संसद में दूसरे दिन भी हंगामा, कार्यवाही स्थगित

ऑस्कर मिलने पर सदन ने दी बधाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण के दूसरे दिन भी दोनों संदनों में हंगामा जारी रहा। सुबह लोकसभा की कार्रवाई शुरू होते ही बीजेपी व कांग्रेस में तीखी नोक-झोक हुई। मंगलवार को इस हंगामे के चलते लोकसभा को कल तक के लिए भंग कर दिया गया। वहीं, राज्यसभा में हंगामे के बीच सदस्यों ने भारत की फिल्मों- आरआरआर और द एलिफेंट व्हिस्परर्स को ऑस्कर जीत के लिए बधाई दी।
कांग्रेस सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने राज्यसभा में सदन के नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है। गोहिल ने आरोप लगाया कि गोयल ने लोकसभा के एक सदस्य के खिलाफ आरोप लगाकर उच्च सदन के नियमों एवं प्रक्रियाओं का उल्लंघन किया है। राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को नियम 188 के तहत दिए नोटिस में गोहिल ने कहा कि गोयल ने उस नियम 238 का हनन किया है ‘जो स्पष्ट रूप से कहता है कि कोई भी सदस्य किसी दूसरे सदस्य या दूसरे सदन के सदस्य के खिलाफ मानहानिकारक एवं अभियोगात्मक प्रकृति वाला कोई आरोप नहीं लगा सकता।’ गोहिल ने नोटिस में कहा कि 13 मार्च को गोयल ने दूसरे सदन के सदस्य की कुछ टिप्पणियों से जुड़ा विषय राज्यसभा में उठाया।

बीच में टोकने पर नाराज हुईं जया बच्चन

नई दिल्ली। सांसद जया बच्चन राज्यसभा में जब वो नाटू-नाटू गाने को ऑस्कर मिलने पर बधाई के बीच किसी के टोक ने पर नाराज हो गईं। जया ने भाषण के दौरान टोकने पर नाराजगी जताते हुए एक सांसद से कहा कि क्या नीरज आप हमेशा ऐसा करते हैं। जया ने कहा कि ये बीच में टोकने की आजकल बीमारी होती जा रही है। उन्होंने सांसद से नाराजगी जताते हुए कहा कि जब कोई सभ्य बात कर रहा हो तो असभ्यता नहीं दिखानी चाहिए। दरअसल, जया ने कहा था कि ऑस्कर किसी उत्तर-दक्षिण नहीं, केवल भारतीय ने जीता है।

धनखड़ बोले-आपकी आवाज हमेशा से बुलंद

जया ने जैसे ही सांसद पर नाराजगी जताते हुए कहा कि आवाज हमारे पास भी है, सभापति जगदीप धनखड़ ने उन्हें शांत कराने के लिए कहा कि मैडम आपकी आवाज नहीं, बुलंद आवाज है और हम इसे जानते हैं।

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, देश में किसने तानाशाही की, उनके पार्टी में किस तरह की तानाशाही चल रही है और खडग़े जी के साथ कैसा व्यवहार होता है ये सबको पता है।

कांग्रेस ने दिया विशेषाधिकार हनन का नोटिस

कांग्रेस सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने राज्यसभा में सदन के नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है।

अकाल तख्त एक्सप्रेस ट्रेन में टीटी ने महिला यात्री के सिर पर किया पेशाब

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। पिछले कुछ दिनों में ट्रेन और हवाई यात्राओं के दौरान यात्रियों के साथ बदसलूकी की कई घटनाएं सामने आईं। मंगलवार को भी इसी तरह का एक मामला सामने आया लेकिन यहां बदसलूकी किसी सहयात्री द्वारा नहीं बल्कि ट्रेन के ही टीटी द्वारा की गई। घटना अमृतसर से कोलकाता जा रही अकाल तख्त एक्सप्रेस की है। ट्रेन में मौजूद टीटी ने एक महिला के सिर पर पेशाब कर दिया, जिसके बाद जमकर हंगामा हुआ।
लखनऊ जीआरपी एसएचओ के अनुसार राजेश अपनी पत्नी के साथ ए-1 कोच में सफर कर रहे थे। रात के करीब 12 बजे लगभग सभी यात्री सो गए थे, राजेश की पत्नी भी अपनी सीट पर सो रही थीं, आरोप है कि तभी टीटी मुन्ना कुमार ने उनके ऊपर पेशाब कर दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार, टीटी मुन्ना कुमार, बिहार का है, जिसे महिला की शिकायत के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है।
पहले भी हो चुकी हैं इस तरह की घटनाएं
पिछले कुछ महीनों में इस तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। 05 मार्च को अमेरिकन एयरलाइन में एक छात्र ने सह यात्री पर पेशाब कर दी थी। न्यूयॉर्क-नई दिल्ली अमेरिकन एयरलाइंस के एक विमान में सवार एक यात्री ने नशे की हालत में अपने दूसरे साथी यात्री पर कथित तौर पर पेशाब कर दी। इससे पहले 26 नवंबर को न्यूयॉर्क-दिल्ली एयर इंडिया की फ्लाइट में लगभग ऐसी ही एक घटना सामने आई थी, जिसमें शंकर मिश्रा नाम के शख्स ने कथित तौर पर नशे की हालत में एक बुजुर्ग महिला पर पेशाब कर दिया था।

