महंगाई पर बात करने वालों को भेजा जा रहा जेल

दस खरब डॉलर अर्थव्यवस्था की बात करने वाले ठेले पर बिकवा रहे हैं टमाटर: अखिलेश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं नेता विरोधी दल अखिलेश यादव ने कहा कि पहले दिल्ली और लखनऊ के इंजन टकरा रहे हैं। भाजपा टमाटर की बात ही नहीं करना चाहती है। उसकी कीमत आपके चेहरे को लाल कर रही है। महंगाई पर बात करने वाले पिता-पुत्र को जेल भेज दिया, ये कैसा लोकतंत्र है। दस खरब डॉलर अर्थव्यवस्था का सपना दिखाने वाले ठेले पर टमाटर बिकवा रहे हैं। डेयरी सेक्टर को बर्बाद कर प्राइवेट सेक्टर को दिया जा रहा है। इस तरह आप किसानों का भला करेंगे। आप सपा सरकार में शुरू हुई कुक्कुट योजना खत्म कर रहे हैं।
भाजपा की पहचान चाल, चरित्र और चेहरा थी, जो अब बदलकर नफरत, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और महंगाई बन चुकी है। दरअसल, ये लोग दरार डालने वाले दरारजीवी हैं। विधानसभा में बाढ़ और सूखा के हालात पर चर्चा के दौरान अखिलेश ने कहा कि नेता सदन (मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) बताएं कि बिना किसानों की आय दोगुना किए 10 दस खरब डॉलर अर्थव्यवस्था का सपना कैसे पूरा होगा। कहा कि सबका साथ-सबका विकास के लिए जातीय जनगणना जरूरी है। अखिलेश ने मुख्यमंत्री द्वारा हाल ही में दिए गए एक साक्षात्कार को लेकर तंज कसा। कहा, कि उसमें बोला कम और लिखकर ज्यादा दिया गया है। नेता सदन बताएं कि वाटरवे और मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट सिस्टम कहां है। ऐसी कोई गली बता दीजिए, जहां जलभराव न हो। नेता सदन तो छह साल में गोरखपुर में जलभराव की समस्या खत्म नहीं कर सके। अखिलेश ने तंज कसा कि आज सरकार का प्रिय जानवर सांड है। इससे सडक़ पर चलने वालों की जान जा रही है। पूर्व सीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री ने सबसे पहले परिवारवाद शुरू किया।
मुझसे पहले सांसद बने और मठ का अध्यक्ष बन डबल लाभ लिया। गोरखपुर में विश्वविद्यालय के वीसी का जो सम्मान हुआ, वो सबने देखा। जेल जाने वालों का भी सम्मान किया गया। प्रदेश के 69 हजार शिक्षकों के साथ भेदभाव किया जा रहा है। ऐसा उनके पीडीए होने की वजह से हो रहा है। सुना है कि अब अस्पताल भी निजी क्षेत्र को देने की तैयारी है। डिप्टी सीएम छापामार मंत्री बनकर रह गए। शादी में जाते हैं तो तुरंत फोटो आ जाती है। अस्पतालों में सांड और कुत्तों का कब्जा हो गया है। बेड, दवाएं उपलब्ध नहीं हैं।

कावड़िये और ताजिया वालों को एक-एक करोड़ देने की मांग

उन्होंने कहा कि बीते दिनों जिन कावड़िये और ताजिया निकालने वालों की जान चली गई, सरकार उनके आश्रितों को एक-एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता और सरकारी नौकरी दे। अन्यथा डीजीपी और प्रमुख सचिव को भेजकर उन पर फूल बरसाना, पैर धोना, खाना खिलाना फर्जी है। इस सरकार से किसानों को कोई उम्मीद नहीं करनी चाहिए। किसानों की जमीनें छीनी जा रही हैं। ग्रेटर नोएडा में किसान महीनों से आंदोलन कर रहे हैं। जब आप उनकी जमीन से मुनाफा कमाएंगे तो उनकी भी जेब को भरना चाहिए। आप जितना गरीब को दोगे, आपका खजाना फिर से उतना भर जाएगा।

मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है…

अखिलेश ने सुभासपा अध्यक्ष पर तंज कसा कि हमारे एक साथी ने अपना ऑरबिट बदल लिया है। पहले मंच पर साथ रहते थे तो एक गाना गाते थे कि चल संन्यासी मंदिर में… इस पर सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने पलटवार करते हुए कहा कि मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है… यह सुनकर पूरा सदन ठहाकों से
गूंज उठा।

योगी के हमशक्ल सुरेश की हत्या की गई

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा की सपा के प्रचारक के रूप में अपनी अलग पहचान बनाने वाले सुरेश ठाकुर की पीट पीट कर हत्या की घटना अत्यंत ह्रदय विदारक है और सरकार से अपील है कि वह जल्द से जल्द दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई सुनिश्चित करे। ज्ञात हो सुरेश ठाकुर उन्नाव जिले के सोहरामऊ थाना अंतर्गत चौपाई गांव के रहने वाले थे सुरेश की पत्नी सरिता ने बताया की बीते 27 जुलाई को उनकी गांव के दो लोगों से विवाद हो गया था जिसके चलते दोनों लोगों ने उनकी पिटाई कर दी थी पिटाई से घायल हुए सुरेश की इलाज के दौरान शुक्रवार को मौत हो गई। सरिता ने उन्नाव पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा की जिले की पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई पुलिस ने कार्रवाई तो नहीं की बल्कि समझौता कराने के प्रयास में थी।।वहीं दूसरी तरफ सीओ हसनगंज संतोष सिंह ने बताया की सुरेश की मौत हार्ट अटैक के कारण हुई है साथ ही बताया की उनके शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं थे सीओ ने आगे बताया की 10 तारीख को सुरेश की अचानक तबियत खराब हुई थी तबियत खराब होने पर उनको जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहां उनकी शुक्रवार को मौत हो गई। पुलिस के द्वारा सुरेश का पीएम करवाया गया जिसमें हार्ट अटैक से मौत होने की पुष्टि हुई है।

Related Articles

Back to top button