एनडीए में ही है सबसे ज्यादा परिवारवाद: तेजस्वी

बोले - बलात्कारियों को बचाओ... की राह पर वो लोग, कर्नाटक कांड पर उतारा गुस्सा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। दूसरे चरण के चुनाव के बाद बिहार में सियासत तेज हो गई है। एक ओर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के नेता अपनी जीत का दावा कर रहे हैं तो वहीं महागठबंधन के नेता इंडी गठबंधन की जीत का दवा कर रही। अब नेता प्रतिपक्ष ने बड़ा बयान दिया है। एनडीए द्वारा जातिवाद और परिवारवाद को खत्म करने वाले बयान पर तेजस्वी यादव ने कहा कि यह काफी हास्यापद है। दो कारण है, पहला तो उनकी सरकार बनने नहीं जा रही है। दूसरा, पहले अपने घर से तो शुरुआत करें।
तेजस्वी यादव ने स्पष्ट कहा कि परिवारवाद खत्म करना है तो पहले अपने दल से शुरू करें। परिवारवाद सबसे ज्यादा एनडीए में ही है। मैंने तो पूरी लिस्ट जारी कर दी थी। पहले अपने दल से शुरू करें अपने घर से शुरू करें। तय करें कि जितने भी सहयोगी घटक दल हैं उनमें परिवारवाद नहीं होगा। भाजपा वाले जितने नेता वह भी परिवारवाद वाले नहीं होंगे। असल में एनडीए वालों का दिमाग खराब हो गया क्योंकि यह लोग हार रहे हैं।

पीएम क्यों नहीं कार्रवाई कर रहे हैं

गृह मंत्री अमित शाह के हर साल प्रधानमंत्री बदलने वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि वह हार मान गए न। यानी वह मान गए कि इंडी गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। दूसरी ओर कर्नाटक में ढाई हजार बहनों के साथ शोषण हुआ। करने वाले इन्हीं के साथी थे। वह फरार होकर जर्मनी चले गए। इससे पहले महिला पहलवानों का शोषण हुआ। मणिपुर मामले तक पर प्रधानमंत्री मोदी चुप हैं अब तक। बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का नारा देने वाले पीएम मोदी दो दिन पहले वैसे लोगों का चुनाव प्रचार कर रहे थे। यह तो बलत्कारियों को बचाओ और बलात्कारियों को भगाओ वाला नारा हो गया। वो लोग इसी राह पर हैं। क्यों नहीं पीएम इन लोगों पर कार्रवाई कर रहे हैं?

कांग्रेस राम और शिव को लड़ा रही : चिराग

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने महागठबंधन पर जमकर हमला बोला है। कांग्रेस से राष्टï्रीय अध्यक्ष द्वारा भगवान शिव को लेकर दिए गए आपत्तिजन बयान के सवाल पर चिराग ने कहा कि यह लोग राजनीति में धर्म का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके बाद हमलोगों पर आरोप लगाते हैं। अगर यह लोग भगवानों में ही लड़ाई लगा रहे हैं तो सोचिए इंसानों को किस तरह बांटने का काम करेंगे। हकीकत यह है कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा ही नहीं बचा। इसलिए यह लोग ऐसा बयान दे रहे हैं। आज एनडीए ने अपनी बातों को पूरा किया तब उन्हें भगवान शिव याद आते हैं। उस वक्त उनको भगवान शिव नहीं आते जब उनकी माता शक्ति के विनाश की बात कांग्रेस पार्टी के नेता करते हैं। हकीकत यह है कि चुनाव के वक्त भावनाओं को आहत करने के कांग्रेस वाले इस तरह का बयान दे रहे। वहीं विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी द्वारा पीएम मोदी पर दिए गए आपत्तिजनक बयान पर चिराग पासवान ने कहा कि कहा कि इससे ज्यादा धृणित, अशोभनीय, निदंनीय और गलत चीज कुछ भी नहीं हो सकती है। भाषा की सारी मर्यादा को तार-तार कर दी गई।

