सुरजेवाला के राक्षस वाले बयान पर मच गया घमासान

  • भाजपा तिलमिलाई, कांग्रेस का पलटवार, बरगला रही बीजेपी
  • मेरे बयान को गलत तरीके से किया गया पेश : सुरजेवाला
  • पूनावाला ने कहा- 2024 में स्पष्ट हो जाएगा कि किसे मिला श्राप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। 2024 के चुनाव से पहले एकबार फिर नेताओं की जुबान फिसलने लगी है। अब सियासी वाप-पलटवार में राक्षस के नाम का प्रवेश हो गया है। कांग्रेस नेता व राज्य सभा सांसद रणदीप सुरजेवाला के राक्षस वाले बयान से भाजपा तिलमिला गई है। बीजेपी के राज्य से लेकर के ंद्रीय स्तर के नेताओं ने सुरजेवाला व कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उधर कांग्रेस ने कहा कि सुरजेवाला के बयान को तोड़-मरोड़ कर बेवजह मामले को तूल दिया जा रहा है। इस पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि ऐसी अभद्र भाषा का प्रयोग करने के बारे में केवल राक्षस प्रवृत्ति के परिवार में जन्मा व्यक्ति ही सोच सकता है। मुझे लगता है ये असंसदीय भाषा है, हम इस पर जरूर संज्ञान लेंगे। दरअसल नेता और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने रविवार को समान अवसर प्रदान नहीं करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कटाक्ष किया और भाजपा और उसके समर्थक को राक्षस कहा। रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा के कैथल में कांग्रेस की जन आक्रोश रैली को संबोधित करते हुए कहा कि नौकरी मत दो, कम से कम नौकरी में बैठने का मौका तो दो। बीजेपी और जेजेपी के लोग राक्षस हैं और जो लोग बीजेपी को वोट देते हैं और उनका समर्थन करते हैं वे भी राक्षस हैं। आज मैं महाभारत की इस भूमि से श्राप देता हूं। पूनावाला ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा, और यही नहीं सुरजेवाला कहते हैं कि मैं इन लोगों को श्राप देता हूं। मतलब भारत माता की हत्या की कामना भी करते हैं और भारत की जनता को श्राप देने का भी काम करते हैं।

कांग्रेस ने सारी हदें पार कीं : पूनावाला

रणदीप सुरजेवाला के राक्षस वाले बयान पर भाजपा ने हमला बोला है। सुरजेवाला के बयान के बाद भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस जनता को श्राप देकर मारने की बात कहती है लेकिन जनता ये बर्दाश्त नहीं करेगी। शहजाद पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपनी सारी हदें पार कर दी हैं और अब भी अहंकार में जी रही है। इसके बाद, भारतीय जनता के राष्टीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक्स ट्विटर पर सबसे पुरानी पार्टी की आलोचना करते हुए कहा, कांग्रेस पार्टी, जो बार-बार राजकुमार को लॉन्च करने में विफल रही, अब जनता और जनार्दन को गाली देना शुरू कर दी है। प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी के विरोध में अंधता का शिकार हो चुके कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला को सुनिए, जो कह रहे हैं-देश की जो जनता बीजेपी को वोट और सपोर्ट करती है, वो राक्षस । पूनावाला ने कहा कि अफजल गुरु को अफजल गुरु जी और उनकी पार्टी के सदस्य ओसामा को ओसामा जी कहने वाले रणदीप सुरजेवाला ने अब भारतीय मतदाताओं को गाली देना शुरू कर दिया है. कांग्रेस पार्टी विदेशी धरती पर कहती है कि लोकतंत्र मर गया है और भारत माता की हत्या हो गई है। अब वह बीजेपी को वोट देने वाले कम से कम 23 करोड़ लोगों को राक्षस बता रहे हैं। लोकतंत्र में नागरिक भगवान का रूप होते हैं, लेकिन कांग्रेस उन्हें राक्षस कह रही है। इससे पता चलता है कि कांग्रेस किस अहंकार में जी रही है।

बीजेपी-जेजेपी छीन रहे हैं थाली की रोटी : किरण चौधरी

इस मौके पर कांग्रेस की विधायक किरण चौधरी ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी सरकार ने महिलाओं, किसान, गरीब की थाली से रोटी छीनने का काम किया। किसानों को फसलों के दाम नहीं दिए, लागत पर डबल मुनाफा नहीं दिया, गृहणियां महंगाई की मार से परेशान है, किरण चौधरी ने कहा कि इस बार मीठी गोली नहीं चूसनी हैं, राज लेकर आना है. राज तब आएगा जब एकजुट होकर कांग्रेस को मजबूत करोगे।

