कोरोना वायरस के केसों में दुनिया भर में तेजी से इजाफा देखने को मिला

There has been a rapid increase in the cases of corona virus around the world

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। कोरोना वायरस के केसों में दुनिया भर में तेजी से इजाफा देखने को मिला है। रविवार को समाप्त हुए वीक में पहले वाले सप्ताह के मुकाबले 11 फीसदी ज्यादा नए केस पाए गए हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया कि 20 से 26 दिसंबर के दौरान दुनिया भर में 49 लाख नए कोरोना केस पाए गए हैं। सबसे ज्यादा केस अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस जैसे देशों में मिले हैं। WHO ने कहा कि दुनिया भर में अक्टूबर के बाद से ही नए केसों में इजाफा देखने को मिल रहा है।

दुनिया भर में बीते एक सप्ताह में जो नए केस मिले हैं, उनके आधे मामले अकेले यूरोप के ही देशों में पाए गए हैं। 2,84 मिलियन मामले मिले हैं। फ्रांस और ब्रिटेन में हालात लगातार बिगड़ रहे हैं। एक तरफ यूके में 1.29 लाख मामले मंगलवार को मिले तो वहीं फ्रांस में 1.80 लाख के करीब नए केस पाए गए हैं। इसके अलावा अफ्रीका में भी नए केसों में 7 फीसदी का इजाफा हुआ है। अफ्रीकी देशों में बीते सप्ताह 275,000 नए केस पाए गए हैं कई देशों में डेल्टा वैरिएंट से ज्यादा ओमिक्रॉन के मामले बढ़ने के संकेत हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने ओमिक्रॉन को लेकर कहा है कि यह गहरी चिंता का विषय है।

इस बीच संयुक्त राष्ट्र अमीरात में भी 2,000 नए केस पाए गए हैं। बीते 6 महीनों में पहली बार ऐसा हुआ है, जब मामले 2,000 के पार पहुंचे हैं। भारत में भी लगातार संकट बढ़ता दिख रहा है। ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ते हुए 800 के पार पहुंच गए हैं। राजस्थान में बुधवार को एक साथ 23 नए केस ओमिक्रॉन वैरिएंट के मिले हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button