कांग्रेस के साथ न लव मैरिज हुई है न ही अरैंज मैरिज! हमारा उद्देश्य BJP को हराना: केजरीवाल 

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पुरे देश में सियासी माहौल गरम है। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर तंज कसने में लगी हुईं हैं...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पुरे देश में सियासी माहौल गरम है। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर तंज कसने में लगी हुईं हैं। वहीं सांतवें चरण के मतदान को लेकर NDA गठबंधन और इंडिया गठबंधन के नेता जमकर चुनावी प्रचार-प्रसार करने में लगे हुए हैं। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस के साथ भविष्य से लेकर पंजाब में लोकसभा चुनाव तक पर खुलकर चर्चा की है। और इस दौरान अरविन्द केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने 4 जून को इंडिया ब्लॉक की केंद्र में सरकार बनने का दावा किया है। केजरीवाल ने साफ कह दिया कि दिल्ली में दोनों पार्टियों के मिलकर चुनाव लड़ने के बावजूद कांग्रेस के साथ AAP का अलायंस  स्थाई नहीं है। 4 जून को चौंकाने वाले नतीजों का इंतजार है। विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया ब्लॉक’ लोकसभा चुनाव जीतेगा।

हमारा उद्देश्य भाजपा को हराना: केजरीवाल

केजरीवाल ने आगे कहा कि कांग्रेस के साथ न हमारी लव मैरिज हुई है न ही अरैंज मैरिज। हमारा उद्देश्य फिलहाल भाजपा को हराना और मौजूदा शासन की तानाशाही और गुंडागर्दी को खत्म करना है। दिल्ली में आप और कांग्रेस गठबंधन में है, जबकि पड़ोसी पंजाब में दोनों पार्टियां एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। देश को बचाना महत्वपूर्ण है। भाजपा को हराने के लिए जहां भी गठबंधन की जरूरत थी, आप और कांग्रेस साथ आए और एक उम्मीदवार खड़ा किया। ऐसे में उन्होंने दावा किया कि पंजाब में भाजपा का कोई अस्तित्व नहीं है।

इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि हम डरेंगे नहीं। दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का सवाल ही नहीं उठता। मेरा वापस जेल जाना कोई मुद्दा नहीं है। इस देश का भविष्य दांव पर लगा है। वह मुझे जब तक चाहें जेल में रखें, मैं झुकने वाला नहीं हूं। केवल भाजपा के कहने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का सवाल ही नहीं उठता। इसके अलावा केजरीवाल ने आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से जुड़े कथित मारपीट मामले पर टिप्पणी करने से साफ मना कर दिया। उन्होंने कहा कि मामला अदालत में है। हम सभी अदालत के फैसले का इंतजार कर रहे हैं।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • अरविंद केजरीवाल दिल्ली शराब घोटाला केस में अंतरिम जमानत पर हैं।
  • 2 जून को तिहाड़ जेल अधिकारियों के समक्ष उन्हें आत्मसमर्पण करना होगा।
  • केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए अंतरिम जमानत दी गई है।
  • 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय ने उनके आवास से गिरफ्तार किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button