छात्र ने टीचर पर लगाए गंभीर आरोप, मामला पहुंचा पुलिस की चौखट पर

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के थाना सिविल लाइन क्षेत्र स्थित लैक्मे एकेडमी में ट्रेंनिग कर रहे राज राणा नाम के युवक ने इंस्टिट्यूट की संचालिका रक्षंदा खान पर गम्भीर आरोप लगाते हुए बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ थाने में शिकायत दी है. युवक का आरोप है कि उसे तिलक लगाकर आने के लिए मना किया जा रहा है और उसका माइंड वॉश करने की कोशिश की जा रही है. जिसकी शिकायत उसने हिन्दू संगठनों से की थी, जिसके बाद बजरंग दल से जुड़े कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने लैक्मे एकेडमी पहुंचकर नारेबाजी की है और एकडेमी संचालिका के खिलाफ कार्यवाही के लिए पुलिस चौकी को लिखित में शिकायत दी है. युवक राज राणा का आरोप है कि उसे एक साजिश के तहत प्रताडि़त किया जा रहा है.
दरअसल छात्र राज राणा के द्वारा कई हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ इक_ा होकर सिविल लाइंस थाना इलाके के हरथला चौकी में पहुंचकर एक शिकायत दी गई है, जिसमें छात्र के द्वारा आरोप लगाया गया है कि मेकअप का कोर्स कराने वाली रक्षंदा खान क्लास में आकर मुस्लिम धर्म के बारे में छात्रों को जानकारी देती हैं, 1 दिन आकर राज राणा से कहा गया तुम जानते हो मैं कौन हूं मैं क्षत्रिय ठाकुर हूं, लेकिन मेरे द्वारा मुस्लिम युवक से शादी की गई है और मैं मुस्लिम हो गई हूं, शादी के बाद मैंने मदरसे में शिक्षा हासिल की है, हमारे मजहब में कई बातें लिखी हुई है, छात्र के द्वारा आरोप लगाया गया उन्हें मेकअप की ट्रेनिंग देने वाली टीचर माइंड वाश करने की कोशिश कर रही थी.
छात्र के द्वारा कहा गया अगर मुझे अपने भगवान के बारे में ना पता हो तो मैं भी इनके बहकावे में आ जाता. जिस तरीके से यह मुझे जानकारी देती थी तो मुझे इनकी बातें सही लगती थी, लेकिन जब मैं अपने घर आया और परिवार वालों से पूछा तो मुझे बतायी गई सभी बातें परिवार वालों के द्वारा गलत बताई गईं, आज जब मैं अकैडमी में पहुंचा तो मुझसे कहा गया तुम टीका लगाकर एकेडमी में मत आया करो, टीके लगाने से तुम्हारी स्किन खराब होगी.
छात्र के द्वारा टीचर पर आरोप लगाते हुए कहा गया टीचर के द्वारा एकेडमी में कहा गया मेरी इस एकेडमी में चलेगी ना कि तुम्हारी, तुम टीका लगाकर अकैडमी में मत आया करो, जब छात्र के द्वारा विरोध किया गया तो छात्र का आरोप है ट्रेनिंग देने वाली शिक्षक ने उसे ब्लैकलिस्ट करने की धमकी तक दे डाली थी. आपबीती घटना को लेकर छात्र के द्वारा कई संगठनों से संपर्क किया गया. छात्र की आपबीती घटना सुनकर कई सारे संगठन इक_ा हो गए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को भी जानकारी मिल गई सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा छात्र को अपने साथ चौकी ले गए जहां पर छात्र के द्वारा थाने में पहुंचकर लिखित शिकायत दी गई है और कानूनी कार्यवाही की मांग भी की गई है.
छात्र के द्वारा चौकी में पहुंचकर एकेडमी शिक्षक के ऊपर गंभीर आरोप लगाए गए. पूरे प्रकरण में एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताय कि एक महिला जो मेकअप का कोर्स करवाती हैं, उसके ऊपर गंभीर आरोप की एक शिकायत पुलिस को प्राप्त हुई है, जो छात्र अकैडमी में ट्रेनिंग लेने के लिए आते हैं उनसे ऐसी बात कही गई है जिस पर छात्रों को आपत्ति है, जिसके बाद छात्रों के द्वारा आपबीती घटना को लेकर लिखित में कंप्लेंट दे दी गई है, पुलिस के द्वारा पूरे प्रकरण का संज्ञान ले लिया गया है. मामले में जांच शुरू कर दी गई है जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार वैधानिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी.

Related Articles

Back to top button