अहमदाबाद के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, फिर ईमेल से मिली धमकी

अहमदाबाद (गुजरात)। बीते कई दिनों से दिल्ली एनसीआर के 100 से ज्यादा स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। जिसके बाद प्रशासन में तहलका मच गया था। वहीं, अब मिली जानकारी के अनुसार, अहमदाबाद के सात स्कूलों को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली। अहमदाबाद पुलिस मामले की जांच कर रही है।
मतदान से ठीक एक दिन पहले आज सुबह के समय एक ईमेल मिला जिसमें एक के बाद एक 7 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। जिसके बाद अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम हरकत में आई और मौके पर पहुंचकर जांच की जा रही है।
इस घटना को लेकर मीडिया ने अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के डीसीपी अजित राजियान से बातचीत की। उन्होंने कहा कि यह मेल एक बाहरी सर्वर से आया है और मेल में कहा गया है कि जो लोग नहीं मानेंगे उन पर हम सख्त कार्रवाई करेंगे और हम इसे उड़ा देंगे। इसके अलावा एक और संदेश भी दिया गया है। अफवाहों से सावधान रहें पुलिस।
अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के डीसीपी अजित राजियान ने ने मीडिया को बताया कि आज सुबह 7-8 स्कूल में एक मेल आया है। हम इस मेल पर सख्त कदम उठाएंगे, जो लोग इस पर विश्वास नहीं करेंगे उन्हें बम से उड़ा दिया जाएगा। एक बाहरी सर्वर और यह एक नकली मेल प्रतीत होता है। इसकी तकनीकी जांच शुरू कर दी गई है। इसके अलावा, भारत में इस प्रकार के मेल के साथ छेड़छाड़ की जा रही है पुलिस द्वारा लोगों पर भी नजर रखी जा रही है कि अगर उन्हें कुछ भी अज्ञात मिले तो पुलिस को सूचित करें।
जिन स्कूलों में धमकी मिली है, उन स्कूल में बम निरोधक टीम द्वारा जांच की जा रही है। इसके अलावा अहमदाबाद साइबर क्राइम यह भी जांच कर रहा है कि मेल कहां से और किसने भेजा है। अहमदाबाद पुलिस ने जनता से अपील की है कि वे ऐसी अफवाहों से सावधान रहें और किसी भी संदिग्ध चीज की सूचना पुलिस को दें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button