केरल में वेटरनरी छात्र की मौत के मामले में दो और गिरफ्तार, राज्य मंत्री ने की मृतक के परिजन से मुलाकात

नई दिल्ली। केरल वेटरनरी एंड एनिमल साइंसेज यूनिवर्सिटी के एक छात्र की हाल ही में हुई मौत के मामले में पुलिस ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की तरफ से दवाब बनाने के बाद दोनों ने सरेंडर किया। एक अधिकारी ने बताया कि उनके अलावा एक तीसरे आरोपी को कल कोल्लम जिले से पकड़ा गया है। उसे फिलहाल कस्टडी में रखा गया है।
अधिकारी ने बताया कि तीसरे आरोपी की गिरफ्तारी अभी तक दर्ज नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि ये तीनों ही इस मामले के 12 मुख्य आरोपियों में से एक हैं। अबतक इस मामले में नौ छात्रों की गिरफ्तारी हो चुकी है। बता दें कि 18 फरवरी को 20 वर्षीय बैचलर ऑफ वेटरनरी एंड एनिमल हस्बेंडरी के द्वितीय वर्ष के छात्र सिद्धार्थन का शव होस्टल के बाथरूम में लटका पाया गया था।
राज्य के खाद्य आपूर्ति मंत्री जीआर अनिल ने आज पीडि़त के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने मीडिया को बताया कि सरकार इस मामले को गंभीरता से देख रही है और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि इस मामले से जुड़े कॉलेज के अधिकारियों पर भी कार्रवाई की जाएगी। खाद्य आपूर्ति मंत्री ने कहा, यह राजनीतिक मुद्दा नहीं है।
कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल और युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राहुल मम्कूटथिल ने भी पीडि़त के परिजनों से मुलाकात की। परिजनों से मिलने के बाद वेणुगोपाल ने कहा, यह स्पष्ट रूप से हत्या का मामला है। उन्होंने सवाल किया कि कॉलेज अधिकारी ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए क्या कर रहे हैं। वेणुगोपाल ने केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन पर एसएफआई को आपराधिक संगठन में बदलने का भी आरोप लगाया।
बता दें कि सीएम विजयन ने इस मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन करने के निर्देश दिए हैं। बुधवार को 18 में से छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, वे उन 12 मुख्य आरोपियों में शामिल नहीं थे।
सिद्धार्थन की मौत ने राज्य में राजनीतिक विवाद खड़ा कर दिया है। भाजपा ने राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी सीपीआई(एम) की छात्र इकाई (एसएफआई) पर हत्या का आरोप लगाया है। हालांकि, एसएफआई ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है। पीडि़त के परिवार ने कहा कि कॉलेज के कुछ छात्रों ने उन्हें बताया कि एसएफआई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी।

Related Articles

Back to top button