यूएई ने वीकएंड में किया बदलाव अब मिलेगा ढाई दिन का ऑफ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। संयुक्त अरब अमीरात ने आज यानी मंगलवार को घोषणा की है कि अब कर्मचारियों को हफ्ते में साढ़े चार दिन ही काम करना होगा। यानी कि अब यूएई में वीकएंड शुक्रवार दोपहर से शुरू होकर शनिवार और रविवार तक रहेगा। ये नए साल में 1 जनवरी, 2022 से लागू होगा। अधिकारियों ने बताया कि कार्य सप्ताह को घटाकर चाढ़े चार दिन का कर दिया जाएगा। साथ ही अब वीकएंड शुक्रवार और शनिवार के बजाए शनिवार और रविवार रहेगा, वहीं, वीकएंड का ऑफ शुक्रवार दोपहर से शुरू हो जाएगा। ऐसे में कर्मचारियों को अब हफ्ते में ढाई दिन की छुट्टी मिलेग।

आपको बता दें शनिवार और रविवार वीकएंड रखने वाले देशों के साथ सुचारु रूप से वित्तीय, व्यापार और आर्थिक लेन-देन सुनिश्चित होगा, जिससे हजारों यूएई आधारित बहुराष्ट्रीय कंपनियों के लिए मजबूत अंतरराष्ट्रीय व्यापार लिंक और अवसरों की सुविधा मिलेगी। शुक्रवार को कई मुस्लिम देशों में साप्ताहिक अवकाश रहता है।

सरकार संस्थाओं के लिए नए कार्य सप्ताह के तहत शुक्रवार को काम के घंटे जुमे की नमाज से पहले दोपहर 12 बजे तक समाप्त हो जाएंगे। सरकार के बयान में कहा गया है कि ये नया कार्य सप्ताह जीवन को संतुलित करने को बढ़ावा देने के लिए संयुक्त अरब अमीरात के प्रयासों के हिस्से में शामिल है।

Related Articles

Back to top button