जनता हमारे लिए जनार्दन : बिप्लब देव

रणदीप सुरजेवाला के विवादित बयान पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ और प्रदेश प्रभारी बिप्लब देव की प्रतिक्रिया सामने आई है, ओपी धनखड़ ने कहा, शायद भगवान ने रणदीप सुरजेवाला की मति (बुद्धि ) हर ली है, जा को मैं दारूण दुख देऊ, ताकि मति पहले हर लेऊ. जनता जनार्दन ईश्वर का विराट रूप है। वहीं हरियाणा के बीजेपी प्रभारी बिप्लव देव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए जनता जनार्दन है।

सेबी ने सुप्रीम कोर्ट से मांगा समय

  • आज देनी थी अडानी जांच की रिपोर्ट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारत का शेयर बाजार रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया-सेबी ने अडानी समूह पर की गई अपनी जांच रिपोर्ट को सुप्रीम कोर्ट में जमा करने लिए 15 दिन का समय और मांगा है। ज्ञात हो कि अमेरिकी शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च ने अडानी समूह के ऊपर आरोप लगाए थे जिसके बाद कई घटनाक्रम हुए और सुप्रीम कोर्ट ने सेबी को इस मामले में जांच रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया था। सुप्रीम कोर्ट में अडानी-हिंडनबर्ग मामले की सुनवाई अगस्त महीने के लिए टाली गई थी जिसके बाद 14 अगस्त को मामले की सुनवाई का दिन तय किया गया था। 11 जुलाई को मामले की सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने सेबी की जांच के स्टेटस के बारे में पूछा था जिसके जवाब में सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने बताया था कि सेबी के पास जांच पूरा करने के लिए अगस्त तक का समय है।

मथुरा में भी सर्वेक्षण की मांग पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका

उत्तर प्रदेश के मथुरा में स्थित शाही ईदगाह मस्जिद का ज्ञानवापी परिसर की तरह ही वैज्ञानिक सर्वेक्षण कराने की मांग वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई है। याचिका श्री कृष्ण जन्मभूमि मुक्ति निर्माण ट्रस्ट द्वारा दायर की गई है। याचिकाकर्ता के अनुसार कथित शाही ईदगाह मस्जिद पर हिंदू समुदाय का अधिकार है, जिसका निर्माण हिंदू मंदिरों को तोडक़र किया गया था और ऐसा निर्माण मस्जिद नहीं हो सकता। याचिकाकर्ता ने आगे कहा है कि विवादित भूमि के संबंध में कृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट और मस्जिद समिति द्वारा पेश किए गए दावे की विश्वसनीयता सुनिश्चित करने के लिए गहन वैज्ञानिक सर्वेक्षण करना जरूरी है।

साबरमती एक्सप्रेस में आग लगाने वाले 3 दोषियों को नहीं मिलेगी जमानत

  • सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई याचिका खारिज, बेंच का गठन होगा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। 2002 गोधरा में साबरमती एक्सप्रेस में आग लगाने के दोषियों की जमानत का मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने तीन दोषियों को जमानत देने से इनकार किया। तीनों दोषी उम्रकैद की सजा काट रहे हैं, सुप्रीम कोर्ट ने कहा, ये घटना बेहद गंभीर घटना थी, यह किसी एक व्यक्ति की अकेली मौत का मामला नहीं है, वो दोषियों की अपील पर सुनवाई के लिए बेंच का गठन करेंगे। सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि हमने पहले ही कहा था कि जिनकी मौत की सजा को उम्रकैद में बदल दिया गया, उन्हें जमानत नहीं दी जाएगी, जिन्होंने जलती ट्रेन पर पेट्रोल डालने जैसी विशिष्ट भूमिका निभाई थी, उनको भी जमानत नहीं मिलेगी। इन तीनों के खिलाफ विशिष्ट आरोप हैं और ये मामला भी गंभीर है, ये कोई एक इंसान की मौत का मामला नहीं है, सुप्रीम कोर्ट ने पिछली बार 12 में से 8 को जमानत दे दी थी। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने एक आरोपी की पत्नी को कैंसर की वजह से उसकी अंतरिम जमानत की अवधि बढ़ा दी थी।

Related Articles

Back to top button