उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई

इलाज न मिलने से मरीज तड़प रहे, तीमारदार भटक रहे, बरेली में बुखार और डेंगू पीडि़तों से भरे अस्पताल

जिला अस्पताल के मुख्य गेट पर हंगामे से लग रहा जाम
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बरेली। उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था की स्वास्थ्य व्यवस्था भी चरमरा गई है। अव्यवस्थाओं का आलम यह है कि मरीजों की जान पर आफत आ रही है। विभाग है की मौन है। दरअसल, बरेली में अव्यवस्थाओं से घिरे जिला अस्पताल में मरीजों की जान पर बन आई है। डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ इलाज के नाम पर तीमारदारों को दौड़ा रहे हैं।
मंगलवार देर रात बुखार और डेंगू पीडि़त मरीज इलाज नहीं मिलने के कारण तड़पने लगे तो उनके तीमारदार भी भडक़ गए। उन्होंने पहले इमरजेंसी में हंगामा किया। यहां सुनवाई नहीं हुई तो जिलाअस्पताल के मुख्य गेट पर हंगामा करते हुए जाम लगा दिया। जिले में इन दिनों डेंगू और बुखार का प्रकोप है। जिला अस्पताल में मरीजों की भरमार है। यहां आने वाले मरीजों को जांचों की रिपोर्ट से लेकर इलाज तक समय पर नहीं मिल पा रहा। खुद सीएमएस डॉ. अलका शर्मा डॉक्टरों की जिम्मेदारी तय करने में नाकाम साबित हो रही हैं। जिम्मेदारों की अनदेखी से जिला अस्पताल में माहौल बिगड़ गया। इज्जतनगर क्षेत्र के मठ लक्ष्मीपुर निवासी शुभम मिश्रा ने अपने दादा रामलाल मिश्रा और छोटे भाई प्रेम मिश्रा को दो दिन पहले जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। प्रेम मिश्रा को डेंगू हुआ है, जबकि उनके दादा को पेशाब संबंधी समस्या है। दोनों को अब तक इलाज नहीं मिल सका है। उन्होंने बताया कि मंगलवार रात दोनों की स्थिति खराब थी। देर रात डॉक्टर राउंड पर आए तो उन्होंने मरीज की स्थिति के बारे में पूछा। इस पर डॉक्टर ने कहा कि दूसरा डॉक्टर बताएगा।

डॉक्टर पर अभद्रता करने का आरोप

सुबोध गुप्ता के परिवार से भी बुखार पीडि़त भर्ती हैं। उनका कहना है कि दो दिन के बाद भी इलाज तो दूर जांच रिपोर्ट तक नहीं मिली है। जब डॉक्टर से पूछा तो उन्होंने कह दिया कि दूसरा डॉक्टर बताएगा। तबीयत बिगडऩे की बात कही तो डॉक्टर ने अभद्रता करते हुए कह दिया कि मरीज को कहीं और ले जाओ। मेरी जिम्मेदारी नहीं है। कई और मरीजों के साथ ऐसा व्यहार हुआ तो माहौल बिगड़ गया। तीमारदारों का गुस्सा देखकर डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टॉफ भी यहां से किनारा कर गया। इसके बाद देर रात तक अस्पताल में हंगामा होता रहा।

रात में एक ईएमओ के भरोसे अस्पताल

मरीजों की जान सांसत में है और तीमारदार परेशान हो रहे हैं। रात में जिला अस्पताल को एक ईएमओ के भरोसे छोड़ दिया जाता है। कई मरीजों के तीमारदारों का आरोप है कि डॉक्टर उनको सलाह देते हैं कि मरीज को निजी अस्पताल ले जाएं। वे निजी अस्पतालों के नाम भी सुझाते हैं। तीमारदारों ने बताया कि डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ मनमानी के साथ अभद्रता भी कर रहे हैं।

डॉक्टरों पर शराब पीकर हंगामा करने का आरोप

बवाल व पुलिस से मारपीट के आरोप भी हैं। 17 अगस्त की रात जिला अस्पताल के डॉ. राहुल वाजपेयी और डॉ. वैभव शुक्ला ने पैरामेडिकल स्टाफ के साथ सौ फुटा रोड पर बवाल किया था। मारपीट और हंगामा के बीच महिला कांस्टेबल के साथ छेडख़ानी भी की थी। डॉ. राहुल वाजपेयी भी जिला अस्पताल में ईएमओ पद पर हैं। ऐसे में जिला अस्पताल के बेलगाम स्टाफ को लेकर अक्सर उंगलियां उठती रहती हैं।

