विदेश मंत्री असुरों की कर रहे सेवा: टीएमसी

  • जयशंकर ने अपने पिता के. सुब्रमण्यम को बताया था उम्दा अधिकारी
  • कांग्रेस पर लगाया था परेशान करने का आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस के सांसद और पूर्व नौकरशाह जवाहर सरकार ने सवाल किया है कि क्या विदेश मंत्री एस जयशंकर को भूलने की बीमारी है? या वह भाजपा सरकार द्वारा विदेश मंत्री बनाए जाने की वजह से उनकी तारीफ कर रहे हैं?
डॉ. जयशंकर के इस बयान को लेकर टीएमसी सांसद जवाहर सरकार ने ट्वीट करते हुए एस जयशंकर के पिता के गुजरात दंगे को लेकर दिए गए बयान का जिक्र किया और लिखा के. सुब्रमण्यम ने कहा था कि गुजरात में धर्म की हत्या हुई। जो लोग मासूम लोगों की रक्षा नहीं कर सके वह अधर्म के दोषी हैं। राम गुजरात के असुर शासकों के खिलाफ अपने धनुष बाण का इस्तेमाल करेंगे। इसके बाद जवाहर सरकार ने लिखा बेटे को शर्म आनी चाहिए जो असुरों की सेवा कर रहा है। बता दें कि एक हालिया इंटरव्यू में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आरोप लगाए कि कांग्रेस की इंदिरा गांधी और राजीव गांधी सरकार में उनके पिता के साथ सही सलूक नहीं किया गया।

टीएमसी सांसद ने एस जयशंकर से पूछे सवाल

इसी दावे को लेकर टीएमसी सांसद जवाहर सरकार ने एस जयशंकर को लेकर सवाल पूछे। बता दें कि एक बातचीत में एस जयशंकर ने पूर्व की कांग्रेस सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि उनके पिता डॉ. के सुब्रमण्यम को 1980 में इंदिरा गांधी की सरकार में रक्षा उत्पादन के सचिव पद से हटा दिया गया था। साथ ही राजीव गांधी की सरकार में उनके पिता से जूनियर अधिकारी को उनसे पहले प्रमोट कर दिया गया था। एस जयशंकर ने दावा किया कि उनके पिता रक्षा मामलों में सबसे ज्यादा ज्ञानवान अधिकारी थे, इसके बावजूद उनके साथ ऐसा किया गया।

Related Articles

Back to top button