9 बजे की टॉप टेन खबरें

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज यूपी के सहारनपुर और कैराना में चुनावी रैली को संबोधित किया.... देखिए खास रिपोर्ट

4पीएम न्यूज नेटवर्कः सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज यूपी के सहारनपुर और कैराना में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने इशारों-इशारों में माफिया अतीक अहमद का जिक्र कर कहा कि प्रयागराज का एक माफिया, पिछड़ी जाति के व्यक्ति की हत्या करने वाला कैसे लोगों की प्रॉपर्टी पर कब्जा कर लेता था। लेकिन हमने उस माफिया की कब्जाई प्रॉपर्टी को ही जप्त करके उसपर गरीबों के लिए मकान बनवा दिए।

पीलीभीत का नाम सुनते ही भाजपाईयों के चेहरे पीले’

लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों के ऐलान के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पीलीभीत में पहली चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान  अखिलेश यादव ने सपा प्रत्याशी भगवत सरन गंगवार के समर्थन में हुई रैली में कहा कि पीलीभीत के लोगों ने बीजेपी को हराने का मन बना लिया है। जिससे भगवा पार्टी डरी हुई है। यहीं वजह है कि पीलीभीत का नाम सुनते ही भाजपाइयों के चेहरे पीले हो जाते हैं।

15 अप्रैल को केजरीवाल से मुलाकात करेंगे मान  

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान की तिहाड़ जेल के अंदर होने वाली मुलाकात को लेकर चल रही बैठक अब खत्म हो चुकी है। पंजाब पुलिस के एडीजी ए.के. पांडे ने आज तिहाड़ जेल के अधिकरियों के साथ बैठक की। जानकारी के मुताबिक, सिक्योरिटी रिव्यू मीटिंग के बाद ADG पंजाब तिहाड़ से निकल चुके हैं। जहां तिहाड़ जेल ने पंजाब सीएम कार्यालय को जानकारी दी है कि मुख्यमंत्री मान 15 अप्रैल को केजरीवाल से मुलाकात के लिए आ सकते हैं।

राजनाथ के बेटे नीरज ने विपक्ष पर किया वार

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चल रहे राजपूतों के विरोध को राजनाथ सिंह के छोटे बेटे और बीजेपी नेता नीरज सिंह ने विपक्ष को साजिश बताया है। जहां बेटे नीरज सिंह का कहना है कि ये विरोध कहीं नहीं टिकेगा, क्योंकि ये विपक्ष के कुछ लोगों के द्वारा की गई एक साजिश है, जिसको हवा दी जा रही है लेकिन जमीनी स्तर पर ऐसा कोई विरोध नहीं है।

बुलेट पर सवार राजलक्ष्मी मंदा लोगों से मांग रही वोट

लोकसभा चुनाव का मौसम इन दिनों कुछ और भी ज्यादा रंगीन नजर आ रहा है। ऐसे में हर कोई अपने पसंदीदा नेता के लिए अपने-अपने तरीके से वोट मांगने के लिए मैदान में उतर चुका है। इसी कड़ी में दक्षिण भारत की रहने वाली राजलक्ष्मी मंदा भी बुलेट से 21 हजार किलोमीटर का सफर तय कर देशभर में लोगों को वोट देने के लिए जागरुक करने निकल पड़ी हैं। जो चर्चा का विषय बनी हुई है।

पाटलिपुत्र में मीसा भारती ने भरी हुंकार

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में अब कुछ ही दिन का समय बचा हुआ है। ऐसे में सभी पार्टियों के स्टार प्रचारक और उम्मीदवार अपने प्रचार-प्रसार में जुटे हैं। इसी बीच भाजपा अपने प्रचार में अयोध्या में राम मंदिर के मुद्दे को लेकर विपक्ष पर हमलावर है। जिसे लेकर लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती का बयान भी सामने आया है। दरअसल, मीसा भारती इस बार पाटलिपुत्र से आरजेडी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं। जिसके चलते वो जनता के बीच जाकर अपने लिए वोट करने की अपील कर रही हैं।

170 सीटों पर कांग्रेस ने कसी कमर

लोकसभा चुनाव में पहले चरण की वोटिंग का वक्त नजदीक आ गया है। लेकिन सबसे बड़े विपक्षी दल कांग्रेस के चुनावी अभियान ने अभी तक रफ्तार नहीं पकड़ी है। हालांकि, पार्टी ने अपने कैंपेन को लेकर रणनीति तैयार कर ली है। जिसके चलते कांग्रेस ने 170 सीटों को प्राथमिकता में रखा है। मतलब साफ है, इन्हीं सीटों पर कांग्रेस पूरी तरह फोकस में रखेगी।

बैक फुट पर कंगना, दी सफाई

हिमाचल प्रदेश की मंड़ी लोकसभा प्रत्याशी कंगना रनौत इन दिनों कांग्रेस हमलावर हैं। अब उन्होंने कांग्रेस नेता विक्रमादित्या सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि विक्रम मेरे छोटे भाई हैं, लेकिन वो मुझे से नाराज ही रहते हैं। मैंने उनके इतना प्यारा नाम दिया राजा बेटा, वो उससे भी खफा हैं। पप्पू, राजाबाबू ये तो बहुत प्यारे-प्यारे नाम हैं। हालांकि इन नामों से हम बच्चों को बुलाते हैं।

गुना सीट बनी सिंधिया के लिए बड़ी चुनौती

ज्योतिरादित्य सिंधिया पहली बार बतौर बीजेपी प्रत्याशी लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरे हैं। तीन जिलों गुना, अशोकनगर और शिवपुरी को मिलाकर बने इस संसदीय क्षेत्र में सिंधिया परिवार जोरशोर से प्रचार प्रसार में जुटा है।  बीजेपी कैंडिडेट ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे और बेटे महाआर्यमन भी गांव, गली और मोहल्लों में वोट मांग रहे हैं। सिंधिया के सामने पिछली हार के कलंक को मिटाने की एक बड़ी चुनौती है।

निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे अमरेश राय

देशभर में लोकसभा चुनाव 2024 का सियासी बिगुल बज चुका है. बिहार में समस्तीपुर जिले के उजियारपुर लोकसभा सीट से राजद ने आलोक कुमार मेहता को टिकट दिया है. इससे राजद खेमे में बगावती तेवर सामने आए हैं. युवा राजद के पूर्व जिलाध्यक्ष अमरेश राय उजियारपुर क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान किया है. ये कभी तेजस्वी के हनुमान कहे जाते थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button