इस बार प्रजा व राजा के बीच होगी सत्ता की लड़ाई : राहुल

  • चुनावी प्रचार में एक-दूसरे पर वार-पलटवार शुरू
  • कांग्रेस का भाजपा व मोदी सरकार पर जोरदार हमला
  • सांसद बोले- जातिगत जनगणना से सामाजिक स्तर पता चलेगा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार अभियान जोर पकडऩे लगा है। राज्यों के सत्तापक्ष पार्टियों पर वहां की विपक्षी दल जोरदार हमले करने लग गए हैं। इसी क्रम में राहुल गांधी तेलंगाना दौरे पर हैं। आज उन्होंने तेलंगाना के भुपालपल्ली इलाके में विजयभेरी यात्रा निकाली। वहीं छत्तीसगढ़ में भाजपा नेता अमित शाह दौरे पर हैं। उन्होंने वहा की बघेल सरकार को घेरा हैं। राहुल नेकहा इसबार राजा व प्रजा के बीच सत्ता की लड़ाई होगी।
तेलंगाना में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने बीआरएस सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने इस दौरान जातीय सर्वे की मांग भी दोहराई और आरोप लगाया कि भाजपा और बीआरएस सरकार इस पर चुप्पी साधे हुए हैं। वहीं बीआरएस की तरफ से उनकी पार्टी की एमएलसी के कविता ने राहुल गांधी पर पलटवार किया।

पूरे राज्य का नियंत्रण एक परिवार के पास : राहुल

राहुल गांधी ने कहा कि जातीय सर्वे देश के लिए एक एक्स-रे की तरह काम करेगा। जब मैं जातीय सर्वे की बात करता हूं तो ना तो पीएम और ना ही तेलंगाना सीएम इस पर कुछ बोल रहे हैं। उन्होंने कहा अगला चुनाव राजा व प्रजा के बी लड़़ा जाएगा। तेलंगाना राज्य का पूरा कंट्रोल एक परिवार के हाथ में है और देश में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार इसी राज्य में है। भाजपा-बीआरएस और एआईएमआईएम जैसी पार्टियां कांग्रेस पर हमला कर रही हैं। राहुल गांधी ने बीआरएस सरकार पर हमला बोला और कहा कि राज्य में पूरा नियंत्रण एक परिवार के हाथ में है और देश में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार तेलंगाना में है। यात्रा के समापन के बाद राहुल ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा- दुकानदारों की जेब से जीएसटी निकलती है और अडानी जी की जेब में चली जाती है। ऐसा हिंदुस्तान हमें नहीं चाहिए। इसलिए जातिगत जनगणना जरूरी है, उससे पता लगेगा कि किसकी कितनी आबादी है और किसके पास हिंदुस्तान का कितना धन है।

हमास से कम नहीं बीजेपी : संजय राउत

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा की प्रतिक्रिया के बाद एमवीए नेताओं ने उन्हें घेरने की योजना बना ली है। सीएम सरमा पर एक साथ कई नेताओं ने हमला बोला है। शिवसेना (उद्धव) सांसद संजय राउत ने कहा, असम के सीएम जिस पार्टी में हैं वह हमास से कम नहीं है, उन्हें पहले इतिहास पढऩा और समझना चाहिए, वो बीजेपी में हैं तो उन्हें फिलस्तीन-इजराइल के बारे में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की क्या भूमिका रही है उन्हें जानना चाहिए। एनसीपी नेता ने कहा था कि भारत के सभी पूर्व प्रधान मंत्री फिलिस्तीन के साथ मजबूती से खड़े थे। एनसीपी प्रमुख ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारत ने हमेशा फिलिस्तीन के मुद्दे का समर्थन किया है, शरद पवार के बयान की महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी आलोचना की थी और कहा था कि, शरद पवार को भी आतंकवाद के खिलाफ उसी भाषा में बोलना चाहिए।

