गरीबों को इस सरकार में न्याय नहीं मिल सकता: अखिलेश यादव

सिलेंडर वाली सांसद की याद दिलाई, बोले- महंगाई चरम पर है

  • सभी 80 सीटों पर लड़ेगी सपा
  • ग्रुप फोटोग्राफी में दोनों डिप्टी सीएम की अनुपस्थिति का स्पष्टीकरण  दे सरकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। जैसे-जैसे 2024 के लोक सभा चुनाव करीब आते जा रहे हैं सपा भजपा पर अक्रामक होती जा रही। सपा प्रमुख को जबभी मौका मिलता है केंद्र की मोदी व प्रदेश की योगी सरकार को घेरने का कोई भी मौका नही छोंड़ते हैं। उन्होंने कहा बीजेपी ने अच्छे दिन का वादा कर आम लोगों का चैन छीन लिया है। किसानों की आय दोगुनी करने का वादा कर उन को बर्बाद करने का काम किया है।
बुलडोजर के पास दिमाग नहीं होता है। वह कहीं भी चल जाता है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अमेठी में जनता को सिलेंडर वाली सांसद की याद दिलाई और कहा कि देश में महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है। पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की पुत्री के विवाह में शामिल होने आए अखिलेश प्रदेश सरकार पर जमकर हमलावर रहे। इस दौरान अखिलेश ने प्रदेश की भाजपा सरकार समेत मुख्यमंत्री और अमेठी सांसद स्मृति ईरानी पर जमकर निशाना साधा। अमेठी अपने नाम से ही जानी जाती है। जो लोग राजनीति में रुचि रखते हैं वे अमेठी को जानते हैं। अखिलेश ने कहा क प्रदेश के हालात आप से छिपे नहीं हैं। अगर गरीब हैं तो इस सरकार में उसे न्याय नहीं मिला सकता। विपक्ष ने जो भी सवाल उठाए उसके जवाब नहीं दिए गए। अखिलेश ने कहा कि भाजपा के लोग सिर्फ 40 लाख करोड़ का सपना दिखा रहे है। कारखाने लगाने वाले उद्योगपति यहां से फरार हो गए। हमारा गठबंधन सभी 80 सीटों पर लड़ेेगा। हम समाजवादी रामचरित मानस के खिलाफ नही है। उन्होंने कहा कि किसी मुख्यमंत्री का आवास गंगाजल से नहीं धोना चाहिए। मैंने कहा कि आप टॉप 10 अपराधियों की सूची निकलवाये। 24 में सपा अपने गठबंधन के साथ चुनाव लड़ेगी। राहुल गांधी के साथ चुनाव लडऩे पर उन्होंने कहा कि जिससे गठबंधन है उसी के साथ चुनाव 2024 का चुनाव लड़ा जाएगा। सपा अध्यक्ष ने विधानसभा सत्र के अंतिम दिन सभी सदस्यों की हुई ग्रुप फोटो के दौरान दोनों उप मुख्यमंत्रियों की अनुपस्थिति पर सवाल उठाया है। उन्होंने विधायकों की ग्रुप फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि दोनों उप मुख्यमंत्रियों के बिना खींची गई विधायकों की तस्वीर अधूरी है। हमारी मांग है कि सरकार की तरफ से उनकी अनुपस्थिति का ये स्पष्टीकरण आए कि क्या वे लोग आए नहीं या बुलाए नहीं गए? क्या उप मुख्यमंत्रियों के पद का कोई महत्व है या नहीं?

आरिफ से मिले अखिलेश

अमेठी। अखिलेश जामो ब्लॉक के मंडखा गांव आरिफ के घर पहुंच गए। आरिफ इन दिनों सारस पक्षी की दोस्ती को लेकर सोशल मीडिया से लेकर अखबारों तक में छाए हुए हैं। वहां पहुंच उन्होंने आरिफ से सारस से हुई दोस्ती के बारे में जानकारी ली। मीडिया से मुखातिब हुए अखिलेश ने कहा कि सारस का मित्र बनना बड़ी बात है। कहा कि सपा सरकार में उनकी ओर से सारस मित्र कार्यक्रम चलाया गया था। उन्होंने सारस को स्टेट पक्षी भी घोषित किया था।

टारगेट करके चल रहा बुलडोजर : शिवपाल

इटावा। सपा के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमने अच्छे विपक्ष की भूमिका निभाई है। सदन में जनता की समस्याएं उठाई गई हैं। जनता के मुद्दों को उठाने के साथ ही सरकार को सुझाव भी दिए हैं। दिबियापुर विधायक प्रदीप यादव के आवास पर आए शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि भाजपा ने छह साल में कोई काम नहीं किया। कोई भी वादा पूरा नहीं किया। सडक़ें, पुल, पुलिया कुछ नहीं बनवाया। किसानों की आय दोगुनी, नौजवानों को रोजगार के वादे झूठे साबित हुए हैं। इनका खुफिया तंत्र बेकार है। लोगों को टारगेट करके बुलडोजर चलाया जा रहा है। वहीं एक अस्पताल के उद्घाटन समारोह में पूर्व मंत्री ने कहा कि दवाएं महंगी होने से गरीब इलाज नहीं करा पा रहे है। भाजपा सरकार में जीएसटी समेत कई टैक्स के बोझ से जनता परेशान है।

Related Articles

Back to top button