उद्धव ठाकरे का BJP पर हमला, “प्रज्वल रेवन्ना के प्रचार में BJP की हुई फजीहत”

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी पारा हाई है। तीसरे चरण के मतदान के लिए राजनीतिक दलों में जबरदस्त जुबानी जंग देखने को मिल रही है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी पारा हाई है। तीसरे चरण के मतदान के लिए राजनीतिक दलों में जबरदस्त जुबानी जंग देखने को मिल रही है। इस बीच शिवसेना (UBT) नेता उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। उद्धव ठाकरे ने बताया कि शिवसेना और उसके संस्थापक बाल ठाकरे ने मोदी के मुश्किल समय में उनका साथ दिया था। लेकिन मोदी अब शिवसेना को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने जेडी (एस) नेता प्रज्वल रेवन्ना के प्रचार करने के लिए बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जिनका नाम वीडियो क्लिप में सामने आया है। वहीं बीजेपी संविधान बदलने के लिए पूर्ण बहुमत चाहती थी, उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उसने कभी ऐसा करने की कोशिश की, तो पूरा देश भड़क जाएगा।

BJP ने नहीं बनाया कोई आदर्श:उद्धव

उद्धव ठाकरे ने बीते दिन दावा किया कि बीजेपी के पूर्ववर्ती जनसंघ ने 1950 के दशक में शुरू हुए महाराष्ट्र राज्य के निर्माण के संघर्ष में भाग नहीं लिया था। महाविकास आघाड़ी यानी MVA में शामिल शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) की संयुक्त चुनावी रैली में ठाकरे ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने कभी कोई आदर्श नहीं बनाया। वो कभी भी स्वतंत्रता संग्राम का हिस्सा नहीं थे। यहां तक ​​की संयुक्त महाराष्ट्र आंदोलन में भी BJP की मूल पार्टी जनसंघ ने कभी भी हिस्सा नहीं लिया।

इसके आगे ठाकरे का कहना है कि “मेरे दादा प्रबोधनकार ठाकरे, मेरे पिता (बाल ठाकरे) और चाचा श्रीकांत ठाकरे उस आंदोलन में सबसे आगे थे। जनसंघ संयुक्त महाराष्ट्र समिति का हिस्सा था। उनका उद्देश्य समिति में प्रवेश करना, कुछ मांगना और चले जाना था।”

आज 1 मई स्थापना दिवस के दिन PM मोदी द्वारा एनसीपी (एसपी) प्रमुख शरद पवार पर भटकती आत्मा के कटाक्ष पर ठाकरे ने स्पष्ट रूप से मोदी का हवाला देते हुए कहा कि एक असंतुष्ट आत्मा भी है जो हर जगह भटक रही है। यह असंतुष्ट आत्मा अपने लिए लड़ रही थी और अपने ‘दोस्तों’ के लिए सारा काम कर रही थी। इस असंतुष्ट आत्मा को किसानों की कठिनाइयों को देखने के लिए पर्याप्त संवेदनशील होना चाहिए।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में कई हॉट सीटों पर वोटिंग होनी है। तीसरे चरण में जिन हाई-प्रोफाइल सीटों पर मतदान होगा उनमें एनसीपी का गढ़ बारामती के अलावा सांगली, सतारा, रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग, कोल्हापुर, रायगढ़, उस्मानाबाद, लातूर, सोलापुर, माढा और हातकणंगले में वोटिंग होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button