छत्तीसगढ़ तीन बार मनाएगा दिवाली : शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार छत्तीसगढ़ तीन बार दिवाली मनाएगा। एक बार जब दिवाली होगी तब, दूसरी बार जब विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे और भाजपा की सरकार बनेगी और तीसरी बार तब जब जनवरी में राम मंदिर का निर्माण होगा।

राहुल को गुमराह किसा जा रहा : के कविता

राहुल गांधी के भ्रष्टाचार के आरोपों पर बीआरएस नेता और सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी तेलंगाना में हैं और वह तेलंगाना सरकार पर एक लाख करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे हैं लेकिन उनकी स्क्रिप्ट लिखने वाले ने ही उन्हें गुमराह किया है।

मुझे हिमंता बिस्व सरमा से ऐसी उम्मीद नहीं थी : सुप्रिया सुले

  • गाजा-इजरायल युद्ध पर वार-पलटवार- भाजपा की संगत में बिगड़े बोल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। इस्राइल हमास युद्ध को लेकर एनसीपी चीफ शरद पवार के बयान से राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है। असम के सीएम हिमंता बिस्व सरमा ने कह दिया कि शरद पवार, सुप्रिया सुले को हमास के साथ लडऩे के लिए गाजा भेजेंगे। सरमा के इस बयान पर अब सुप्रिया सुले ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। सुप्रिया सुले ने कहा कि भाजपा का व्यवहार महिलाओं के प्रति अनुचित है।
एनसीपी सांसद और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने हिमंता बिस्व सरमा के बयान पर कहा कि मैं हैरान हूं क्योंकि हिमंता बिस्व सरमा में भी वही डीएनए, जैसा मुझमें है। वह कांग्रेस से है और हम दोनों के अंदर कांग्रेसी डीएनए है। आप जानते हैं कि भाजपा का व्यवहार महिलाओं के प्रति अनुचित रहता है लेकिन मुझे हिमंता बिस्व सरमा से उम्मीदें थी। मैं हैरान हूं कि उनकी महिलाओं के प्रति सोच कैसे बदली है। भाजपा का उन पर कुछ ज्यादा ही प्रभाव पड़ा है।

पवार के बयान पर हुआ था विवाद

नेशनल कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार इस्राइल हमास युद्ध को लेकर कहा था कि फलस्तीन की पूरी जमीन है और इस्राइल ने उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया है। घर, जगह, जमीन सब फलस्तीन की थी लेकिन अब इस्राइल ने उस पर अपना अधिकार जमा लिया है। एनसीपी उन लोगों के साथ खड़ी है जो मूल रूप से इस्राइल के रहने वाले हैं। शरद पवार ने पीएम मोदी द्वारा इस्राइल का समर्थन करने पर भी आपत्ति जताई और कहा कि पीएम मोदी असल मुद्दे को नजरअंदाज कर रहे हैं। शरद पवार के इस बयान की कई भाजपा नेताओं ने निंदा की। इनमें पीयूष गोयल और नितिन गडकरी जैसे वरिष्ठ नेता शामिल हैं।

कोर्ट ने दिया सीबीआई को करारा झटका

  • दिया आदेश- आरोपियों को चार्जशीट के दस्तावेज की कॉपी सौंपे
  • दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में कोर्ट लाए गए सिसोदिया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आज गुरुवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए। इस दौरान कोर्ट को बताया गया कि मनीष सिसोदिया की जमानत अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा हुआ है। कोर्ट ने सीबीआई को मामले में आरोपितों को तीनों चार्जशीट से जुड़े दस्तावेजों की कॉपी देने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने आरोपितों को मालखाने में रखे हुए दस्तावेजों की जांच के लिए जांच अधिकारी को अर्जी देने को कहा है। साथ ही सीबीआई से कहा कि आरोपितों के अधिवक्ता को रोज दोपहर दो से शाम सात बजे तक का समय दस्तावेजों की जांच के लिए दिया जाए।

Related Articles

Back to top button