के साथ रायबरेली के नसीराबाद थाना क्षेत्र के पिछवरिया गांव के लिए रवाना हो गए।

सड़क मार्ग से रवाना हुए सांसद

मौसम की खराबी के कारण मंगलवार दोपहर बाद नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का विमान अमेठी के फुरसतंगज स्थित इंदिरा गांधी राष्टï्रीय उड़ान अकादमी से उड़ान नहीं भर पाया जिसके चलते उन्हें सडक़ मार्ग से गतंव्य के लिए रवाना होना पड़ा। उनका विमान अमेठी के फुरसतगंज स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी में दोपहर 11:55 बजे उतरा था। इसके बाद राहुल गांधी पार्टी के कई अन्य नेताओं के साथ पिछवरिया गांव सडक़ मार्ग से गए थे। वहां पीडि़त परिजनों के मुलाकात के बाद वह वापस गाडिय़ों के काफिले के साथ फुरसतगंज इंडिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान आकादमी पहुंचे। इस बीच बारिश हो गई। सूत्रों का कहना है कि बारिश व मौसम की खराबी के कारण विमान को उड़ान भरने में अड़चने थीं जिसकी वजह से उड़ान कैंसिल कर दी गई। उड़ान कैंसिल होने से उन्हें अपने गंतव्य के लिए सडक़ मार्ग से जाना पड़ा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button