बिहार विधानसभा में गाली-गलौज, भाजपा एमएलए ने तोड़ा माइक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना । बिहार विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान बड़ी घटना होने से बच गई। कहा जा रहा है कि सत्ता पक्ष की तरफ से गाली दी गई, तो प्रश्न कर रहे भाजपा विधायक लखिन्द्र पासवान ने माइक तोड़ दिया। इसके बाद सत्तापक्ष और विपक्ष आमने-सामने आ गए। इस दौरान मामला काफी बढ़ गया। स्थिति इतनी खराब हो गई कि सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित करनी पड़ी।
लखेंद्र पासवान पातेपुर से बीजेपी के विधायक हैं। बिहार विधानसभा के बजट सत्र में आज कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष के विधायकों ने हंगामा किया। इस मुद्दे पर बीजेपी विधानसभा में कार्य स्थगन प्रस्ताव लाई। आंगनबाड़ी सेविकाओं का मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर जबरदस्त हंगामा हुआ।

16 तमिलनाडु मछुआरों को रिहा कराए मोदी सरकार: स्टालिन

श्रीलंका में गिरफ्तार किए गए हैं सभी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से श्रीलंकाई नौसेना द्वारा कुछ दिन पहले गिरफ्तार किए गए 16 मछुआरों को जब्त की गई 102 नौकाओं सहित मुक्त कराने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का आग्रह किया है।
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर श्रीलंकाई नौसेना द्वारा पकड़े गए सभी 16 मछुआरों और 102 मछली पकडऩे वाली नौकाओं की जल्द रिहाई के लिए आवश्यक कदम उठाने का अनुरोध किया। सीएम स्टालिन ने 12 मार्च, 2023 को 16 मछुआरों की गिरफ्तारी और नागापट्टिनम और पुदुक्कोट्टई जिलों से संबंधित मछली पकडऩे वाली दो यंत्रीकृत नौकाओं की जब्ती का हवाला देते हुए मोदी को पत्र लिखा।

एडीजी पीएचक्यू एसके भगत को जीआरपी का अतिरिक्त प्रभार

यूपी में तीन आईपीएस अफसरों के तबादले

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ । राज्य सरकार ने मंगलवार को तीन आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया गया है। एडीजी जीआरपी सतीश गणेश को पीटीएस मुरादाबाद भेजा गया है। एडीजी पीएचक्यू एसके भगत को जीआरपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वही ंरवि जोसेफ लोक्कु एडीजी पीटीएस मुरादाबाद के अतिरिक्त प्रभार से अवमुक्त किये गए।

उमेश पाल हत्याकांड: 18 दिन बाद भी पुलिस खाली हाथ

अतीक के पुत्र असद समेत पांच आरोपियों पर इनाम बढ़ाया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। उमेशपाल पाल की हत्या हुए 18 दिन बीत गए पर पांच आरोपी अब भी फरार हैं। हालांकि यूपी पुलिस एड़ी चोटी का जोर लगा रही है पर कामयाबी नही मिल रही है।
इसी के मद्देनजर पुलिस ने मुख्य आरोपियों में शामिल माफिया अतीक अहमद के फरार पुत्र असद समेत पांच शूटरों के खिलाफ शासन ने पांच लाख रुपये का इनाम घोषित कर दिया है। अभी तक इन लोगों के खिलाफ ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित था। पुलिस इनकी देश के कई राज्यों सहित पड़ोसी देश नेपाल में भी तलाश कर रही है। घटना के 18 दिन बीत जाने के बाद भी इनका सुराग न मिलने पर इनके सिर पर रखे गए ढाई लाख के इनाम को बढ़ाकर पांच लाख रुपये कर दिया गया है। पांच का लाख का इनामी होने के बाद असद अहमद अतीक अहमद के परिवार का सबसे बड़ा इनामी और यूपी का मोस्ट वांटेड बन गया है।

शाइस्ता की अग्रिम जमानत अर्जी पर सुनवाई आज

उमेश पाल हत्याकांड मामले में आरोपित शाइस्ता परवीन ने गिरफ्तारी से बचने के लिए जिला न्यायालय में सोमवार को अग्रिम जमानत अर्जी दाखिल की है। अदालत मंगलवार को इस पर सुनवाई के लिए तिथि तय कर सकती है। अपनी अर्जी में शाइस्ता ने कहा है कि उसका इस घटना से कोई लेनादेना नहीं है और न ही कोई मतलब है। उसे सियासी रंजिश में फंसाया गया है। शाइस्ता के अधिवक्ता सौलत हनीफ खान ने कहा कि अर्जी दाखिल हो गई है। अब कोर्ट के आदेश पर आगे की प्रक्रिया की जाएगी। उमेश पाल हत्याकांड मामले में शाइस्ता फरार होने की वजह से 25 हजार रुपये की इनामी हो चुकी है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

Related Articles

Back to top button