प्रदेश में तीन दिन सुहाना रहेगा मौसम

हवा बढ़ाएगी ठंड, वर्षा की भी संभावना

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के बाद प्रदेश भर में मंगलवार की सुबह छिटपुट बारिश और हल्की धूप के साथ सुबह की शुरुआत हुई। आज भी कानपुर, हरदोई, उन्नाव, आगरा, अलीगढ़ और आसपास के क्षेत्रों में में हुई छिटपुट बारिश से मौसम में गर्मी का एहसास रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले तीन दिनों तक मौसम सुहाना रहेगा। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक एम दानिश के अनुसार, सोमवार को भी बारिश के बाद अब गुरुवार तक मौसम में कुछ खास परिवर्तन नहीं होंगे।
ठंडी हवाओं का असर बना रह सकता है। आठ से 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलती हवाओं के कारण दिन में सिहरन हो सकती है। दो फरवरी से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। यह ईरान और अफगानिस्तान से होते हुए देश में दस्तक देगा लेकिन इसका असर प्रदेश में नहीं पड़ेगा। पश्चिमी हिमालय क्षेत्रों से होते हुए इस पश्चिमी विक्षोभ से कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में बारिश के आसार हैं। सोमवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया प्रदेश भर में बादलों की आवाजाही ने तापमान में अधिक बढ़ोतरी नहीं होने दे सबसे अधिक तापमान बस्ती में 26 डिग्री सेल्सियस और प्रयागराज में 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
न्यूनतम तापमान में भी आमूलचूल परिवर्तन ही दर्ज हुए सबसे कम तापमान अयोध्या और फुरसतगंज में 7.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, मंगलवार को लखनऊ और आसपास के जिलों में सुबह के समय हल्की से मध्यम कोहरा रह सकता है। दिन के समय धूप निकलने से मौसम साफ रहेगा। अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज हो सकता है।

Related Articles

Back to top button