मौसम ने दिखाए तेवर, आसमान से बरस रही आग

नई दिल्ली। दिल्ली एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में इस समय भीषण गर्मी का प्रकोप दिख रहा है। कई जगहों पर तो हिटवेव की स्थिति हो गई है। पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश में तो तापमान 43 पार दर्ज किया गया। वहीं, राजस्थान में तो लू पडऩे शुरू हो गए। यहां अधिकतम तापमान 45 पार दर्ज किया गया। आईएमडी के अनुमान के मुताबिक, रविवार से तापमान में कुछ गिरावट की संभावना है। हालांकि, इससे कुछ खास फर्क नहीं पडऩे वाला है।
मौसम विभाग के मुताबिक, त्रिपुरा और मिजोरम में आज बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं, मणिपुर, नागालैंड, असम के कई इलाकों में 14 मई को झमाझम बारिश का अनुमान है। इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश में बारिश की संभावना जताई गई है। इन राज्यों में अगले तीन दिनों तक बारिश हो सकती है। उधर, बंगाल की खाड़ी में मछुआरों को 12-14 मई के बीच समुद्र में न जाने की चेतावनी दी गई है।
अगले तीन दिनों के दौरान इन राज्यों में हिटवेव जैसी स्थिति रहने वाली है। राजस्थान में आज से झुलसाने वाली गर्मी पड़ेगी। इसके अलावा मध्य प्रदेश, विदर्भ में अगले दो दिन लू चलने की संभावना जताई गई है। उधर, 15 और 16 मई को बिहारस ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों में हिटवेव की स्थिति रह सकती है। इसके अलावा 14-16 मई के बीच आंध्र प्रदेश में इस तरह की स्थिति रहने वाली है।

Related Articles

Back to top button