इस साउथ सुपरस्टार की पॉलिटिक्स में एंट्री, बनाई अपनी राजनीतिक पार्टी

चेन्नई। तमिलनाडु के मशहूर अभिनेता ‘कमांडर’ विजय ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की है। उन्होंने ‘Tamilaga Vetri Kazhagam’ नाम से अपनी राजनीतिक पार्टी लॉन्च की है। इसे अंग्रेजी में  ‘विक्टोरियस तमिल एसोसिएशन’ के रूप में जाना जाएगा। एक्टर विजय ने कहा कि ‘विजय मक्कल इयक्कम’ कई सालों से अपनी पूरी क्षमता के साथ विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं, सामाजिक सेवाएं और राहत मदद का काम कर रहा है। अब राजनीतिक क्षमता की जरूरत है। एक्टर विजय को तमिलनाडु में थलापति यानी “कमांडर” की उपाधि मिली हुई है।

विजय ने कहा कि अकेले एक स्वैच्छिक संगठन के लिए संपूर्ण सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक सुधार लाना मुश्किल है। इसके लिए राजनीतिक शक्ति की आवश्यकता है। वर्तमान राजनीतिक माहौल से आप सभी परिचित हैं। उन्होंने कहा कि आज की राजनीति भ्रष्ट, विभाजनकारी है जो जाति और धर्म के नाम पर विभाजित करने का काम करती है। ये हमारी एकता और प्रगति में एक बाधा है। विजय ने कहा कि यह एक सच्चाई है कि हर कोई, विशेष रूप से तमिलनाडु में, एक मौलिक राजनीतिक परिवर्तन के लिए तरस रहा है जो एक निस्वार्थ, पारदर्शी, जाति-मुक्त, दूरदर्शी, भ्रष्टाचार-मुक्त और कुशल प्रशासन का नेतृत्व कर सके।

विजय ने बताया कि पार्टी को अभी चुनाव आयोग से अप्रूवल नहीं मिला है और इसके लिए आयोग में रजिस्ट्रेशन कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह अपनी इसी पार्टी के साथ 2026 का विधानसभा चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे। उन्होंने राजनीति में परविर्तन लाने की अपनी उम्मीद भी जाहिर की। एक्टर ने स्पष्ट किया कि राजनीति मेरे लिए सिर्फ एक और करियर नहीं है, यह लोगों का पवित्र काम है। मैं लंबे समय से इसके लिए खुद को तैयार कर रहा हूं। विजय ने कहा कि हम 2024 का आम चुनाव नहीं लड़ेंगे और हम आगामी चुनावों के लिए किसी भी पार्टी का समर्थन नहीं करेंगे।

Related Articles

Back to top button