सीएम बनने के लिए लालू ने मेरे पति को मरवा दिया: रमा देवी

भाजपा सांसद ने लगाए गंभीर आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। भाजपा सांसद रमा देवी ने राजद प्रमुख लालू यादव पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि लालू यादव ने सीएम बनने के लिए उनके पति बृज बिहारी प्रसाद की हत्या करा दी थी। बता दें कि रमा देवी पटना के गर्दनीबाग में यह बात कही है।
मंच को संबोधित करते हुए भाजपा संसाद ने कहा कि पूरा लालू परिवार बेल पर है। उन्होंने कहा कि लालू और उनकी पत्नी राबड़ी देवी व बेटे तेजस्वी यादव सभी लोग जमानत पर बाहर हैं। रमा ने आगे कहा कि जनता सब जानती है कि उनके पैसों का किस तरह से बंदरबांट किया गया। सभी को पता है कि लालू परिवार ने किस तरह से घोटाला किया है। भाजपा सांसद ने कहा कि जनता सब जानती है कि किस तरह ये लोग गोली चलवा कर राज्य को चलाते हैं। उन्होंने कहा कि इन्हें जनता जवाब देगी। अपने संबोधन के दौरान रमा देवी ने कहा कि लालू यादव ने मुख्यमंत्री बनने के लिए उनके पति बृज बिहारी प्रसाद को मरवा दिया। मोतिहारी से सीट जीतने के बाद राजद को हमने 12 साल दिए, इससे लालू को लगा कि हम मुख्यमंत्री बन जाएंगे, इसलिए मेरे पति को मरवा दिया। गौरतलब है कि 13 जून, 1998 को बृज बिहार प्रसाद की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में मशहूर कान्ट्रैक्ट किलर श्री प्रकाश शुक्ला का नाम सामने आया था।

अडानी को लेकर राहुल ने मोदी पर बोला तीखा हमला

भारत आते ही कोयले की कीमत दोगुनी हो जाती है
कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर से अदानी को लेकर प्रधानमंत्री को घेरा है। इसबार उन्होंने कोयला आयात में धांधली का आरोप लगाया है। राहुल ने अदानी और कोयले की रहस्यमयी कीमतों में वृद्धि पर एक मीडिया रिपोर्ट भी पत्रकारों को दिखाई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए अदानी समूह पर कोयला आयात में अधिक बिल बनाने और बिजली दरों में लोगों से 12,000 करोड़ रुपये की लूट करने का आरोप लगाया।
अदानी मुद्दे पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि इस बार चोरी नता की जेब से हो रही है…जब आप स्विच का बटन दबाते हैं तो अदानी की जेब में पैसा जाता है…पूछताछ हो रही है अलग-अलग देशों में लोग सवाल पूछ रहे हैं लेकिन भारत में कुछ नहीं हो रहा है।

भारत के पीएम मोदी हैं, पवार नहीं

यह पूछे जाने पर कि अदानी मुद्दे पर भारत गठबंधन एकजुट होने के बावजूद वह शरद पवार की अदानी से मुलाकात पर सवाल क्यों नहीं उठा रहे हैं, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि मैंने शरद पवार से नहीं पूछा, वह भारत के प्रधानमंत्री नहीं हैं। शरद पवार अदानी की रक्षा नहीं कर रहे हैं, नरेंद्र मोदी कर रहे हैं और इसीलिए मैंने पीएम नरेंद्र मोदी से यह सवाल पूछा। अगर शरद पवार भारत के पीएम होते और अदानी को बचा रहे होते, तो मैं शरद पवार से भी यह सवाल पूछ रहा होता।

मोदी चुप क्यों हैं, जांच करवाएं

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी इस मुद्दे पर चुप क्यों हैं…मैं केवल प्रधानमंत्री की मदद कर रहा हूं और उनसे जांच शुरू करके सच्चाई सामने लाने और अपनी विश्वसनीयता की रक्षा करने के लिए कह रहा हूं। पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने प्रेस कॉन्फ्रंस में फाइनेंशियल टाइम्स की हालिया रिपोर्ट दिखाई जिसमें दावा किया गया कि ऐसा प्रतीत होता है कि अदानी समूह ने बाजार मूल्य से काफी अधिक कीमत पर अरबों डॉलर का कोयला आयात किया है।

शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा को कोर्ट का झटका

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सिवान। बिहार के सिवान से दिवंगत सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। अदालत ने ओसामा को 30 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया है। वहीं कोर्ट के फैसले के बाद ओसामा के समर्थक भडक़ गए और कोर्ट परिसर में हंगामा करने लगे।
जानकारी के अनुसार, गुरुवार यानि कल से दुर्गा पूजा की छुट्टी होने की वजह से कोर्ट में 30 अक्टूबर तक काम नहीं होगा। इधर, ओसामा की ओर से जमानत के अर्जी नहीं दी गई है। समर्थक ओसामा को उसके निजी वाहन में बैठाने के लिए अड़े थे। इस पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। इसके बाद पुलिस ने ओसामा को अपनी गाड़ी में बैठाया। बता दें कि पुलिस ने ओसामा को सहित दो लोगों को राजस्थान पुलिस ने कोटा के रामगंज मंडी थाना क्षेत्र के उंडवा नाके से गिरफ्तार किया था। सोमवार को हुई इस गिरफ्तारी के बाद बिहार में सियासत तेज हो गई थी। वहीं, ओसामा की मां और शहाबुद्दीन की पत्नी हीना शहाब का बयान भी सामने आया है।

धरना

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष अजय राय की मौजूदगी में गाजीपुर से बीजेपी के पूर्व विधायक पशुपतिनाथ और हमीरपुर से सपा के पूर्व विधायक गयादीन अनुरागी ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

Related Articles

Back to top button