प्रज्वल रेवन्ना को एसआईटी से नहीं मिली राहत

कर्नाटक सेक्स स्कैंडल मामला : 7 दिनों का समय देने से इंकार

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलुरू। सेक्स स्कैंडल मामले में फंसे प्रज्वल रेवन्ना को एसआईटी से राहत मिलती नहीं मिली है। एसआईटी प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ अश्लील वीडियो मामले की जांच कर रही है। एसआइैटी ने उनको 7 दिनों का समय देने से इनकार कर दिया है। जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना इन दिनों विदेश में हैं।
उन्होंने एसआईटी के सामने पेश होने के लिए सात दिनों का समय मांगा था, लेकिन जांच एजेंसी ने उनको समय देने से इनकार कर दिया है। पहले खबर थी कि प्रज्वल शुक्रवार को विदेश से वापस लौट सकते हैं। वापस लौटते ही एसआईटी उनको हिरासत में ले लेगी। लेकिन अब प्रज्वल ने पेशी के लिए सात दिनों का समय मांगा, जिससे जांच एजेंसी ने इनकार कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, पहले खबर थी कि प्रज्वल रेवन्ना ने फ्रैंकफर्ट (जर्मनी) से बेंगलुरु के लिए टिकट बुक किया है। वह 3 मई की देर शाम केम्पेगौड़ा अंतरराष्टï्रीय एयरपोर्ट पर उतरेंगे। वह 4 मई को एसआईटी अधिकारियों के सामने पेश होने की योजना बना रहे हैं। इस दौरान उन्हें एयरपोर्ट से हिरासत में लिए जाने की संभावना जताई गई थी। सूत्रों के मुताबिक, उन्हें सीआरपीसी की धारा 41ए के तहत एसआईटी के सामने पेश होने के लिए नोटिस जारी किया गया है और उन्हें 24 घंटे के भीतर अधिकारियों के सामने पेश होना होगा।

प्रज्वल को ऐसे गिरफ्तार नहीं कर सकते : परमेश्वर

एक दिन पहले कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ. जी परमेश्वर ने मामले में सिद्दारमैया सरकार की निष्क्रियता के बारे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि ऐसे ही गिरफ्तारी नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा, सबूत, शिकायत की सामग्री, जिन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, क्या उसके आधार पर उन्हें गिरफ्तार करने का प्रावधान है, क्या यह एक जमानती अपराध है, जैसे फैक्टरों को ध्यान में रखा जाना चाहिए।

ईंट भट्ठे की दीवार गिरने से तीन मजदूरों की मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सिद्धार्थनगर। महराजगंज जिले के बृजमनगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में एक ईंट भ_े की दीवार गिरने से दो महिलाओं समेत तीन लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
फरेंदा क्षेत्र के उपजिलाधिकारी नवीन कुमार ने बताया कि बृजमनगंज के करमहा गांव में एक ईंट भ_े की दीवार गिरने से यहां श्रमिक के तौर पर काम करने वाली दो महिलाओं और एक पुरुष की मौत हो गई। साथ ही दो अन्य लोग घायल हो गये। सभी मृतक झारखंड के निवासी थे। उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घायलों को इलाज के लिए सिद्धार्थनगर के मेडिकल कॉलेज ले जाया गया है। मौके पर राहत कार्य जारी है। स्थानीय प्रशासन ने अभी तक मृतकों और घायलों के नाम तथा उम्र की जानकारी नहीं दी है।

गोल्डी बराड़ नहीं हुआ गोलीबारी का शिकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
वॉशिंगटन। कैलिफोर्निया के फ्रेस्नो पुलिस विभाग ने उन रिपोर्टों का खंडन किया कि गोलीबारी की घटना में हमला करने वाले दो व्यक्तियों में से एक कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ था, जो गोलीबारी का शिकार हो गया।
लेफ्टिनेंट विलियम जे. डूले ने एक सवाल का जवाब देते हुए एक ईमेल बयान में कहा, यदि आप ऑनलाइन चैट के कारण यह दावा कर रहे हैं कि गोल्डी बराड़ गोलीबारी का शिकार हुआ है, तो हम पुष्टि कर सकते हैं कि यह बिल्कुल सच नहीं है। सोशल मीडिया और ऑनलाइन समाचार एजेंसियों पर फैलाई जा रही गलत सूचना के कारण हमें आज सुबह से दुनिया भर से पूछताछ की कॉल आ रही है, हमें यकीन नहीं है कि यह अफवाह किसने फैलाई, लेकिन इसने तूल पकड़ लिया और बात जंगल की आग की तरह फैल गई, लेकिन यह सच नहीं है, पुलिस ने अभी तक उन दो व्यक्तियों की पहचान नहीं की है, जिन पर हमला किया गया था, जिनमें से एक की बाद में अस्पताल में मौत हो गई, दूसरे व्यक्ति को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।
पुलिस ने पहले कहा था कि मंगलवार शाम को लड़ाई के बाद फ्रेस्नो के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में फेयरमोंट और होल्ट एवेन्यू में उन दोनों पर हमला किया गया था। दोनों में से छोटे, जिसकी उम्र लगभग 30 वर्ष बताई जा रही है, को ऊपरी शरीर में गोली मारी गई। गंभीर हालत में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां बाद में उसकी मौत हो गई।

