‘सत्ताईस का सत्ताधीश’, अखिलेश के जन्मदिन पर चर्चा में आया ये पोस्टर

4PM न्यूज नेटवर्क: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का आज (23 अक्टूबर, बुधवार) को अपना जन्मदिन मना रहें हैं। ऐसे में इस खास अवसर पर उत्साहित कार्यकर्ता अपने नेता को बधाईयां देने के लिए तमाम पोस्टर लगाएं हैं। आपको बता दें कि राजधानी लखनऊ में अखिलेश के वास्तविक जन्मदिन इस बार लगा पोस्टर काफी अलग है। दरअसल, इस पोस्टर में सपा मुखिया को जन्मदिन की बधाई संस्कृत में देते हुए लिखा गया है कि “त्वं जीव शतं वर्धमानः जीवनं तव भवतु सार्थकम् इति सर्वदा मुदं प्रार्थयामहे जन्मदिवसस्य अभिनन्दनानि” अर्थात तुम बढ़ते हुए सौ वर्ष जिओ, तुम्हारा जीवन उद्देश्यपूर्ण और खुशियों से भरा रहे, हम सभी तुम्हारे लिए ऐसी प्रार्थना करते हैं, जन्मदिन की बधाईयाँ!  बताया जा रहा है कि यह पोस्टर अखिलेश यादव के वास्तविक जन्मदिन (23 अक्टूबर) पर लगवाया गया है।

आपको बता दें कि संत कबीर नगर की मेंहदावल विधानसभा सीट के जयराम पांडे ने इस बार बधाई देते हुए पोस्टर लगवाया है कि उसमें लिखा है कि ”24 में बरसा जनता का आशीष, दीवारों पर लिखा है, कौन होगा सत्ताईस का सत्ताधीश” जिसके बाद इस पोस्ट की चर्चाएं काफी तेजी से हो रही हैं। सत्ताईस में सत्ताधीश ये पोस्टर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खूब वायरल हो रहा है।

जयराम पांडे ने अखिलेश यादव को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि 2024 के नतीजे के बाद अब बच्चा बच्चा जान रहा है कि उत्तर प्रदेश में क्या हवा चल रही है और लोग किसको पसंद कर रहे हैं। अब लोग मौजूदा सरकार से त्रस्त आ चुके हैं और इसको बदलना चाहते हैं। साल 2027 में हमारे नेता अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बनने वाले हैं और हम उनके लिए जी जान से लगे हुए हैं।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान अखिलेश यादव ने PDA (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) फॉर्मूले के तहत भाजपा को कड़ी टक्कर दी और एनडीए के खिलाफ जीत दर्ज की।
  • इस सफलता से प्रेरित होकर, सपा ने अब आगामी विधानसभा उपचुनाव और 2027 के विधानसभा चुनाव के लिए इसी फॉर्मूले को अपनाने की योजना बनाई है।
  • अखिलेश यादव लगातार अपनी राजनीति को इसी दिशा में आगे बढ़ा रहे हैं और अपने समर्थकों के बीच यह संदेश दे रहे हैं कि 2027 में सपा का भविष्य उज्ज्वल है।

 

 

Related Articles

Back to top button