NEET रिजल्ट को लेकर बवाल, कांग्रेस ने की सीबीआई जांच की मांग

देश में नीट परीक्षा को लेकर बवाल मचा हुआ है... वहीं शिक्षा मंत्री के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए करते हुए कहा कि जांच हुई नहीं है... परिणाम पहले दे दिया...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः NEET 2024 के रिजल्ट में धांधली को लेकर शिक्षा मंत्री धमेंद्र प्रधान ने कहा हैं कि सरकार इस मामले को लेकर गंभीर है…. जो भी दोषी पाया जाएगा, उसे सख्त सजा दी जाएगी… उनके इस बयान पर अब कांग्रेस ने पलटवार किया है…. बता दें कि कांग्रेस के नेता गौरव गगोई ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्र सरकार पर निशाना साधा है… आपको बता दें कि गौरव गोगई ने शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि जांच किया ही नहीं और परिणाम दे दिया…. वहीं प्रधानमंत्री चुप हैं, शिक्षा मंत्री बिना जांच किए ही ये कह रहे हैं कि कुछ नहीं हुआ…. इस जनादेश के बाद भी इनका अहंकार खत्म नहीं हुआ है…. इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए….

2… शिवसेना (यूबीटी) के प्रवक्ता आनंद दुबे ने मौजूदा टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ सभी मैचों को रोकने के लिए पीएम मोदी… अमित शाह, बीसीसीआई अध्यक्ष और केंद्रीय खेल मंत्री को लिखे अपने पत्र के बारे में जानकारी दी…. और उन्होंने मैचों को फिर से शुरू करने के लिए पाकिस्तान से माफी की मांग की… क्योंकि उन्होंने रियासी बस आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान सरकार को जिम्मेदार ठहराया… पिछले 3-4 दिनों से रियासी, कठुआ और डोडा में आतंकवादी हमले हो रहे हैं…. इन हमलों के कारण पुलिस कर्मी, स्थानीय लोग और सेना के जवान मारे जा रहे हैं…. वहीं पाकिस्तान सरकार और आईएसआई हमारे साथ खेल खेल रही है…. मैं पीएम मोदी से बीसीसीआई और खेल मंत्रालय को पाकिस्तान के साथ सभी मैच निलंबित करने का निर्देश देने का अनुरोध करता हूं…

3… दिल्ली सरकार में जल मंत्री आतिशी ने कहा है की हम लोग पानी की बर्बादी रोकने के लिए कृत संकल्प हैं…. लेकिन ये भी सच्चाई है की दिल्ली में पानी की कमी तभी दूर हो सकती है… जब यमुना में वजीराबाद पॉन्ड में पर्याप्त पानी मिले… वहीं पानी की बर्बादी रोकने के लिए क्या-क्या कदम उठाये गये हैं… इस बारे में सुप्रीम कोर्ट में हमने डिटेल में फाइल किया है….

4… महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में शिवसेना यूबीटी कार्यकर्ताओं की बैठक में संजय राउत पहुंचे…. इस दौरान उद्धव ठाकरे भी मौजूद थे…. संजय राउत ने कहा कि आने वाले तीन महीनों में राज्य में सरकार बदलने वाली है और नई सरकार का सूत्र उद्धव ठाकरे के हाथ में होगा…. वहीं पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र की सियासत में उठापटक मची हुई है…. कांग्रेस द्वारा उद्धव ठाकरे पर आगामी महाराष्ट्र विधान परिषद चुनावों के लिए अपनी पार्टी के उम्मीदवारों की एकतरफा घोषणा करने का आरोप लगाने के एक दिन बाद…. दोनों दलों ने समझौते को अंतिम रूप दे दिया…. इसमें शिवसेना (यूबीटी) ने चार में से तीन सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया…. जबकि कांग्रेस पार्टी एक सीट पर चुनाव लड़ेगी….

5… कांग्रेस नेता उदित राज ने कुवैत में हुई मजदूरों की मौत पर कहा कि भारत की बेरोजगारी और गरीबी का फायदा गल्फ कंट्री के कारोबारी, ठेकेदार, सरकार उठाते हैं… वहां पर 45-50 डिग्री में भी उनसे काम करवाते हैं…. वहां पर मजदूरों की बहुत हालत खराब है… जो 40 मजदूर मारे गए हैं उसे सरकार की तरफ से 2 लाख नहीं बल्कि 20 लाख रुपये मुआवजा दिया जाना चाहिए….

6… कांग्रेस नेता सुरेंद्र राजपूत ने कहा कि रेल ठेके पर, तेल ठेके पर, सेना भी {अग्नीवीर} ठेके पर और… अब पुलिस भर्ती भी ठेके पर ऐसे में सरकार को भी मोदी जी…. और योगी जी ठेके पर ही अडाणी जी को दे दीजिए काम समाप्त…. सारी चीजें ठेके पर ही सरकार रखना चाह रही है… और जहां पर भर्ती करना होता है वहां पर पेपर लीक करा देगी…

7… छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से लगे आरंग में सामने आए मॉब लिंचिंग मामले में सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर बड़ा बयान दिया है… बता दें कि छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश में मुसलमानों के साथ हुए खूनी वारदात को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर हमला बोला है… ओवैसी ने लिखा कि चुनाव के नतीजों के बाद मुल्क के कई हिस्सों में मुसलमानों पर हमलों के वाक़ि’आत बढ़ रहे हैं… उत्तर प्रदेश में 2 मौलानाओं का क़त्ल कर दिया गया…. अकबरनगर में मुसलमानों के घर पर बुलडोज़र चला दिया गया…. छत्तीसगढ़ में दो मुसलमानों का वध कर दिया गया… क्या संघ परिवार मुसलमानों से बदला ले रहा है….

8… लोकसभा चुनाव में यूपी से मिली घात भाजपा को बेचैन किए हुए हैं…. केंद्र में मोदी-03 सरकार के गठन के बाद भाजपा के जिम्मेदार अब यूपी में पार्टी के ग्राफ गिरने के कारणों की पड़ताल करेंगे…. जिसको लेकर पार्टी के प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और महामंत्री संगठन धर्मपाल ने वोट में आई गिरावट को लेकर चर्चा की है…. और तय किया गया है कि भाजपा के पक्ष में कम मतदान की जांच होगी… और इसके लिए पार्टी के नेताओं की एक टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा…. दरअसल, यूपी के चुनाव परिणाम से भाजपा के स्थानीय से लेकर शीर्ष नेतृत्व में हड़कंप मचा हुआ… पिछले चुनाव की तुलना में इस बार करीब नौ फीसदी कम वोट मिले हैं….

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button