भाजपा सरकार ने  महाराष्ट्र  को धोखा दिया: उद्धव

कहा- मैं प्रधानमंत्री के लिए वोट मांगने के लिए लोगों से माफी मांगता हूं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने दावा किया है कि नरेंद्र मोदी सरकार ने महाराष्टï्र को धोखा दिया है और उन्होंने पहले के चुनावों में प्रधानमंत्री के लिए वोट मांगने के लिए लोगों से माफी मांगी। उद्धव ठाकरे और उनके महा विकास अघाड़ी सहयोगी और राकांपा (सपा) प्रमुख शरद पवार ने हातकणंगले निर्वाचन क्षेत्र से शिवसेना (यूबीटी) के उम्मीदवार सत्यजीत पाटिल के समर्थन में पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले के इचलकरंजी में एक रैली में बात की।
उन परिस्थितियों के बारे में बात करते हुए जिनमें 2019 में उनकी सरकार गिर गई, श्री ठाकरे ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला इस पर नहीं दिया कि असली शिवसेना किसकी है, बल्कि चुनाव आयोग और मध्यस्थ (महाराष्ट्र अध्यक्ष राहुल नारवेकर) जो काम कर रहे थे उनके (भाजपा के) सेवकों ने अपना फैसला सुनाया। उद्धव ने कहा कि अब जब पीएम मोदी हमें नकली शिवसेना कहते हैं, तो वह अदालत पर दबाव डाल रहे हैं। शरद पवार ने कहा कि पीएम मोदी महाराष्ट्र दौरे के दौरान राज्य के लिए अपनी योजनाओं के बारे में बोलने के बजाय केवल उनकी (पवार) और उद्धव ठाकरे की आलोचना करते हैं। जून 2022 में अपनी सरकार गंवाने का जिक्र करते हुए ठाकरे ने कहा कि जब कोई भी भाजपा से हाथ मिलाने को तैयार नहीं था, तब शिवसेना ने उसके साथ गठबंधन किया। हालाँकि, भगवा पार्टी ने एक ऐसे व्यक्ति की सरकार को गिरा दिया, जिसके परिवार ने उसे सब कुछ दिया था सेना (यूबीटी) प्रमुख ने कहा कि मैं (अतीत में) नरेंद्र मोदी के लिए वोट मांगने के लिए माफी मांगता हूं क्योंकि उनकी सरकार ने महाराष्ट्र को धोखा दिया है।

डी.के. शिवकुमार को बदनाम करने के लिए आपत्तिजनक तस्वीर की गई अपलोड

बेंगलुरू। सोशल मीडिया मंच पर कथित तौर पर एक आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट करके इसे कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार की तस्वीर के रूप दिखाने के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य हरीश नागराजू द्वारा दर्ज कराई गई एक शिकायत के आधार पर सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं के तहत 30 अप्रैल को यहां हाई ग्राउंड्स पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया।

प्राथमिकी में शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि 25 और 29 अप्रैल को इंस्टाग्राम और फेसबुक पर एक आपत्तिजनक तस्वीर को शिवकुमार की बताते हुए गलत तरीके से साझा किया गया था। प्राथमिकी में कहा गया कि उपमुख्यमंत्री को बदनाम करने के इरादे से फेसबुक पर पोस्ट को कथित तौर पर ‘‘बीएसवाई’’ समर्थकों के नाम के एक अकाउंट द्वारा साझा किया गया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘शिकायत के आधार पर, हमने संदिग्ध लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है और मामले की आगे जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button