टिकट वितरण में न हो पैसे का लेन-देन

भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा-निकाय चुनाव और लोकसभा चुनाव का रोडमैप तैयार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने नवनियुक्त क्षेत्रीय अध्यक्षों और नवगठित प्रदेश टीम को निकाय चुनाव के टिकट वितरण में पैसे का चलन न करने की सख्त हिदायत दी है। उन्होंने साफ कहा कि टिकट या पद बेचने की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। इस दौरान निकाय चुनाव और लोकसभा चुनाव का रोडमैप तैयार किया गया।
चौधरी ने कहा कि निकाय चुनाव अप्रैल-मई में कराए जाएंगे। पार्टी को सभी 17 नगर निगम सहित सभी बड़ी नगर पालिका परिषदों में चुनाव जीतना है। 6 अप्रैल के बाद पूरी पार्टी निकाय चुनाव की तैयारी में जुटेगी। पंचायत चुनाव में जिस तरह गड़बड़ी की शिकायतें सामने आई थीं, वैसी शिकायतें निकाय चुनाव में नहीं आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिला प्रभारी जिलों में प्रत्याशी चयन के लिए फीडबैक लेंगे। नगर पंचायत के सभासद और अध्यक्ष, नगर पालिका परिषद के सभासद के टिकट जिला स्तरीय कोर कमेटी की संस्तुति से क्षेत्रीय कार्यालय से तय किए जाएंगे। वहीं नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष, नगर निगम के पार्षद और महापौर के प्रत्याशी का चयन क्षेत्रीय कोर कमेटी की संस्तुति से प्रदेश मुख्यालय में तय होंगे। कोर कमेटी के सभी सदस्यों के दस्तखत होने पर ही प्रत्याशी की घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि सहकारिता चुनाव में प्रत्याशी चयन भी जिला स्तरीय समन्वय समिति के स्तर से किया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि निकाय और लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिलों में सपा, बसपा और कांग्रेस सहित अन्य दलों के जो नेता भाजपा में शामिल होना चाहते हैं, उन्हें पार्टी में शामिल कराएं। प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक को ज्वॉइनिंग अभियान का प्रभारी बनाया गया है।

जिलों के संगठन में ज्यादा फेरबदल नहीं : प्रदेश अध्यक्ष

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि संगठन में ज्यादा फेरबदल नहीं होगा। फिलहाल पांच-छह जिलाध्यक्ष बदले जाएंगे। शेष बदलाव निकाय चुनाव के बाद होंगे। ओबीसी मोर्चा के नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति के लिए पैनल भेज दिया गया है। शेष मोर्चों, प्रकोष्ठ और विभाग में फिलहाल बदलाव नहीं किया जाएगा। बैठक को प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने भी संबोधित किया।

Related Articles

Back to top button