9 बजे तक की टॉप टेन खबरें

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने जमुई में जनसभा को संबोधित किया.... देखिए खास रिपोर्ट

4पीएम न्यूज नेटवर्कः 1- आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर आज सुनवाई हुई। राउज एवेन्यू कोर्ट में विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा की अदालत में ईडी ने अपनी दलीलें रखी। जहां ईडी ने कहा सुनवाई‌ में देरी जमानत का आधार नहीं है। हालांकि, सिसोदिया की जमानत पर अब अगली सुनवाई 15 अप्रैल को होगी।

2- बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने जमुई में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान तेजस्वी ने प्रधानमंत्री मोदी और नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी के कथनी और करनी में अंतर है। क्योंकि, प्रधानमंत्री ने देश से किए किसी भी वादे को पूरा नहीं किया है।

3- मोतिहारी में राष्ट्रीय जनता दल को एक बड़ा झटका लगा है। बता दें, अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के पूर्व जिला अध्यक्ष शिवलाल सहनी ने लालू की लालटेन छोड़ बीजेपी का कमल थाम लिया है। यहीं नहीं, उनके साथ सैकड़ों कार्यकर्ता भी भाजपा में शामिल हो गए है। जहां सांसद राधा मोहन सिंह ने उनको सदस्यता दिलाई।

4- मंडी संसदीय क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी कंगना रनौत कांग्रेस पर हमलावर हो गई है। वजह साफ है।  कंगना रनौत ने कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह को कच्चातिवु द्वीप मामले पर घेरते हुए कहा कि नेहरू जी की अक्साई चीन को बंजर जमीन बताने वाली सोच आज भी कांग्रेस में जिंदा है। कच्चातिवु द्वीप पर दिग्विजय सिंह का बयान भी उसी सोच को दर्शाता है। बता दें, पांच दिन की ब्रेक के बाद वो कुल्लू जिले से प्रचार अभियान को धार देंगी।

5- इसी साल नव्य-भव्य राम मंदिर का उद्घाटन हुआ है वहीं अब राम मंदिर में विज्ञान का चमत्कार भी रामनवमी को देखने को मिलेगा। जिसमें प्राकृतिक रचना और मानवीय संरचना का अनूठा संगम होगा। इस आयोजन को प्रोजेक्ट सूर्य तिलक नाम दिया गया है। जहां वैज्ञानिकों के प्रयोग से रामलला के माथे पर सूरज की किरणों से तिलक लगाया जाएगा।

6- भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने बिहार के औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। जहां उन्होंने जनता से जुड़े मुद्दों की चर्चा करने के साथ ही राष्ट्रीय मुद्दों पर भी अपनी बात रखी। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्षी दलों के महागठबंधन पर जमकर निशाना साधा।

7- समाजवादी पार्टी के गढ़ में चुनावी रण दिलचस्प हो चुका है। सपा ने जहां एक ओर डिंपल यादव को अनपा प्रत्याशी बनाया है, तो वहीं भाजपा ने पर्यटन और संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह को प्रत्याशी बनाया है। जहां सपा ने चुटकी लेते हुए जयवीर सिंह को बीजेपी के प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर  अखिलेश यादव और डिंपल यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

8- विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बीकानेर में आतंकवाद के विषय पर खुलकर बात की। जहां उन्होंने पाकिस्तान पर परोक्ष हमला कर कहा कि सीमावर्ती जिला होने की वजह से यहां पर सुरक्षा का मुद्दा हर नागरिक के मन में उठता है। पहले भारत सीमापार से आतंकवाद को सहन करता था वो जमाना अब खत्म हो गया।

9- आम आदमी पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पहले तो आबकारी नीति घोटाले में पार्टी की पहली पंक्ति के नेता जेल पहुंचे और अब पार्टी के मंत्री राजकुमार आनंद ने अपना इस्तीफा दे दिया। जिसे लेकर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह और मंत्री सौरभ भारद्वाज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उनसे नाराजगी की बजाय सहानुभूति जताई है।

10- झारखंड की गोड्डा लोकसभा सीट से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे इन दिनों एक नई भूमिका को लेकर काफी चर्चा में बने हुए हैं। सोशल मीडिया पर वे अक्सर भविष्यवाणी करते दिखते हैं। जो कहता हूं वो होकर रहता है ये उनका दावा है। अब इन्होंने यह कहकर खलबली मचा दी है कि जल्द ही शिबू सोरेन की पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा के कई टुकड हो जाएंगे और शिवसेना की तरह उनका चुनावी निशान भी तीर-धनुष जब्त हो जाएगा। जिसे लेकर झारखंड के सियासी गलियारों में खूब चर्चाएं हो रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button