विश्वकप: कीवी टीम ने लगाया जीत का चौका

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। न्यूजीलैंड ने वल्र्ड कप 2023 में जीत का चौका लगाया है। चेन्नई में खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 149 रन से शिकस्त दी। हार के बाद निराश अफगानिस्तान के कप्तान हश्मतुल्लाह शहीदी ने कहा कि हमारी फील्डिंग बहुत खराब रही। न्यूजीलैंड की शुरुआत ठीक नहीं रही। 34 के स्कोर पर ही डेवोन कॉनवे का विकेट गंवा दिया। विल यांग और रचिन रवींद्र ने टीम को संभाला और स्कोर को 100 के पार ले गए।
यांग ने 54 रन की पारी खेली। वहीं, रवींद्र 32 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कप्तान लेथम ने 68 रन की पारी खेली। वहीं, फिलिप्स ने 71 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने कुल 288 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम ने 139 रन बनाए। सबसे ज्यादा रहमत शाह ने 36 रन की पारी खेली।
अजमतउल्लाह ओमरजाई ने 27 रन का योगदान दिया। इकराम 19 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे। इनके अलावा कोई भी बड़ा स्कोर नहीं कर पाया। मिचेल सैंनटर और लॉकी फर्ग्यूसन को तीन-तीन विकेट मिले।

 

वनडे रैंकिंग में छठे पायदान पर पहुंचे भारतीय कप्तान

विश्व कप में शानदार लय में चल रहे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर सेजारी नवीनतम रैंकिंग में पांच स्थान के सुधार के साथ बल्लेबाजों की सूची में छठे पायदान पर पहुंच गये हैं। रोहित ने अफगानिस्तान के खिलाफ 131 रन की आक्रामक पारी खेलने के बाद चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 63 गेंद में 86 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक लगातार दो शतकीय पारियों (श्रीलंका के खिलाफ 100 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 109) के बाद छठे से तीसरे स्थान पर पहुंच गये। उन्होंने टीम के साथी खिलाड़ी रासी वैन डर डुसेन को चौथे स्थान पर खिसका दिया। डिकॉक इस सूची में और ऊपर चढऩे में नाकाम रहें क्योंकि नीदरलैंड के खिलाफ वह महज 20 रन की पारी ही खेल सके। इस सूची में बड़ा सुधार करने वालों में अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज (19 स्थान के सुधार के साथ 18वें पायदान) और नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स (16 स्थान के सुधार के साथ 27वें पायदान पर) शामिल है।

Related Articles

Back to top button