मौसम की मार से यातायात ठप, वंदे भारत समेत ये ट्रेन हुई कैंसिल

नई दिल्ली। देश के अलग-अलग इलाकों में हो रही भारी बारिश ने लोगों के लिए बिकट समस्या खड़ी कर दी है। बारिश और बारिश की वजह से बनी जलभराव की स्थिति के कारण सडक़ें ब्लॉक हो गई हैं, रेल की पटरियां क्षतिग्रस्त हुई हैं, गावों का मुख्य मार्गों से संपर्क टूट गया है। ऐसे में लोगों का जन-जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लोग अपने आप को देश दुनिया से कटा हुआ महसूस कर रहे हैं। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड समेत कई राज्यों में तेज बारिश और भूस्खलन की वजह से कई ट्रेनें रद्द हो गई हैं, जबकि कइयों के रूट बदल दिए गए हैं।
भारी बारिश के चलते हरिद्वार यार्ड में जलभराव की वजह से देहरादून से चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को कैंसिल किया गया है। जबकि देहरादून से संचालित होने वाली पांच ट्रेनें हरिद्वार से चलाई जा रही हैं। जानकारी के अनुसार देहरादून-सूबेदारगंज लिंक एक्सप्रेस, देहरादून-नई दिल्ली शताब्दी, देहरादून-काठगोदाम नैनी जनशताब्दी, देहरादून-गोरखपुर राप्ती गंगा एक्सप्रेस और देहरादून-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस को हरिद्वार से संचालित किया गया है। इसके साथ ही देहरादून-दिल्ली मसूरी एक्सप्रेस का रूट भी बदला गया है। यह ट्रेन अब साहियाबाद जंक्शन और तिलक ब्रिज स्टेशन होते हुए राजधानी दिल्ली पहुंचेगी।
मौसम खराब की वजह से देहरादून से संचालित होने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस और उज्जैनी एक्सप्रेस को कैंसिल किया गया है। वहीं, ट्रेनों के कैंसिल होने से यात्रियों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। जानकारी के अभाव में रेलवे स्टेशन पहुंच रहे लोगों को ट्रेन न मिलने निराशा हाथ लग रही है और यात्रा के दूसरे माध्यम तलाशने पड़ रहे हैं। हालांकि भारतीय रेलवे से यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 139 हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। यात्रीगण टोल फ्री नंबर पर ट्रेनों के संचालन से जुड़ी जानकारी ले सकते हैं।

Related Articles

Back to top button