9 बजे की टॉप टेन खबरें

बयानों को लेकर चर्चाओं में ओम प्रकाश राजभर... देखिए हमारी खास रिपोर्ट....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर अक्सर बयानों को लेकर चर्चाओं में रहते हैं। वो अपने विरोधियों पर हमला बोलने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं। वहीं एक बार फिर उन्होंने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और बदायूं से शिवपाल यादव के बेटे आदित्य को चुनाव लड़वाने पर तंज कसा है। जहां सपा के मेनिफेस्टो को फर्जी बताया है।

सुप्रीम कोर्ट जा पहुंचा VVPAT मामला

लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर EVM के सभी वोटों की गिनती VVPAT की पर्चियों से कराने की मांग उठने लगी है। हालांकि, अब ये मामला सुप्रीम कोर्ट जा पहुंचा है। इस मामले पर अगली सुनवाई 16 अप्रैल को होगी। बता दें, एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स ने 100% EVM वोटों और VVPAT की पर्चियों का मिलान करने की मांग को लेकर याचिका दायर की थी। सुप्रीम कोर्ट की जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की बेंच इस पर सुनवाई कर रही है।

पूर्वांचल की सीटों पर सभी पार्टियों की नजर

लोकसभा चुनाव 2024 में पूर्वांचल की जंग बेहद दिलचस्प होने वाली है। एक ओर बीजेपी और सपा अपने-अपने महारथियों को चुनावी रण में उतारने में जुटी हुई है। तो वहीं पीडीए की काट के लिए बना पीडीएम भी शांत नहीं बैठा है। बता दें, AIMIM के साथ मिलकर पिछड़ा दलित मुसलमान न्याय मोर्चा बनाने वाली अपना दल (K) लोकसभा चुनाव में 5 से 7 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है।

ईद के त्योहार पर लगे फिलीस्तीन के नारे

देशभर में आज ईद का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। सभी एक दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दे रहे हैं। तो वहीं कुछ लोगों ने अलीगढ़ और लुधियाना में माहौल बिगाड़ने की कोशिश भी की है। बता दें,, उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में ईद की नमाज के दौरान कुछ लोगों ने फ्री फिलिस्तीन के पोस्टर लेकर नारेबाजी की। वहीं पंजाब के लुधियाना में फिलीस्तीनी झंडे के साथ ईद-उल-फितर की नमाज अदा की गई ।

पीएम मोदी के नारे पर नहीं है भरोसा- सपा प्रत्याशी

राजनीतिक पार्टियां आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जुटी हुई हैं। इसी बीच आजमगढ़ से सपा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव ने बीजेपी के 400 पार वाले नारे को लेकर एक बड़ा सवाल उठाया है। जहां धर्मेंद्र यादव  ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के किसी बी नारे पर भरोसा नहीं है।

मुस्लिम कैंडिडेट से दूरियां बना रही कई पार्टियां

भारतीय जनता पार्टी पिछले कई चुनावों से किसी भी मुस्लिम कैंडिडेट को अपना उम्मीदवार नहीं बना रही है। इस बार के लोकसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, आरजेडी सहित कांग्रेस जैसी पार्टियों ने भी मुस्लिम कैंडिडेट्स से दूरी बना ली है। जिनका मुख्य आधार ही मुस्लिम वोटबैंक रहा है। दिलचस्‍प बात तो ये है कि जिन सीटों पर मुस्लिम आबादी 40 से 50 प्रतिशत तक है वहां से भी किसी ‘सेक्‍युलर’ पार्टी ने मुस्लिम कैंडिडेट को प्रत्याशी बनाने में सावधानी बरती है।

बयानों को लेकर चर्चा में इमरान मसूद

सहारनपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी इमरान मसूद एक बार फिर चर्चा में हैं। उन्होंने एक जनसभा के दौरान कहा कि कांग्रेस हिंदुस्तान की बात करती है। कांग्रेस हिन्दू-मुसलमान नहीं करती। बीजेपी वाले बार-बार कहते हैं कि जो राम को लाएं है हम उनको लाएंगे। आखिर ये गाना क्या चल रहा है? भगवान को ये कैसे लाएंगे?

स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर निशाना

अमेठी से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज अपने निर्वाचन क्षेत्र जा पहुंचीं है। जहां स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोला। और कहा अभी तक कांग्रेस ने अमेठी से अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। साथ ही कहा कि मैंने लोगों को रंग बदलते देखा है लेकिन परिवार बदलते राहुल गांधी को पहली बार देखा है।

चुनाव तैयारियों के बीच पार्टियों का सियासी पारा हाई

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देश का सियासी पारा हाई है। इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजस्थान के अनूपगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बड़ी चुनावी घोषणा की। जहां राहुल गांधी ने कहा कि प्रत्येक गरीब परिवारों की एक महिला के खाते में तब तक 1 लाख रुपये डाले जाएंगे, जब तक वो परिवार गरीबी रेखा से बाहर नहीं आ जाता। जिससे हम हिंदुस्तान से गरीबी को मिटा देंगे।

एनसीपी नेता ने किया बड़ा दावा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता प्रफुल्ल पटेल ने दावा किया है कि जब अजित पवार ने पिछले साल महाराष्ट्र सरकार में डिप्टी सीएम के तौर पर शपथ ली थी, तो वहीं पार्टी संस्थापक शरद पवार भी सरकार के साथ जाने के लिए ’50 प्रतिशत’ तैयार थे। बता दें कि पिछले साल 2 जुलाई को अजित पवार ने एनसीपी में बंटवारा कर दिया था। तब उनके साथ महाराष्ट्र सरकार के 8 मंत्री भाजपा-शिवसेना (शिंदे गुट) सरकार में शामिल हो गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button