वेबसाइट की हैक करने वाले की 1.08 करोड़ की संपत्ति कुर्क, बैंक खाते भी होंगे सीज

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के रहने वाले माफिया हामिद अशरफ की 1.08 करोड़ रुपये की संपत्ति को कुर्क कर लिया गया है। बस्ती जिला प्रशासन ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। हामिद अशरफ ने इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन की वेबसाइट को हैक कर देशभर में सनसनी फैला दी थी।
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि माफिया हामिद अशरफ ने जिन-जिन रिश्तेदारों के नाम अवैध तरीके से संपत्ति खरीदी थी, जिला प्रशासन ने उसे भी कुर्क किया है। नायब तहसीलदार हरैया शौकत अली व नायब तहसीलदार कृष्ण मोहन यादव ने टीम की साथ पहुंचकर कुर्की की कार्रवाई की।
पुलिस के अनुसार, जब मामले की जांच की गई तो माफिया हामिद अशरफ की कुल 1।08 करोड़ रुपये की संपत्ति मिली है। हामिद के एचडीएफसी बैंक, घनसवली, नवी मुंबई के खाता संख्या 50100202803786 व 20200027871898 को सीज किए जाने के लिए बैंक को लिखा गया है।
बता दें कि हामिद अशरफ ने इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन की वेबसाइट को हैक कर तहलका मचा दिया था। सीबीआई ने बेंगलुरु से हामिद को अरेस्ट किया था। कुछ दिन बाद जमानत पर आने के बाद उसने फिर से रेलवे की वेबसाइट हैक कर तत्काल टिकट बनाना शुरू कर दिया था। इसके बाद साल 2021 में पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद हरैया थाने में हामिद के खिलाफ केस दर्ज किया गया था, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था।

Related Articles

Back to top button