यह है भाजपा सरकार के विकास का सच : एयरपोर्ट की छत हो या एक्सप्रेस-वे सब टूट गया कुछ महीनों में ही

  • विपक्ष के निशाने पर आई मोदी सरकार
  • कांग्रेस ने कहा- मोदी सरकार के भ्रष्टाचार  की पोल खुलना शुरू
    बीजेपी ने की इसे प्राकृतिक आपदा बताकर पल्ला झाडऩे की कोशिश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। विक ास का दम भरने वाली बीजेपी की मोदी सरकार की कलई पहली ही बारिश में खुल गई है। अयोध्या में राम मंदिर की छत पहली ही बरसात में टपकने की सुर्खियां खबरों से हटी भी नहीं की भारी बारिश से दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-एक की छत गिरने की खबर पूरे देश में बहस का मुद्दा बन गई। जिसका उद्घाटन अभी हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था।
सबसे दुखद यह रहा इस दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई। ये कोई पहली दुर्घटना नहीं है जिसमें नए निर्माण धराशाई हुए हैं। इससे पहले यूपी में बंदेुलखंड एक्सप्रेस वे की सड़क धंस गई थी। कमोवेश भाजपा व एनडीए शासित राज्यों मध्यप्रदेश, बिहार, महराष्ट्र्य  व असम में भी पुल व इमारत गिरने की खबरें समय-समय पर आती रहती हैं। उधर इन सब दुर्घटनाओं के बाद मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। कांग्रेस ने कहा है कि ये घटनाएं मोदी सरकार के भ्रष्टाचार  की पोल खोल रहे हैं। वहीं बीजेपी ने इसे प्राकृतिक आपदा में होने वाली घटना बता कर खारिज करने की कोशिश की।

भ्रष्टाचार और आपराधिक लापरवाही के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार : खरगे

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बारिश के बाद दिल्ली एयरपोर्ट की छत गिरने के मामले में बीजेपी और नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर नरेंद्र मोदी सरकार पर सवाल उठाते हुए एक पोस्ट किया। मल्लिकार्जुन खरगे ने लिखा, भ्रष्टाचार और आपराधिक लापरवाही मोदी सरकार के पिछले 10 साल में घटिया इंफ्रास्ट्रक्चर के ताश के पत्तों की तरह ढहने के लिए जिम्मेदार है। उन्होंने आगे लिखा कि दिल्ली एयरपोर्ट (टी-1) की छत ढहना, जबलपुर एयरपोर्ट की छत ढहना, अयोध्या की नई सड़कों की खस्ता हालत, राम मंदिर में पानी टपकना, मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक रोड में दरारें, 2023 और 2024 में बिहार में 13 नए पुल गिरने वाले हैं, प्रगति मैदान टनल का बार-बार डूबना, गुजरात में मोरबी पुल ढहने की त्रासदी… ये कुछ कुछ ऐसे उदाहरण हैं जो मोदी जी और भाजपा की ओर से विश्व स्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने के बड़े-बड़े दावों की पोल खोलते हैं।

कांग्रेस ने झूठी वाहवाही के लिए सरकार को घेरा

मल्लिकार्जुन खरगे ने आगे कहा, 10 मार्च को जब मोदी जी ने दिल्ली एयरपोर्ट टी1 का उद्घाटन किया, तो उन्होंने खुद को दूसरी मिट्टी का इंसान कहा था। ये सारी झूठी वाहवाही और बयानबाजी सिर्फ चुनाव से पहले रिबन काटने की रस्मों को पूरा करने के लिए थीं। दिल्ली एयरपोर्ट त्रासदी के पीडि़तों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदनाएं, उन्होंने एक भ्रष्ट, अयोग्य और स्वार्थी सरकार का खामियाजा भुगता।

ठेका जीएमआर एयरपोर्ट्स लिमिटेड के पास था

सरकारी सूत्रों ने कहा कि प्रभावित छत के निर्माण का ठेका जीएमआर एयरपोर्ट्स लिमिटेड ने निजी ठेकेदारों को दिया था। उधर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पूरे देश में ऑडिट किया जाएगा।

कई उड़ाने की गईं रद्द

राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आज सुबह बड़ा हादसा हो गया। एयरपोर्ट के टर्मिनट-1 पर बारिश की वजह से छत गिरने से वहां मौजूद कई कारें दब गईं। हादसे में छह लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि एक शख्स की मौत हो गई है। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाडयि़ां पहुंची है। रेस्क्यू का काम शुरू कर दिया गया है। दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 से सभी उड़ानों को निलंबित कर दिया गया है और चेक-इन काउंटर बंद कर दिए गए हैं। दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के अधिकारियों ने कहा कि मलबा कई कारों और टैक्सियों के ऊपर गिरा। उन्होंने बताया कि घायल व्यक्तियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने कहा कि छत की शीट के अलावा, सपोर्ट बीम भी ढह गई, जिससे टर्मिनल के पिक-अप और ड्रॉप क्षेत्र में खड़ी कारों को नुकसान पहुंचा। क्षतिग्रस्त वाहनों में कोई और न फंसा हो, ये सुनिश्चित करने के लिए चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। अधिकारियों ने कहा कि छह में से एक को कार से बचाया गया, जिस पर लोहे की बीम गिरी थी। सुबह करीब साढ़े पांच बजे डीएफएस को घटना के बारे में कॉल मिलने के बाद तीन दमकल गाडिय़ों को हवाईअड्डे पर भेजा गया।

एनडीए सरकार ने जल्दबाजी में किया अधूरा उद्घाटन : जयराम

भारी बारिश के बीच दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 की छत का एक हिस्सा गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जिसे लेकर विपक्ष के नेताओं ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट किया, 11 मार्च, 2024 को, उनके चुनाव अभियान के हिस्से के रूप में, अगर मुझे याद है तो उनके उद्घाटन के दौरान। नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के नेता उमर अब्दुल्ला ने पीएम मोदी द्वारा दिल्ली एयरपोर्ट के विस्तारित टर्मिनल 1 के उद्घाटन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह अधूरा है। अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, इस साल की शुरुआत में आचार संहिता लागू होने से पहले उद्घाटन किया गया अधूरा टर्मिनल पूरा होने से पहले ही टूटने लगा, क्या आश्चर्य है!! तृणमूल कांग्रेस के नेता साकेत गोखले ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार के लिए विस्तारित टर्मिनल 1 का जल्दबाजी में उद्घाटन किया। उन्होंने ट्वीट किया, आज सुबह चौंकाने वाली और दुखद खबर आई।

एक पुरानी इमारत गिरी है : राम मोहन नायडू

नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 पर जो छत ढही, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए, उसका निर्माण 2008-09 में हुआ था। कांग्रेस द्वारा यह आरोप लगाए जाने के बाद नायडू की यह टिप्पणी आई है कि जो छत ढही है, वह इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के विस्तारित टर्मिनल 1 का हिस्सा थी, जिसका उद्घाटन इस वर्ष मार्च में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। दिल्ली हवाई अड्डे पर स्थिति का जायजा लेने वाले नायडू ने कहा, मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन की गई इमारत दूसरी तरफ है और यहां जो इमारत ढही है, वह एक पुरानी इमारत है और 2009 में इसका निर्माण हुआ था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button