ईसाई मिशनरियों से उधार लिए हुए विचार का प्रचार कर रहे उदयनिधि: अन्नामलाई

गोपालपुरम परिवार का एकमात्र संकल्प ज्यादा संपत्ति जमा करना : भाजपा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और मंत्री उदयनिधि स्टालिन की सनातन धर्म की तुलना ‘मच्छरों, डेंगू, मलेरिया और कोरोना’ से करने वाली टिप्पणी पर बीजेपी ने जोरदार पलटवार किया है। बीजेपी के तमिलनाडु प्रमुख के अन्नामलाई ने उन पर आरोप लगाया कि यह ‘ईसाई मिशनरियों से उधार लिए हुए विचार’ का प्रचार करना है। डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन की टिप्पणी पर तीखा जवाब देते हुए अन्नामलाई ने एक्स पर अपने आधिकारिक हैंडल पर पोस्ट किया कि ‘गोपालपुरम परिवार का एकमात्र संकल्प राज्य की जीडीपी से भी ज्यादा संपत्ति जमा करना है।
उदयनिधि स्टालिन, आपके पिता या आपका विचार ईसाई मिशनरियों से उधार लिया हुआ विचार है। उन मिशनरियों का लक्ष्य अपनी विचारधारा को दोहराने के लिए आपके जैसे लोगों को विकसित करना था।’ उदयनिधि पर और कटाक्ष करते हुए भाजपा के राज्य प्रमुख ने कहा कि ‘तमिलनाडु आध्यात्म की भूमि है। सबसे अच्छी तरह जो आप कर सकते हैं, वह है इस तरह के कार्यक्रम में माइक पकडऩा और अपनी निराशा जताना!’

सनातन धर्म का अपमान देश का अपमान : लक्ष्मण

भोपाल। तमिलनाडु सरकार के मंत्री उदयनिधि स्टालिन के बयान पर भाजपा के बाद अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के भाई और विधाय लक्ष्मण सिंह का बयान सामने आया है। लक्ष्मण सिंह ने कहा कि सनातम धर्म का अपमान, देश का अपमान है। कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने मंगलवार को ट्वीट किया कि उदयनिधि को सनातन धर्म नहीं मानना तो न मानें, हम उन्हें मजबूर भी नहीं कर रहे। विश्व के कई देश सनातन धर्म अपना रहे हैं। सनातन धर्म का अपमान, देश का अपमान है। बता दें डीएमके के नेता उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना कोरोना वायरस, डेंगू, मलेरिया से की थी। साथ ही कहा था कि ऐसी चीजों का विरोध नहीं किया जाना चाहिए। ब्लकि इसको कुचल देना चाहिए।

नफरत व विभाजनकारी राजनीति न करें : सिंधिया

डीएमके के नेता उदयनिधि स्टालिन के बयान को लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नवगठित इंडिया के सनातन धर्म विरोधी विचार बाहर आ चुके है। तुष्टिकरण के लिए हिंदुत्व का अपमान करते है और हिंदू वोट के लिए कभी पूजा तो कभी धर्म पाठ का नाटक करते है। यह मत भूलिए कि हिंदुत्व के अंत का स्वप्न देखने वाले इतिहास में कई आक्रांताओं की नस्लों का अंत हो गया। अत: नफऱत व विभाजनकारी राजनीति ना करें। भारत की पवित्र भूमि पर जन्म लिया हर धर्म, विचार, जीवनशैली ईश्वरीय व अजर अमर है।

हिंदुत्व पर हमला करने वालों को जनता देगी जवाब : शिवराज

सभा को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विपक्षी दलों के गठबंधन आईएनडीआईए के नेता सनातन धर्म को खत्म करने की बात कर रहे हैं। मैडम सोनिया जान लें विदेशी आक्रांता जैसे खत्म हो गए, वैसे ही यह भी खत्म हो जाएंगे, लेकिन सनातन हिन्दू धर्म खत्म नहीं होगा। शिवराज ने कहा कि कांग्रेस और उनके सहयोगियों में सनातन के लिए जहर भरा हुआ है। वे उसे ही उगल रहे हैं। चौहान ने विपक्षी गठबंधन की सुप्रीमो से सीधा सवाल किया कि मैडम सोनिया बताएं उनके नेता क्यों हमारे हिन्दुत्व का अपमान कर रहे हैं। शिवराज ने कहा कि औरंगजेब और बाबर जैसे अनेक आक्रांता आए, लेकिन सनातन की धर्म ध्वजा सदैव लहराती रही है। क्योंकि सनातन इस देश की मिट्टी में है। प्रत्येक भारतीय के दिल में है। जनता ने हमेशा सनातन विरोधियों को धूल चटाई है। ऐसी ही धुल जनता विपक्ष में बैठे सनातन विरोधी गिरोह को भी चटाएगी।

कमलनाथ ने बयान से जताई असहमति

पीसीसी चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मीडिया के सवाल पर स्टालिन के बयान पर असहमति जताई। कमलनाथ ने कहा कि यह उनकी निजी राय होगी। मैं उनसे सहमत नहीं हूं। प्रदेश चुनाव प्रभारी रणदीप सूरजेवाला ने कहा कि सनातन धर्म, सनातन परंपरा भारतीय संस्कृति का हिस्सा है। मुझे यह जानकारी नहीं है। मैं एक भारतीय के तौर पर कह सकता हूं कि सनातन परंपरा भारतीय संस्कृति का हिस्सा है। और वह युग योगांतर तक रहेगा।

 

Related Articles

Back to top button