विराट कोहली से आगे निकला ये खिलाड़ी, छीना नंबर वन का ताज

भारत में IPL का क्रेज लोगों पर सिर चढ़कर बोलता है। इस समय IPL में जहां टीमों के बीच संघर्ष चल रहा है। वहीं खिलाड़ी भी अब एक दूसरे से आगे निकलने लगे हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: भारत में आईपीएल का क्रेज लोगों पर सिर चढ़कर बोलता है। इस समय IPL में जहां टीमों के बीच संघर्ष चल रहा है। वहीं खिलाड़ी भी अब एक दूसरे से आगे निकलने लगे हैं। ऐसे में आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल में जो बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाता है, उसे ऑरेंज कैप दी जाती है। और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप मिलती है। अभी तक बल्लेबाजों की लिस्ट में विराट कोहली का दबदबा कायम था, लेकिन विराट दूसरे नंबर पर आ गए हैं। अब चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान रुतुराज गायकवाड ने पहले नंबर की कुर्सी पर कब्जा कर लिया है।

रुतुराज ने पहले नंबर की कुर्सी पर किया कब्जा

रुतुराज गायकवाड अभी तक IPL के इस सीजन में 10 मैच खेलकर 509 रन बना चुके हैं। उनके नाम एक शतक और 4 अर्धशतक दर्ज हैं। उन्होंने एक मैच में 108 रनों की नाबाद पारी भी खेली है। ऐसे में गायकवाड के औसत की बात की जाए तो वो 63.63 का है, वहीं स्ट्राइक रेट 146.68 का है। अब विराट कोहली दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

इसके साथ ही इन टॉप 2 बल्लेबाजों के बाद अगर आगे की बात की जाए तो तीसरे नंबर पर गुजरात टाइटंस के साई सुदर्शन हैं। जिन्होंने अभी तक 10 मैच खेलकर 418 रन बना लिए हैं। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल 10 मैच खेलकर 406 रन बना चुके हैं। वो इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत 11 मुकाबले खेलकर 398 रन बना कर नंबर 5 पर बने हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button